Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Fashion Trends 2019: इस वर्ष के 10 बड़े फैशन ट्रेंड्स

    वर्ष 2019 में फैशन ट्रेंड्स में क्या रहा इन और क्या रहा आउट यहां जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2019-12-17,19:21 IST
    Next
    Article
    Biggest Fashion Trends new

    वर्ष 2019 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। देखा जाए तो यह वर्ष हर लिहाज से अच्छा रहा मगर फैशन के नजरिए इस वर्ष काफी कुछ नया देखने को मिला। इस साल जहां 90 के दशके फैशन ट्रेंड्स जैसे पफ्ड शोल्डर स्लीव्ज, वेलबॉटम स्टाइल पैंट्स आदि का कमबैक देखने को मिला वहीं दूसरी ओर कैट आई सलनग्लास, पेयरिंग पैंटसूट्स, माइक्रो बैग्स, हूप्स, लेयर्ड नेकलेस आदि नए जमाने के ट्रेंड भी देखने को मिले। तो चलिए हम आपको 2019 के 10 सबसे चर्चित फैशन ट्रेंड्स के बारे में बताते हैं। 

     
     
     
    View this post on Instagram

    Green Girl ☘️

    A post shared by Hina Khan (@realhinakhan) onSep 30, 2019 at 1:07pm PDT

    रफल्ड स्लीव्ज 

    इस वर्ष रेट्रो अंदाज ने एक बार फिर से वापसी की और ज्यादातर आउटफिट्स में रफल्ड स्लीव्ज या फिर पफ्ड स्लीव्ज देखने का मौका मिला। 

    इससे जरूर पढ़ें: सोनाक्षी सिन्हा से लीजिए ब्लैक कलर को अपने वार्ड्रोब में शामिल करने की इंस्पिरेशन

     
     
     
    View this post on Instagram

    my resting face 🙃

    A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) onDec 4, 2019 at 5:27am PST

    फ्लेयर्ड पैंट्स 

    पहले के जमाने में बेलवॉटम काफी ट्रेंड में थे। इस बेलवॉटम ने इस वर्ष अपने अंदाज को थोड़ा बदला और फ्लेयर्ड्स पैंट्स के रूप में यह दोबारा नजर आए। इस तरह की पैंट कैजुअल और प्रोफेशनल दोनों तरह के लुक में पूरे वर्ष छाई रहीं। 

    इससे जरूर पढ़ें: क्रिसमस पार्टी में इन 7 एक्ट्रेसेस की तरह रेड ड्रेस में दिखें स्टाइलिश

    Biggest Fashion Trends neckless

    लेयर्ड नेकलेस 

    इस वर्ष हैवी ज्वेलरी की जगह लेयर्ड और लाइट वेट नेकलेस ले ली। यह दिखने में जितने एलिगंट हैं इन्हें कैरी करना भी उतना आसान है। बेस्ट बात तो यह है कि इस एथनिक या फिर वेस्टर्न किसी भी तरह के आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है। अपनी दोस्त की रोका पार्टी में पहने बॉलीवुड स्टाइल ये 5 ट्रेंडी सलवार सूट्स

    Biggest Fashion Trends pant

    पैंटसूट विद ब्रालेट 

    इस वर्ष बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच पैंटसूट विद ब्रालेट स्टाइल काफी फेमस रहा।प्रियंका चोपड़ा से लेकर आलिया भट्ट तक सभी ने इस स्टाइल को अपने अपने अंदाज में अपनाया और फैशन ट्रेंड्स में एक नया स्टाइल एडऑन कर दिया। सिर्फ ब्लाउज के साथ ही नहीं ऐसे अपने कुर्ते के साथ भी पहन सकती हैं लहंगा

    Biggest Fashion Trends bag

    माइक्रो बैग्स 

    एक वक्त था जब बड़े बैग्स का फैशन था मगर इस वर्ष माइक्रो बैग्स का फैशन रहा। यह बैग कैरी करने में आसान होते हैं और इन्में जरूरत भर का सारा सामान भी आ जाता है। 

    Biggest Fashion Trends belt

    बेल्ट्स 

    बबेल्ट्स इस वर्ष का सबसे हॉट फैशन रही हैं। वेस्टर्न हो या एथनिक हर तरह के आउटफिट्स में बेल्ट ने चार चांद लगा दिए। खासतौर पर बेल्ट साड़ी इस वर्ष काफी ट्रेंड में रहीं। 

    बो ड्रेस 

    इस वर्ष कान फिल्म फेस्टिवल में दिपिका पादुकोण और डियाना पेंटी से लेकर सोनम कपूर तक बिग बो स्टाइल ड्रेस में देखा गया। ऐसा कहा जा सकता है कि बो को नए अंदाज में फैशन से जोड़ कर देखा गया। 

    हूप्स 

    इस वर्ष डैंग्लर्स और हैवी ईयरिंग्स की जगह हूप्स का कमबैक हुआ। कई शेप और कलर में हूप्स ने महिलाओं के लुक्स की शान बढ़ाई। 

    Biggest Fashion Trends cat

    कैट आई सनग्लास 

    बॉलीवुड की शायद ही कोई ऐसी एक्ट्रेस होगी जो कैट आई सनग्लास के फैशन से अछूती रही होगी। इस वर्ष सग्लास के इस नए ट्रेंड ने लुक्स में तो इजाफा किया ही साथ ही आंखों का कमाल का प्रोटेक्शन भी किया। 

     
     
     
    View this post on Instagram

    🥂 #mood

    A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onDec 14, 2019 at 7:43am PST

    डार्क र्आब्रोज 

    अगर मेकअप ट्रेड की बात करें तो इस वर्ष हाइलाइटर्स के साथ-साथ डार्क आईब्रो भी काफी ट्रेंड में रहीं। इससे ही कई एक्ट्रेसेस ने अपने लुक को कंप्लीट किया। 

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।