• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ONGC में बिना परीक्षा दिए ऐसे पाएं नौकरी, जानें सारी डिटेल्स

ONGC Recruitment 2022: बिना परीक्षा दिए नौकरी पाना चाहते हैं तो ONGC की इस पोस्ट के लिए अप्लाई करें।  
author-profile
Published -16 Sep 2022, 17:29 ISTUpdated -16 Sep 2022, 18:15 IST
Next
Article
ongc recruitment  details

ONGC Recruitment 2022: पढ़ाई पूरी करने के बाद हर विद्यार्थी जॉब करना चाहता है। हालांकि बहुत बार मेहनत करने के बावजूद भी परीक्षा क्लियर नहीं हो पाती है। ऐसे में हम आज आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी नौकरी जिसे आप बिना परीक्षा दिए ही पा सकते हैं।

दरअसल हाल ही में ओएनजीसी यानि ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुछ पदों पर नौकरी निकाली है। आइए जानते हैं कि इन पदों के लिए कौन अप्लाई कर सकता है। 

किन पदों पर निकली है नौकरी

how to apply for ongc job 

ओएनजीसी ने लॉ ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी निकाली है। ऐसे में लॉ विषय से ग्रेजुएशन कर चुका कोई उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है। 

कुल पदों की संख्या

इन पदों पर आवेदन देने के लिए अंतिम तारीख 3 अक्टूबर 2022 है। वहीं कुल पदों की संख्या 14 है। चयनित उम्मीदवार सहायक कानूनी सलाहकार के पद पर कार्य करेंगे। 

इसे भी पढ़ेंः Digital Skills : इस स्किल को सीखने के बाद प्राइवेट सेक्टर में जॉब करना होगा आसान

कितनी होगी सैलरी

ओएनजीसी द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के मुताबिक चयनित उम्मीदवारों को 60 हजार से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए के बीच वेतन दिया जाएगा। इसके आलावा इन्क्रीमेंट से जुड़ी जानकारी भी विज्ञापन में दी गई है। 

कौन कर सकता है आवेदन 

कोई भी उम्मीदवार जिसने एलएलबी में कम से कम 60 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं वो इन पदों के लिए आवेदन दे सकता है। इसके अलावा 3 साल का प्रैक्टिस का अनुभव भी जरूर होना चाहिए। 

इसे भी पढ़ेंः नई जॉब के लिए मिला है ऑफर तो हां कहने से पहले इन चीजों को अवश्य करें चेक

किस आधार पर होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में प्राप्त अंको के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा ग्रेजुएशन में प्राप्त अंकों के आधार पर भी ग्रेड दिए जाएंगे। 

अधिकतम उम्र

इन पदों पर आवेदन देने के लिए अधिकतम उम्र 30 साल तक हो सकती है। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 33 साल, एससी की 35 साल और दिव्यांग की 40 साल तक हो सकती है। 

कितना है आवेदन शुल्क 

जनरल, अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए है। वहीं एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

तो ये थी ओएनजीसी द्वारा निकाली गई भर्ती की सारी जानकारी। अधिक जानकारी के लिए आप ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Freepik

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।