Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शॉर्ट हाइट वुमन भी लगेंगी स्टनिंग, अगर इस तरह कैरी करेंगी एक्सेसरीज

    अगर आपकी हाइट कम है तो आप एक्सेसरीज को स्टाइल करते समय कुछ छोटे-छोटे टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-12,13:41 IST
    Next
    Article
    styling tips for Accessories

    किसी भी महिला का लुक तब तक पूरा नहीं होता है, जब तक वह एक्सेसरीज को भी अपने स्टाइल का हिस्सा ना बनाए। कई बार बेहद सिंपल आउटफिट के साथ अगर हैवी या स्टाइलिश एक्सेसरीज को कैरी किया जाए तो इससे महिला का लुक भी काफी हैवी व पार्टी वियर नजर आता है।

    यूं तो आज के समय में महिलाओं के पास एक्सेसरीज में स्टाइलिंग ऑप्शन की कोई कमी नहीं है। लेकिन फिर भी यह जरूरी नहीं है कि हर तरह की एक्सेसरीज आप पर अच्छी लगे। इसके लिए जरूरी होता है कि आप अपने लुक व हाइट आदि पर ध्यान दें।

    मसलन, आपकी हाइट कम है तो आपको एक्सेसरीज का चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए। आपकी एक्सेसरीज ऐसा हो, जो आपके थोड़े लंबे होने का भ्रम पैदा करे। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको शॉर्ट हाइट वुमन के लिए कुछ एक्सेसरीज आइडियाज बता रहे हैं, जो यकीनन आपके भी काम आ सकते हैं-

    ऐसे हो इयररिंग्स

    earings ideas for short height woman

    जब आप इयररिंग्स का चयन कर रही हैं तो कोशिश करें कि आप पतले व लंबे इयररिंग्स पहनें। ऐसी महिलाओं के लिए छोटे व चौड़े इयररिंग्स को अवॉयड करना ही अच्छा रहता है। दरअसल, जब आप लंबे इयररिंग्स पहनती हैं तो इससे आपका नेक एरिया थोड़ा लंबा दिखाई देता है और आपकी हाइट थोड़ी अधिक नजर आती है। इतना ही नहीं, लंबे इयररिंग्स एक स्टेटमेंट लुक भी क्रिएट करते हैं। इसलिए आपको इनके साथ अलग से कुछ पहनने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है। 

    इसे भी पढ़ें-शॉर्ट हाइट वुमन कुछ इस तरह पहन सकती हैं पैंट

    ऐसा हो नेकपीस

    neckpiece for short height woman

    जब बात नेकपीस की होती है तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपका नेकपीस ऐसा ना हो, जो आपके अधिकतर नेक एरिया को कवर करें। बेहतर होगा कि आप (लॉन्ग नेकपीस डिजाइन्स) पहनें। आप चाहें तो डिफरेंट पेंडेंट की लेयरिंग भी कर सकती हैं। यह देखने में अच्छे लगते हैं। 

    अगर पहनें चोकर

    chokar for short height woman

    शॉर्ट हाइट वुमन को यूं तो चोकर अवॉयड ही करना चाहिए, लेकिन अगर आप इसे पहनना ही चाहती हैं तो इसे थोड़ा स्मार्टली चुनें। मसलन, आप हैवी चोकर की जगह लाइट चोकर चुनें। (चोकर  डिजाइन्स ) ऐसा होना चाहिए, जो थोड़ा थिन हो, ताकि वह आपकी गर्दन को पूरी तरह से कवर ना करे। यह देखने में भी अच्छा लगेगा और आपकी हाइट भी कम नहीं लगेगी। इस तरह के लाइट चोकर एथनिक ही नहीं, वेस्टर्न वियर के साथ भी बेहद अच्छे लगते हैं।

    इसे भी पढ़ें- अगर पतली दुबली और थोड़े छोटे कद की हैं आप तो खुद को स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें ये टिप्स

    पहनें ऐसे बैंगल्स

    bangels for short height woman

    अगर आप हाथों मे बैंगल्स पहनना चाहती हैं तो कोशिश करें कि आप बहुत अधिक मोटे बैंगल्स पहनने से बचें। इसके स्थान पर आप थोड़े थिन बैंगल्स को स्टाइल करें। वहीं, अगर आप एथनिक या वेस्टर्न वियर में सिर्फ बैंगल्स पहनकर ही अपने लुक के साथ प्ले करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्रेसलेट की स्टैकिंग कर सकती हैं। लेकिन इस दौरान ध्यान रखें कि वह भी थिन हों। इस तरह के ब्रेसलेट देखने में भी आकर्षक लगते हैं और इससे आपके हाथों की लेंथ भी कम नहीं लगेगी।

    Recommended Video

    तो अब आप भी इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करें और अपने लुक से एक अलग ही स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करें।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।