जब हम प्यार में होते हैं तो दुनिया और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आती है। और अगर बात ट्रैवलिंग की हो तो मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। तो क्यों ना अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक वैकेशन पर जाकर अपने प्यार को परवान चढ़ाया जाए। अपने पार्टनर के साथ जब आप हसीन वादियों में घूमती हैं तो उसकी यादें ताउम्र आपके साथ रहती हैं। 

पति के साथ ये प्यार भरे लम्हों में आप ना सिर्फ एंबियंस का लुत्फ उठाती हैं, बल्कि आप दोनों नए-नए तजुर्बों से एंजॉय भी खूब करते हैं। जब आप अपने पार्टनर के साथ ट्रैवल पर होती हैं तो आपके प्यार में खलल डालने वाला कोई और नहीं होता। ऐसे में आप अपने प्यार से अपने दिल की बात कह सकती हैं, उनकी बातों को तसल्ली से सुन सकती हैं और अपने फ्यूचर प्लान भी डिस्कस कर सकती हैं। अगर आप यह सोच रही हैं कि पार्टनर के साथ कैसी ट्रिप पर जाना सही रहेगा तो आप कुछ बेहतरीन विकल्पों पर विचार कर सकती हैं- 

romantic vacation inside

Image Courtesy: Pexels

साथ में करिए कैंपिंग

कैंपिंग की एक्टिविटी में आपको हर पल एक नई चुनौती का सामना करना होगा। इससे आप एक-दूसरे का साथ देने के लिए तत्पर रहेंगे और यह आपको काफी एक्साइटिंग भी लगेगा। यहां आपका टीम वर्क आप दोनों को करीब लाने में भी मदद करेगा। रात में कैंपिंग आपको और भी ज्यादा रुमानी लगेगी। बाहर के हसीन नजारे, खूबसूरत सी रोशनी के बीच आप दोनों अपने प्यार भरे जज्बात शेयर कर सकते हैं। साथ ही बाहर खाना बनाना, अंधेरे में टिमटिमाते तारों को निहारना, ठंडी हवाएं ये सब आपको बहुत अच्छा फील कराती हैं। इस ट्रिप पर जाने पर आपको महसूस होगा कि आप अपने प्यार के और भी ज्यादा करीब आ गई हैं।

Read more : परंपराओं और मॉडर्न सोसाइटी के संगम ग्रीस की ये '5 चीजें' आपको दीवाना बना देंगी

रोड ट्रिप का उठाइए मजा

अगर आपके पास टाइम की कमी है तो आप अपने घर के आसपास की लोकेशन्स पर ही रोड ट्रिप पर जा सकती हैं। अगर आप दिल्ली रहती हैं तो आप चंडीगढ़, नीमराना, भरतपुर, आगरा जैसी आसपास की लोकेशन्स पर जाने के लिए प्लान कर सकती हैं। रोड ट्रिप पर साथ में होने पर आप अपने बीच के गिले-शिकवे मिटा सकते हैं और अपने ट्रैवलिंग एक्सपीरियंस पर भी चर्चा कर सकती हैं। खूबसूरत रास्तों से गुजरते हुए आप दिलचस्प जगहों पर रोमांटिक अंदाज में तस्वीरें भी क्लिक सकती हैं।

बैक पैकिंग

यह हाइकिंग ज्यादा चैलेंजिंग होती है। इसमें आपको और आपके पार्टनर को अपनी पीठ पर थोड़ा वजन उठाना पड़ सकता है। चाहें आप देश के किसी हिल स्टेशन की सैर पर हों या फिर किसी फॉरेन ट्रिप पर, बैक पैकिंग के साथ आप अपने पार्टनर के साथ रोमांच का मजा ले सकती हैं। इसमें आपको अपने पार्टनर के साथ ट्रिप को पूरा करना होता है। इस ट्रिप पर जाने से आपका दमखम साबित होता है और फिट रहने के लिए भी आप इंस्पायर होती हैं। 

हाइकिंग

एडवेंचर ट्रिप्स में आप रोमांच महसूस करती हैं और पहाड़ों पर घूमना आपको पसंद है तो पार्टनर के साथ हाइकिंग पर जाने के लिए भी प्लान कर सकती हैं। यहां पर आप मुश्किल और ऊंचे-नीचे रास्‍तों पर अपने पार्टनर का साथ देकर अपना प्‍यार जाहिर कर सकती हैं। अगर आप ज्‍यादा ऊंचे पहाड़ पर हाइकिंग में परेशानी लगे तो उसके बेस में एंजॉय कर सकती हैं। ऊंचे पहाड़ों के आसपास का नजारा बहुत शानदार दिखता है। हरी-भरी वादियों और झरनों के बीच आप दोनों ही अपने सारे तनाव भूल जाते हैं। इस समय में आप अपने इमोशन्स का खुलकर इजहार कर सकते हैं। इस तरह का वेकेशन प्लान करने से आप हमेशा के लिए अपने प्यार भरे रिश्ते में रोमांस बरकरार रख सकती हैं।

समंदर किनारे सैर के अलावा भी बहुत कुछ

कपल्‍स को सी-बीच पर समुद्र से आती लहरों के बीच घूमने में काफी मजा आता है, लेकिन अगर इसके अलावा भी बीच पर आप साथ में कई एक्टिविटीज का मजा ले सकती हैं, क्‍योंकि इसमें आप दोनों ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्त एक-दूसरे के साथ बिता सकते हैं। दूर-दूर तक समंदर के हरे पानी में अगर आप वॉटर स्‍पोर्ट्स का मजा लें तो अपने पार्टनर के साथ काफी मस्ती भी कर सकती हैं। शाम के वक्त बोनफायर में आप अपने खूबसूरत यादों पर बात कर सकते हैं। इन रोमांटिक पलों में आप अपने पार्टनर से दिल की हर बात बयां कर सकती हैं, जिसे आप अब तक किसी झिझक के कारण ना कह पाईं हों।

Loading...
Loading...