देश-दुनिया में घूमना हर किसी को पसंद है, फिर चाहें वह कोई आम इंसान हो या कोई सेलेब्रिटी। महिलाओं के लिए बाहर निकला और अपनी पसंद की जगहों पर घूमना सबसे ज्यादा जरूरी है। इससे महिलाएं ना सिर्फ कॉन्फिडेंट और इंडिपेंडेंट होती हैं, बल्कि इससे वे खुद को भी एक्सप्लोर करने में कामयाब होती हैं। अगर बॉलीवुड सेलेब्स की बात करें तो सुष्मिता सेन से लेकर गुल पनाग, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, अनुष्का मनचंदा जैसे एक्ट्रेसेस को घूमना काफी रास आता है। आइए जानते हैं कि ये सेलेब्स किस तरह से ट्रैवलिंग एंजॉय करती हैं-

सुष्मिता सेन

celebs passionate for travelling insidesusmita

सुष्मिता सेन 15 साल की उम्र तक भारत के बाहर नहीं गईं। अपने पिता के साथ वह पहली बार मलेशिया एक एक्जिबिशन में हिस्सा लेने गई थीं। इसके बाद 18 साल की उम्र में वह मिस यूनिवर्स पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए विदेश गईं। इसके बाद सुष्मिता सेन के कदम थमे नहीं। सुष्मिता बताती हैं, 'मैंने अपने मम्मी और पापा, दोनों तरफ के रिलेटिव्स के साथ सदर्न इंडिया का टूर किया है। उस समय हम 26 थे और हम त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी और दक्षिण भारत के दूसरे शहरों में जमकर घूमे थे। तब हम डॉर्मेट्री में रहते थे, जिसमें 26 बेड लगते थे। हम तब ट्रेन से घूमा करते थे। यह सफर मेरा सबसे यादगार सफर है क्योंकि इस दौरान हम पूरी वक्त गाते-गुनगुनाते और मस्ती करते सफर कर रहे थे।'

Read more : हिमाचल की ये खूबसूरत जगह जहां आपको मिलेगा एडवेंचर का मजा

अनुष्का शर्मा

celebs passionate for travelling inside anushka

भारत के पॉपुलर क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड सेलेब्रिटी अनुष्का शर्मा लद्दाख से लेकर ऑस्ट्रिया तक हर जगह घूम चुकी हैं। अनुष्का के सोशल मीडिया अकाउंट पर देश और विदेश की जानी-मानी जगहों की एंजॉय करती हुई तस्वीरें देखकर आप खुद ही अंदाजा सकते हैं कि अनुष्का ट्रैवलिंग को लेकर कितनी एक्साइटेड रहती हैं। 

गुल पनाग

celebs passionate for travelling inside  gulpanag

अगर गुल पनाग की बात करें तो उन्होंने एक्सटेंसिव रोड ट्रैवलिंग की है। हिमालय के बर्फीले पहाड़ों से लेकर पंजाब की सड़कों और केरला की हाउसबोट्स तक गुल पनाग ने ऐसी कई जगहों का रुख किया है, जहां आमतौर पर सैलानियों के लिए जाना आसान नहीं होता। लेकिन गुल ट्रैवलिंग को लेकर जितनी एक्साइटेड रहती हैं, उसमें उन्हें रास्ते में आने वाली मुश्किलों की भी परवाह नहीं होती।

दीया मिर्जा

celebs passionate for travelling inside dia mirza

अगर दीया मिर्जा की बात करें तो गंगा नदी के किनारे का उनका सफर काफी चर्चित हुआ था। दीया मिर्जा हिमालय के पहाड़ों, उत्तराखंड, कोलकाता, वाराणसी, जरमैट, बाली जैसी जगहों पर खूब घूमी हैं। दीया कहती हैं कि इन जगहों पर उन्होंने जो कुछ अनुभव किया, वह अपने आप में काफी अनूठा था। इन जगहों की ट्रैवलिंग में उन्हें बेहद खूबसूरत लैंडस्केप्स देखने को मिले। 

अनुष्का मनचंदा

celebs passionate for travelling inside anushka manchanda

अनुष्का मनचंदा की दिलकश आवाज दिल को छू लेती है। अनुष्का जितना सिंगिंग के लिए पैशनेट हैं, ट्रैवलिंग के लिए भी वह उतनी ही एक्साइटेड रहती हैं। श्रीलंका, कश्मीर, बाली, थाइलैंड, गोवा, मुंबई जैसी जगहों पर जाना अनुष्का को खूब भाता है और वह सभी महिलाओं को इन शानदार जगहों की सैर करने के लिए रिकमेंड करती हैं।