• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

व्हाइट कुर्ती में स्टनिंग लुक पाने के लिए इन एक्सेसरीज का लें सहारा

अगर आप व्हाइट कुर्ती में अपने लुक को और भी खास बनाना चाहती हैं तो इस लेख को पढ़कर कुछ एक्सेसरीज स्टाइलिंग टिप्स ले सकती हैं।
Published -27 Apr 2022, 12:56 ISTUpdated -27 Apr 2022, 13:04 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -27 Apr 2022, 12:56 ISTUpdated -27 Apr 2022, 13:04 IST
Next
Article
accessories styling ideas for white kurti

जब गर्मियों का मौसम होता है, तो हर कोई बेहद ही लाइट कलर के कपड़े पहनना पसंद करता है। यह काफी सूदिंग होते हैं और आपकी स्किन को भी परेशान नहीं करते हैं। वैसे अगर गर्मियों में हर किसी के फेवरिट कलर की बात की जाए, तो वह है व्हाइट। व्हाइट कलर का अपना एक अलग ही ग्रेस होता है। खासतौर से, गर्मी के मौसम में इससे बेहतर दूसरा कोई कलर नहीं हो सकता है। आमतौर पर महिलाएं व्हाइट कुर्ती को पैंट से लेकर प्लाजो व लेगिंग्स के साथ पेयर करती हैं।

हालांकि, अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी एक्सेसरीज पर भी पूरा ध्यान दें। आप अपनी एक्सेसरीज को अपने ओवर ऑल लुक और ओकेजन के अनुसार स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, आप केजुअल्स में व्हाइट कुर्ती पहन रही हैं या फिर पार्टीज में, उसके अनुसार एक्सेसरीज को सलेक्ट किया जा सकता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको व्हाइट कुर्ती के साथ कुछ एक्सेसरीज आइडियाज आपके साथ शेयर कर रहे हैं-

व्हाइट कुर्ती के साथ पहनें चांदबाली 

white kurti accessories styling

अगर व्हाइट कुर्ती को आप चूड़ीदार पजामी या शरारा आदि के साथ पहन रही हैं और एक एथनिक लुक क्रिएट करना चाहती हैं, तो ऐसे में इसके साथ चांदबाली पहनना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। चांदबाली आपके लुक को खास भी बनाती हैं और बहुत अधिक हैवी लुक भी नहीं देती हैं। डे टाइम फंक्शन्स के लिए या फिर किसी गेट टू गेदर में आप व्हाइट कुर्ती के साथ ऑक्सीडाइज्ड चांदबाली पहनें। हालांकि, इस दौरान हेयरस्टाइल में बन बनाना अवॉयड करें।

व्हाइट कुर्ती के साथ पहनें झूमके 

accessories styling ideas

अगर आप केजुअल्स में व्हाइट कुर्ती पहन रही हैं और बेहद ही मिनिमल लुक कैरी करना चाहती हैं, तो ऐसे में सिल्वर झूमके पहनना अच्छा विचार हो सकता है। आप स्मॉल साइज के झूमके ऑल व्हाइट लुक में स्टाइल कर सकती हैं। आजकल झूमकों में कई स्टाइल व डिजाइन मार्केट में अवेलेबल हैं, लेकिन केजुअल्स में सिंपल प्लेन बेसिक झूमके ही अच्छे लगते हैं।

इसे भी पढ़ें- सिल्क साड़ी के साथ यह एक्सेसरीज लगती हैं बेहद ही खूबसूरत

व्हाइट कुर्ती के साथ पहनें डैंगल्स इयररिंग्स

Accessories Styling Ideas With White Kurti

व्हाइट एक ऐसा कलर है, जो अन्य किसी भी कलर को कॉम्पलीमेंट करता है। इसलिए अगर आप व्हाइट कलर की कुर्ती के साथ कलर्ड बॉटम या फिर मल्टीकलर चुनरी कैरी कर रही हैं, तो ऐसे में आप इसके साथ मल्टीकलर डैंगल्स को भी स्टाइल कर सकती हैं। केजुअल आउटिंग के लिए यह एक्सेसरीज काफी अच्छी लगेगी। आप चाहें तो हाथों में बैंगल्स या वॉच को भी स्टाइल करें।

व्हाइट कुर्ती के साथ पहनें स्टेटमेंट झूमके

styling ideas

अगर आप व्हाइट कुर्ती में अपने लुक को बेहद खास बनाना चाहती हैं और भीड़ से अलग दिखना चाहती हैं, तो ऐसे में आप ऑक्सीडाइज्ड हैवी स्टेटमेंट झूमकों को स्टाइल कर सकती हैं। यह झूमके आपके लुक को थोड़ा हैवी दिखाते हैं। हालांकि, अगर आप इस तरह की एक्सेसरीज कैरी कर रही हैं, तो अन्य एक्सेसरीज को स्किप करें। साथ ही, मेकअप में आप अपनी आंखों को कोहल लुक दे सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- वेकेशन पर जा रही हैं? ले जाना ना भूलें ये स्टाइलिश एसेसरीज

व्हाइट कुर्ती के साथ पहनें मांगटीका

accessories styling ideas with kurti

यह लुक तब अच्छा लगता है, जब आप किसी वेडिंग फंक्शन या खास ओकेजन के लिए तैयार हो रही हों। एक्सेसरीज का चयन व्हाइट के साथ अन्य कलर्स को ध्यान में रखकर किया जाता है। मसलन, अगर आप ऐसी व्हाइट कुर्ती स्टाइल कर रही हैं, जिसमें गोल्डन थ्रेड वर्क किया गया है, तो आप गोल्डन कलर ज्वैलरी को ही स्टाइल करें। आप अपने लुक को एक यूनिक टच देने के लिए गोल्डन मांगटीका और इयररिंग्स को पहन सकती हैं। वेडिंग फंक्शन को ध्यान में रखते हुए आउटफिट के साथ व्हाइट एंड गोल्डन चूड़ियां भी स्टाइल की जा सकती हैं।

तो अब आप व्हाइट कुर्ती के साथ किस एक्सेसरीज को स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instgram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।