कोराना वायरस संक्रमण के कारण बीते 2 महिनों से समय जैसे रुक सा गया है। इस संक्रमण से निपटने की जंग में पूरे देश में लॉकडाउन है। हालांकि, सरकार की तरफ से अब कई तरह की छूटें मिल रही हैं। ऐसे में करियर के लिहाज से जून का महीना काफी महत्‍वपूर्ण है। इस महीने नए अवसरों के साथ काम में आ रही रुकावटें भी दूर होंगी।  अलग-अलग राशि पर इस महीने अलग-अलग प्रभाव नजर आएंगे। 

उज्‍जैन के ज्‍योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा राशि अनुसार बता रहे हैं कि करियर के लिहाज से जून का महीना किसके लिए कैसा बीतने वाला हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: Love And Marriage life Horoscope: राशि अनुसार पंडित जी से जानें कैसा बीतेगा जून का महीना

June  career Horoscope  for

मेष

महीने की शुरुआत में कठिनाइयों एवं निराशाओं का सामना करना पड़ सकता है। मगर धीरे से इसका प्रभाव कम होने लगेगा। व्‍यापारी हैं और कोविड 19 संक्रमण के कारण लॉकडाउन की वजह से काफी दिनों से व्‍यापार में परेशानियां झेल रहे हैं तो इस माह परेशानियों का अंत होगा और आपको लाभ मिलेगा। इस महीने आप नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। आपको संपत्ति से लाभ एवं नई योजनाएं भी प्राप्त हो सकती हैं। 

वृषभ

इस माह आपका मन काम में नहीं लगेगा। आप पूरे माह अपने काम को लेकर कन्‍फ्यूज रहेंगे। आपकी आय तो अच्‍छी बनी रहेगी मगर खर्चे भी बढ़ेंगे। आप इस  माह नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। यदि व्‍यापार कर रहे हैं तो किसी एक्‍सपर्ट की सलाह से आगे बढ़ें। नौकरी पेशा वालों को नए अवसर प्राप्‍त होगें।  

June  career Love & Relationships  Horoscope

मिथुन

इस माह आपकी राशि में सूर्य प्रवेश कर रहा है इसलिए आपका समय अच्‍छा है। आपको बिजनेस में तरक्‍की मिल सकती है। नौकरी पेशे वालों को जॉब में प्रमोशन मिल सकता है।(जानें राशि अनुसार करियर)

कर्क

कर्क राशि में इस माह नवम चंद्रमा है, जो आपकी आय को बेहतर बनाएगा। मगर संभलकर रहें। व्‍यापारी हैं तो इस माह आपके साथ कुछ ऐसा घट सकता है जो आपका मन को उदास कर देगा। वहीं नौकरी पेशा वालों को भी अपने कदम फूंक-फूंक कर रखने होंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope 2020: करियर में किसे मिलेगा प्रमोशन और किसे मिलेगा डिमोशन, पंडित जी से जानें

June  career  rashifal

सिंह

मंगल की दृष्टि से सिंह राशि इस माह प्रबल हो गई है। इस राशि के जातकों को नया काम मिलेगा। साथ ही व्‍यापार में तरक्‍की भी निश्चित है। यदि नौकरी पेशा हैं तो आपको नए प्रोजेक्‍ट मिलेंगे जिससे आपकी जिम्‍मेदारी बढ़ेगी। (टिप्स:ऑफिस में आपके काम को तवज्जो)

कन्या

इस माह कन्‍या राशि पर चंद्र, मंगल, गुरु की पूर्ण दृष्टि रहेगी। इससे आपकी आय बेहतर रहेगी । साथ ही आपको स्थायी संपत्ति से भी लाभ प्राप्‍त होंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका ट्रांसफर हो सकता है। 

June  career Love  Horoscope pandit ji

तुला

यदि बिजनेस कर रहे हैं तो इस माह विवाद से बचें। हो सकता है किसी कर्मचारी का काम पसंद न आने पर आपका उससे विवाद हो जाए। अगर नौकरी कर रहे हैं तो आपको इसमें सफलता प्राप्‍त होगी। इस माह आप खूब मन लगाकर काम करेंगे। 

वृश्चिक

इस माह वृश्चिक राशि पूर्व से प्रबल है। करियर के लिहाज से यह माह आपके लिए बहुत ही अच्‍छा है। इस राशि के जातकों को कारोबार में तरक्‍की मिलेगी और जो नौकरी पेशा है उनके काम से ऑफिस में सीनियर्स खुश रहेंगे।  

 

June  career Horoscope  for all  sun signs

धनु

धनु राशि के जातकों को इस माह राशि में चतुर्थ चंद्र होने से आय में कमी आ सकती है। व्‍यापार कर रहे हैं तो जल्‍दबाजी करने से बचें। यदि नई नौकरी की तलाश है तो आपको इसमें सफलता मिल सकती हैं। 

मकर

मकर राशि में इस माह तृतीय चंद्रमा है जिसके कारण महीने की शुरुआत में आपको अपार सफलता मिलेगी। आपके काम में भी तेजी बनी रहेगी। आप पूरे माह बहुत व्‍यस्‍त रहने वाले हैं। नौकरीपेशा है तो आपका काम में कम मन लगेगा। 

June  career Horoscope for   rashifal

कुंभ

इस माह कुंभ राशि में  मंगल का गोचर है। आपको सतर्क रहना होगा।  विवादों से बचें और काम में मन लगाएं। इस माह आपके व्‍यापार में तेजी आ सकती हैं । यदि नौकरीपेशा हैं तो आपको कई अच्‍छे अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। 

Recommended Video

मीन

इस माह चंद्र का गोचर मीन राशि में रहेगा। जॉब में आपके जो टार्गेट्स हैं वह आपको प्राप्‍त होंगे वहीं व्‍यापार में जो रुकावटें आ रही हैं वह भी समाप्‍त होंगी। 

राशि के अनुसार जून का महीना आपके करियर के लिए कैसा रहेगा यह तो आपको पता ही चल गया है। अगर आप अपनी राशि से जुड़ी और भी बातें जानना चाहते हैं तो जुड़े रहें HerZindagi से।