आज के समय में फैशन सिर्फ पार्टी या डिनर डेट तक ही सीमित नहीं है। बल्कि आप खुद को किस तरह कैरी करती हैं, यह बेहद अहम् है। आज के समय में लड़कियां अपने केजुअल वियर से लेकर ऑफिस लुक तक हर किसी पर काफी फोकस करती हैं। कई बार लड़कियां ऑफिस में स्टाइल को एलीगेंस के साथ कैरी करने के लिए अलग-अलग तरह के आउटफिट खरीदती हैं। जिसमें उनके काफी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। इसके अलावा ऑफिस में हर दिन डिफरेंट आउटफिट को कैरी करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आप थोड़ा स्मार्टली व लीक से हटकर सोचें। दरअसल, ऐसी कई एसेसरीज होती हैं, जिन्हें अगर ऑफिस लुक का हिस्सा बनाया जाए तो इससे आपको एक प्रोफेशनल लुक तो मिलता है ही, साथ ही डिफरेंट एसेसरीज की मदद से आप एक ही आउटफिट को ऑफिस में कई तरह के स्टाइल कर पाती हैं। जिससे कहीं ना कहीं आपके पैसों की बचत भी होती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ एसेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको अपने ऑफिस स्टाइल का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए-

घड़ी 

perfect office accessories inside

ऑफिस में यकीनन आप हैवी नेकपीस या ज्वैलरी को कैरी नहीं कर सकतीं, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप खुद को एसेसरसाइज नहीं कर सकतीं। अगर ऑफिस के लिए एसेसरीज की बात हो तो उसमें घड़ी का नाम सबसे पहले आता है। एक स्मार्ट वॉच को आप वेस्टर्न वियर के साथ-साथ इंडियन वियर के साथ भी कैरी कर सकती हैं। यह यकीनन आपको एक क्लासी लुक देगा।

इसे भी पढ़ें: ऑफिस में नहीं दिखना है बहनजी तो एथनिक लुक के लिए ये टिप्स अपनाएं और स्मार्ट कहलाएं

क्लासी हैंड बैग

perfect office accessories ideas inside

जब आप ऑफिस जाती है तो आपको अपने साथ कई चीजों को कैरी करना पड़ता है। इसके लिए आपको हैंडबैंग की जरूरत पड़ती है। ऑफिस के लिए छोटे हैंडबैग या क्लच कैरी करना बिल्कुल भी सही माना जाता। हालांकि ऑफिस पार्टी में आप क्लच कैरी कर सकती हैं। वहीं ऑफिस की बात हो तो आजकल मार्केट में टोट बैग्स से लेकर क्लासी हैंडबैग व ओवरसाइज्ड हैंडबैग आदि आसानी से मिलते हैं। आप अपने वार्डरोब में कुछ डिफरेंट स्टाइल्स के हैंडबैग को रख सकती हैं और हर दिन अलग-अलग बैग को कैरी कर सकती हैं। यह आपके लुक को डिफरेंट बनाने के लिए काफी हैं।

Recommended Video

स्कार्फ व स्टोल्स

perfect office accessories style inside

स्कार्फ व स्टोल्स की खासियत होती है कि आपके लुक को एकदम से स्पाइसअप करते हैं और आपको मार्केट में यह बेहद सस्ते दामों में मिल जाएंगे। इनकी शुरूआती रेंज महज 100-150 रूपए होती है, उसके बाद आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकती हैं। भले ही आप इंडियन वियर पहनें या इंडो-वेस्टर्न या फिर वेस्टर्न वियर। हर तरह के आउटफिट के उपर यह जंचते हैं। वहीं ऑफिस के डेकोरम को ध्यान में रखते हुए आपको ऑफिस वियर में भले ही लाइट व सटल कलर्स को चुनना पड़ता हो, ऐसे में मल्टीकलर व डिफरेंट के स्कार्फ व स्टोल्स आपके लुक को बोरिंग होने से बचाते हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑफिस में चाहिए यूनिक लुक, करिश्मा कपूर के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन


बेल्ट्स

perfect office accessories inside

बेल्ट्स अब सिर्फ पुरूषों के ऑफिस वार्डरोब का हिस्सा नहीं है। बल्कि महिलाएं भी इसे पहनना पसंद कर रही हैं। ऑफिस वियर में आप बेल्ट्स के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। इसे आप पैंट सूट के साथ-साथ मैक्सी ड्रेस आदि के साथ भी पहन सकती हैं। स्टनिंग बकल्स और लेदर बेल्ट यकीनन आपको एक लेडी बॉस लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें  व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@theshilpashetty,freepik)