• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल्‍ली के वो ठिकाने जहां मिलाता है चाइनीज डोसा

ज्‍यादातर लोगों ने रवा डोसा, चावल का डोसा, दाल का डोसा ही खाया होगा। मगर आज हम आपको आज चाइनीज डोसे की अलग-अलग वैराइटी चखाएंगे। 
author-profile
Published -24 Sep 2018, 09:30 ISTUpdated -27 Sep 2018, 12:23 IST
Next
Article
type of chinese dosa serve in delhi different food points

क्‍या आप डोसा लवर हैं? क्‍या आप दिल्‍ली में रहती हैं? अगर दोनों सावालों के जवाब हां है, तो आज हम आपको बताएंगे कि आप की टेस्‍ट बड को सैटिसफैक्‍शन देने और डोसा की नई-नई वैराइटी पेश करने वाले डोसा प्‍वॉइंट दिल्‍ली में आपको कहां मिलेंगे। वैसे, ज्‍यादातर लोगों ने रवा डोसा, चावल का डोसा, दाल का डोसा ही खाया होगा। मगर आज हम आपको आज चाइनीज डोसे की अलग-अलग वैराइटी चखाएंगे। 

type of chinese dosa serve in delhi different food points

नूडल्‍स डोसा 

आपने नूडल्‍स की अब तक कई वैराइटी का स्‍वाद चखा होगा। मगर नूडल्‍स डोसे का स्‍वाद शायद ही अब तक चखा होगा। यह बेहद यूनीक कॉम्‍बीनेशन है। दरअसल इस डोसे में आलू की फिलिंग की जगह नूडल्‍स की फिलिंग भरी जाती हैं। इसमें डोसा चावल का होता है और नूडल्‍स को आप अपने मन चाहे तरीके से बनवा सकते हैं। अगर आप को ऐग नूडल्‍स खानी है या फिर हक्‍का नूडल्‍स चाहिए, हर तरह के नूडल्‍स फिलिंग के साथ आपको डोसा मिल जाता है। 

जगह: डीएस डोसा फैक्‍टरी, वैशाली, गाजियाबाद 

समय: 10 बजे से रात 11 बजे तक 

पैसे- 500 में दो लोगों का खाना 

Read More: खाने वाले गुब्‍बारे से लेकर ब्‍लैक बर्गर तक गुरुग्राम में कई हैं ऑफबीट फूड के ऑप्‍शन

type of chinese dosa serve in delhi different food points

मंचूरियन डोसा 

मंचूरियन का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। मगर दिल्‍ली में एक जगह ऐसी भी है जहां पर मंचूरियन डोसा मिलता है। यह फ्यूजन फ्लेवर आपको इतना लजीज लगेगा कि आप इसे खाने के लिए बार-बार आएंगी। इस फ्यूजन डिश में मंचूरियन बॉल्‍स को डोसे के अंदर फिलिंग के तौर पर रख दिया जाता है। यह मंचूरियन बॉल्‍स इसलिए भी टेस्‍टी होती हैं क्‍योंकि इसके अंदर चीज की फिलिंग होती हैं। इस डोसे को खाने के लिए आपको नारियल की चटनी की जरूरत नहीं है बल्कि आप कॉफी की चुस्कियों के साथ इसे खा सकती हैं। 

जगह- एम डोसा एक्‍सप्रेस, नई दिल्‍ली 

समय- सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक 

पैसे-  250 रुपए 

चौपसी डोसा 

आपने अमेरिकन चौपसी खूब खई होगी। मगर, क्‍या आपने कभी चौपसी डोसा खाया है। अगर नहीं खाया तो गाजियाबाद में एक जगह ऐसी है जहां आपको चौपसी डोसा को स्‍वाद चखने को मिल जाएगा। इस डोसे में थिक स्‍टर्च में मिक्‍स वेजिटेबल की फिलिंग मिल जाएगी। इस डोसे को हॉट सांभर के साथ खाने का मजा ही कुछ और है। 

जगह: द डोसा किंग, गाजियाबाद 

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक 

पैसे- 150 रुपए 

type of chinese dosa serve in delhi different food points

चिली पनीर डोसा 

चिली पनीर की सब्‍जी आने जरूर खाई होगी मगर दिल्‍ली में एक ऐसी जगह है जहां पर चिली पनीर डोसा मिलता है। इस डोसे की खासियत यह है कि इसमें चिली पनीर सब्‍जी की‍फिलिंग होती है। इसे खाने पर इंडो चाइनीज स्‍वाद आता है। 

जगह: इमली, नई दिल्‍ली 

समय: दोपहर 12 से रात 12 बजे तक

पैसे 250 रुपए 

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।