दिवाली खुशियों का त्योहार है और इस त्योहार पर सजना संवरना भी बहुत होता है। ऐसे में काम भी बहुत ज्यादा होता है और कई बार तो हमें शॉपिंग करने का समय भी नहीं मिल पाता है। घर की सफाई, परिवार की तैयारी, पूजा की सामग्री और सब कुछ परफेक्ट करने के चक्कर में कई बार लोग अपने लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं जो दिवाली पर अपने लिए पूरा लुक नहीं तैयार कर पाई हैं तो आप अपनी कुर्ती को ही अलग-अलग तरह से स्टाइल कर सकती हैं। 

Trell की फैशन और ब्यूटी इन्फ्लूएंसर पारानोश ईरानी से हमने बात की। पारानोश अपने सोशल मीडिया हैंडल पर बहुत तरह के फैशन टिप्स शेयर करती रहती हैं और उन्होंने हमें दिवाली की कुर्ती को स्टाइल करने के टिप्स भी बताए और तस्वीरें भी शेयर कीं। 

तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे 5 अलग-अलग तरह से आप अपनी दिवाली की कुर्ती को स्टाइल कर सकते हैं। 

सभी न्यूट्रल रंगों से क्लासिक फैशन-

कई लोगों को लगता है कि न्यूट्रल का मतलब बोरिंग होता है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं। आप अपनी दिवाली कुर्ती को न्यूट्रल स्ट्रेट फिट पैंट्स के साथ पेयर करें। इसके साथ न्यूट्रल दुपट्टा ही लें। 

diwali kurti styling gold

एक्सेसरीज के लिए गोल्ड या मेटालिक रंगों का प्रयोग करें जो ज्यादा बेहतर लगेगा। इसी के साथ जरी जूती और कुंदन या पर्ल की ज्वेलरी पहनें। ये न्यूट्रल और विंटेज कॉम्बो आपके लिए बेहतर साबित होगा। 

इसे जरूर पढ़ें- एक परफेक्ट लुक पाने के लिए ड्रेसेस के साथ कैरी करें यह 10 ट्रेडिशनल एक्सेसरीज 

सिल्वर रंग से करें अपना लुक डिफाइन-

अगर आपसे पूछा जाए कि दिवाली के क्लासिक दो कौन से रंग होते हैं तो आपको भी शायद गोल्ड और सिल्वर ही सूझेगा। आप अगर गोल्ड नहीं चाहिए तो सिल्वर भी ले सकते हैं। इसके लिए आप अपनी कुर्ती को सिल्वर शरारा और दुपट्टा के साथ पेयर कर सकती हैं। 

diwali kurti styling silver

अपनी एक्सेसरीज को भी पूरा सिल्वर ही रखें। जूते, क्लच, रिंग, झुमका आदि सिल्वर रंग में काफी अच्छा लगेगा। आप किसी भी तरह की ज्वेलरी या एक्सेसरी चुनें वो सिल्वर ही रखें।  

नियॉन रंग से बनाएं अपना खास लुक- 

गोल्ड और सिल्वर तो क्लासिक ऑप्शन्स हैं और इसमें आपको बहुत ही अच्छे लुक्स मिल सकते हैं, लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहती हैं तो नियॉन रंग चुन सकती हैं। नियॉन रंग के साथ मिक्स एंड मैच कर आप अपनी कुर्ती को एक अलग ही लुक दे सकती हैं। आप अपनी कुर्ती को टक इन करके पहने और उसके साथ एक फ्लेयर्ड पलाज़ो पैंट को पेयर करें।  

diwali kurti and neon

आप अलग-अलग रंगों के साथ एक्सपेरिमेंट करें और उसके साथ चाहें तो कंट्रास्ट दुपट्टा लें या फिर ना लें ये आपकी मर्जी होगी। हां, नियॉन के साथ एक बात ध्यान रखें कि अगर आप ज्यादा एक्सेसरीज पहनेंगी तो ये भड़कीला लगेगा और ऐसे में आप एक्सेसरीज को थोड़ा कम रखें।  

ड्रेस की तरह पहनें कुर्ती- 

अगर आपकी कुर्ती इस पैटर्न में है जिसे किसी ड्रेस की तरह पहना जा सकता है तो ये कुर्ती आपके लिए बहुत बेस्ट साबित होगी। आप अपनी दिवाली की कुर्ती को ड्रेस बना सकती हैं।  

diwali kurti and jacket styling

इसके साथ एक जैकेट या स्कार्फ भी बांध सकती हैं। इसके साथ कुछ BOHO स्टाइल इयररिंग्स, स्टेटमेंट ज्वेलरी जैसे कड़ा, नेकपीस आदि एड करें। आप जूती भी पहनी सकती हैं और इसके साथ किसी ओपन शर्ट को भी पेयर कर सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- जीन्स पहनते समय की गई ये गलतियां दिखा सकती हैं आपको मोटा 

Recommended Video

थोड़ा एथनिक थोड़ा मॉर्डन- 

आप अपनी कुर्ती में मॉर्डन और क्लासिक दोनों लुक्स को एड कर सकती हैं। जैकेट, शूट और कुर्ती एकदम खराब लगे ये जरूरी नहीं है। बस आपको पेयरिंग का थोड़ा ध्यान रखना है। आप ऐसी कुर्ती के साथ एक स्कर्ट एड कर सकती हैं।  

diwali kurti and skirt

इसी के साथ, हेयर स्टाइल में पोनीटेल, झुमका और मिनिमम एक्सेसरीज से अपने लुक को पूरा कर सकती हैं।  

ये तो थे कुछ कुर्ती स्टाइलिंग टिप्स। आप चाहें तो ऐसे कई टिप्स को चुन सकती हैं। अगर आप चाहें तो एक्सेसरीज और स्टाइलिंग के रंगों में बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।