फैशन
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 16:50 IST

लड़कियों की ये 10 हरकतों से कई बार दूसरे हो जाते हैं Uncomfortable

आज हम आपको ऐसे 10 moments बता रहे हैं जब लड़कियों की कुछ हरकतों से सामने वाला uncomfortable फील करता है।
priyanka big
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 16:50 IST

अब वो टाइम नहीं रह गया है जब ladies समाज या फिर अपने पति की पसंद के हिसाब से कपड़े पहनें, बात करें या अपना behavior बदलें। बल्कि अब ना सिर्फ लड़कियां बल्कि औरतें भी अपनी मर्जी और comfort के हिसाब से रहती हैं। अगर देखा जाए तो समाज में ये बदलाव आना भी चाहिए। क्योंकि लड़कियों को खुद पता होता है कि उनके लिए क्या सही है और क्या गलत है। इसके लिए उन्हें किसी के suggestion या फिर रोक-टोक की जरूरत नहीं है। लेकिन ये भी सच है कि लड़कियां कई बार अपनी कुछ हरकतों से दूसरों को uncomfortable फील कराती हैं। यानि कि कुछ ऐसी चीजें जिसे सामने वाला इग्नोर तो करना चाहता है, लेकिन कर नहीं पाता। आज हम आपको ऐसे 10 moments बता रहे हैं जब लड़कियों की कुछ हरकतों से सामने वाला uncomfortable फील करता है।

1क्रॉप टॉप पहनते वक्त

crop top

आजकल crop top काफी ट्रेंड में हैं। सेलेब्स से लेकर आम लड़कियां तक इस ट्रेंड को काफी फॉलो कर रही हैं। पहनने के बाद क्रॉप टॉप जितना कूल लगता है उतना ही ये समाज की आंखों में खटकता भी है। चाहे आपकी age के लोग हों या फिर आपसे बडें, कुछ टाइम के लिए uncomfortable जरूर फील कराते हैं।

2तेज आवाज में हंसना

smileee

कई लड़कियों की हंसने की आवाज बहुत तेजी होती है। इसके लिए उन्हें परिवार वाले और दूसरे लोगों ने एक ना एक बार जरूर टोका होगा। लेकिन आप जहां इसे अपनी आदत समझती हैं। वहीं ये दूसरों को काफी uncomfortable फील कराती हैं।

 

3पैर फैलाकर बैठना

sitting

लड़कियों की पैर फैलाकर बैठने की आदत भी समाज को पसंद नहीं है। जब किसी लड़की को पैर फैलाकर बैठा हुआ देखा जाता है तो या तो लोग अपनी नजरें फेर लेते हैं और या फिर कानाफूसी करने लगते हैं।

4गाली देते वक्त

abuse

आजकल की लड़कियां काफी बोल्ड हैं। वह किसी भी चीज में लड़कों से पीछे नहीं है। लेकिन लड़कियां का गाली देना थोड़ा awkward जरूर लगता है।

5सेक्स की बात करना

sexy talks

भले ही ये 21 century चल रही हो, हम सेक्स को लेकर open हो गए हों, लेकिन जब कोई लड़की तेज आवाज में सेक्स पर बातें करती है तो हमारा मॉर्डन समाज भी nervous फील करने लगता है।

6Periods के बारे में बोलना

periods

पीरियड्स लड़कियों की नेचुरल प्रॉब्ल्म है। लेकिन इसके लिए भी उन्हें चुप रहने को कहा जाता है। जब कोई लड़की पीरियड्स पर खुलकर बात करती है तो लोग दूसरा रास्ता देखने लगते हैं।

 

730 साल तक शादी ना करना

marriage

भले ही हमारे संविधान में लड़कियों की शादी की कोई एज फिक्स नहीं है। लेकिन हमारे समाज ने 25-26 साल के बीच लड़कियों की शादी करने की उम्र जरूर तय कर ली है। इसके बाद भी अगर कोई शादी नहीं करता तो उसे ऐसे देखा जाता है जैसे वो aliens हो।

8स्मोकिंग और शराब पीना

smoking

जरूरी नहीं कि स्मोकिंग और शराब सिर्फ लड़के ही पी सकते हैं। obviously लड़कियां भी ऐसा कर सकती हैं। लेकिन जब कोई लड़की ऐसा करती है तो लोग उसके बारे में पता नहीं कैसी-कैसी बातें करने लगते हैं।

910 बजे के बाद पार्टी करना

party

लड़कियों को ज्यादा देर तक पार्टी करने की भी permission नहीं है। चाहे कुछ भी हो उन्हें रात 10 बजे से पहले घर आना होता है। लेकिन अगर कोई लड़की ऐसा नहीं करती तो उसे बेकार कहा जाता है।

10Bra straps का दिखना

bra step

जब किसी ladies का टॉप, साड़ी या सूट में Bra steps दिखता है तो उसे badtameez औरत कहा जाता है। आज भी कई लोगों की सोच ऐसी है कि लड़कियों को अपना शरीर और अपने कपड़े एकदम संभाल कर रखने चाहिए। जब ऐसा नहीं होता तो लोग uncomfortable फील करने लगते हैं। 

Loading...
Loading...