ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी 2007 में हुई थी और 2011 में इनके घर नन्ही अराध्या का जन्म हुआ था। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी उस वक्त की सबसे बड़ी शादियों में से एक थी जहां दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या किसी रानी से कम नहीं लग रही थीं। इतने सालों बाद भी ऐश्वर्या के वेडिंग लुक और इस शादी की बातें होती आई हैं। ऐश्वर्या का वेडिंग लुक भारतीय शादियों के हिसाब से कुछ सबसे महंगे वेडिंग लुक्स में से एक था। उस वक्त गोल्डन कांजीवरम साड़ी से सज़ीं ऐश्वर्या बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं। 

भले ही ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को इतने साल हो गए हैं, लेकिन फिर भी इस शादी की चमक फीकी नहीं पड़ी है। ऐसे में आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं ऐश्वर्या के खास वेडिंग लुक की। ऐश्वर्या का वेडिंग लुक था कांजीवरम गोल्ड साड़ी वाला जिसमें वो पूरी तरह से ट्रेडिशनल ज्वेलरी से सजी हुई थीं। 

aiswraya and abhishekh wedding phera

इसे जरूर पढ़ें- Throwback: कुछ ऐसा था गोदभराई में ऐश्वर्या का लुक, अभिषेक ने नहीं छोड़ा था साथ

क्या थी ऐश्वर्या राय के वेडिंग लुक की कीमत?

इस साड़ी की कीमत बताने से पहले मैं आपको बता दूं कि इसमें सोने का बॉर्डर था और साड़ी में दर्जनों स्वरोवस्कि क्रिस्टल्स लगे हुए थे। इसमें जिस धागे से काम किया गया था वो भी असली सोने का था। ये साड़ी डिजाइन की थी फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला ने। इस साड़ी की कीमत थी 75 लाख रुपए। ये अभी तक की सबसे महंगी साड़ियों में से एक थी।

aiswarya wed look 

ध्यान रहे कि इसमें ज्वेलरी और मेकअप का खर्च नहीं शामिल है। यहां अभिषेक ने भी ऐश्वर्या से मैचिंग शेरवानी पहनी थी जिसमें गोल्डन डिजाइन बनी हुई थी। अभिषेक की शेरवानी का बेस ऑफव्हाइट था और उनकी शेरवानी में भी गोल्डन थ्रेड का काम किया गया था। 

abhishek bachchan aarti

ऐश्वर्या राय की वेडिंग रिंग की कीमत भी थी खास-

ऐश्वर्या राय की वेडिंग रिंग की कीमत भी कम नहीं थी। ऐश्वर्या की वेडिंग रिंग की कीमत 50 लाख रुपए थी और इस वेडिंग रिंग ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। गौरतलब है कि ये वही वेडिंग रिंग है जिसे अभिषेक ने ऐश्वर्या को न्यूयॉर्क में प्रपोज करते समय दिया था। 

Recommended Video

ऐश्वर्या और अभिषेक की वेडिंग थीम भी श्वेता बच्चन की शादी की तरह व्हाइट और पेस्टल बेस्ड थी और उनकी शादी में संगीत, मेहंदी आदि के लुक्स को यही ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया था। 

इसे जरूर पढ़ें- सास जया बच्चन को डांस करता देख खिलाखिला उठी थीं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें अनदेखी तस्वीरें 

aish and abhi sangeet

ऐश्वर्या ने संगीत के फंक्शन में पेस्टल ब्लू रंग का लहंगा पहना हुआ था जिसे डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने डिजाइन किया था। ये रेशम से बना हुआ घाघरा था जिसमें कई सारे स्टोन्स को मिलाकर डिजाइन बनाई गई थी। ऐश्वर्या इस लुक में भी काफी जंच रही थीं। डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि पूरे बच्चन परिवार के संगीत के लुक को डिजाइन करने में उन्हें तीन महीने का लंबा समय लगा था।  

aishwarya rai and  abhi sangeet

मेहंदी के फंक्शन के लिए ऐश्वर्या राय ने नीता लुल्ला का ही डिजाइन किया हुआ पिंक रंग का लहंगा पहना था जिसके साथ फूलों वाली ज्वेलरी थी। आपको बताते चलें कि पहली बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में जाते वक्त 2002 में ऐश्वर्या राय ने नीता लुल्ला का डिजाइन किया हुआ ड्रेस ही पहना था। यही नहीं फिल्म 'जोधा अकबर' में भी ऐश्वर्या के कुछ डिजाइनर कॉस्ट्यूम्स को नीता लुल्ला ने ही डिजाइन किया था। 

aish mehendi look details 

यकीनन ऐश्वर्या का लुक बहुत ही रीगल लग रहा था और पूरा बच्चन परिवार एक खास थीम को फॉलो करते हुए शादी में मस्ती कर रहा था। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि ऐश्वर्या की शादी की चर्चा अभी तक क्यों की जाती है।

  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज को पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।