जब बात आती है वेट लूज करने की, हमारा दिमाग सबसे पहले डाइटिंग करने की तरफ जाता है। हम खाना-पीना छोड़ देते हैं, मील्स स्किन करना शुरू कर देते हैं। इससे ना तो हम हेल्दी रहते हैं और ना ही हमारा वेट लॉस का सपना पूरा हो पाता है क्योंकि शुगर क्रेविंग बढ़ने की वजह से हम फिर से हाई कैलोरी फूड लेना शुरू कर देते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जानी-मानी सेलेब्स ने हमें ये बताया कि हम कैसे अपनी फूड चॉइस को दिलचस्प बना सकते हैं और बैलेंस मेंटेन कर सकते हैं। ये फेमस सेलेब्स हैं शिल्पा शेट्टी, पद्मा लक्ष्मी, अमृता रायचंद और आशा भोंसले। कुकिंग शोज से लेकर कुकरी बुक्स लिखने और रेसिपी शेयर करने तक इन सेलेब्स ने अपना प्रोफेशनल करियर आगे बढ़ाने के साथ-साथ हमें हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए भी इंस्पायर किया-

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

shilpa shetty asha bhonsle amrita raichand padma laxmi celebs inspired healthy cooking inside

'धड़कन', 'बाजीगर', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' जैसी शानदार फिल्में देने वाली शिल्पा शेट्टी एक उम्दा अदाकारा तो हैं हीं, हेल्दी लाइफ स्टाइल अपनाने के मामले में भी वह एक बड़ी इंस्पिरेशन हैं। शिल्पा शेट्टी सालों से अपनी फिटनेस बरकरार रखने में सफल हैं। शिल्पा ने अपनी किताब 'द ग्रेट इंडियन डाइट' में जिक्र किया कि बेटे वियान कुंद्रा के जन्म के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया था और उन्होंने इसे महज साढ़े चार महीने में घटा लिया। शिल्पा शेट्टी अपनी हेल्दी रेसिपीज के साथ संडे बिंज वीडियोज के लिए भी काफी पॉपुलर हैं। हाल ही में उनका वेगन थाई सेलेड और देसी पीनट सलाद का वीडियो डाला था, जिसे काफी पसंद किया गया था। 

Read more: शिल्पा शेट्टी अपना मनपंसद चॉकलेट चैरी केक खाते नजर आईं, शेयर किया साल 2019 का पहला संडे बिंज वीडियो 

पद्मा लक्ष्मी

shilpa shetty asha bhonsle amrita raichand padma laxmi celebs inspired healthy cooking inside

एक समय में फेमस मॉडल रही सलमान रश्दी की एक्स वाइफ पद्मा लक्ष्मी एक्टिंग के साथ-साथ कुकरी में खासी दिलचस्पी रखती हैं। 'बूम' और 'द टेन कमांडमेंट्स' में नजर आ चुकी पद्मा लक्ष्मी की कुक बुक Easy Exotic इतनी ज्यादा पसंद की गई कि इसे साल 1999 का Gourmand World Cookbook Award नवाजा गया। पद्मा अक्सर हेल्दी रेसिपीज शेयर करती रहती हैं। साथ ही वह टॉप शेफ शो भी होस्ट करती हैं। 

Read more: टिफिन में बच्चों को ये हेल्दी खाना देकर कर दीजिए उन्हें हैप्पी

अमृता रायचंद

shilpa shetty asha bhonsle amrita raichand padma laxmi celebs inspired healthy cooking inside

फिल्म 'बात बन गई' में नजर आने के बाद अमृता राय चंद काफी पॉपुलर हो गई थीं। अमृता ने एक्टिंग के बाद अपने दूसरे पैशन यानी कुकिंग की तरफ रुख किया। कुकरी शो ममी का मैजिक में उन्हें काफी पसंद किया गया। अमृता राय चंद भी अपने हेल्दी स्नैक्स और फूड रेसिपीज अक्सर शेयर किया करती हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या भी अच्छी-खासी है। 

Read more: इन '5 मास्टरशेफ्स' ने बेहतरीन पाक कला से पाई कामयाबी, जानिए इनकी दिलचस्प कहानी

आशा भोंसले

shilpa shetty asha bhonsle amrita raichand padma laxmi celebs inspired healthy cooking inside

आशा भोंसले गुजरे जमाने की सबसे बड़ी सिंगर्स में शुमार हैं, जिनके गीत हम आज भी गुनगुनाते हैं, भी अक्सर कुकिंग में अपनी दिलचस्पी जाहिर करती रहती हैं। आशा भोंसले की अपनी रेस्टोरेंट चेन भी है। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'अगर आप अच्छा गाते हैं, तो आपको अच्छा खाना खाना चाहिए। अगर आप अच्छा खाना खाते हैं तो आपको कुकिंग एंजॉय करनी चाहिए। कुकिंग दिल से आती है- जो भी पकाएं, दिल से पकाएं, ताकि खाना जो भी खाए, खुश हो जाए, बिल्कुल आपके मधुर गीत की तरह। मैं दिल से गाती हूं ताकि जो भी उसे सुने, उसे अपना सा लगे। मैं जितना गाना पसंद करती हूं, उतना ही कुकिंग भी, इसीलिए मेरे रेस्टोरेंट में मेरी सिग्नेचर डिशेज भी आपको मिल जाएंगी।'   

नया साल शुरू हो चुका है। जाहिर है आपने इस साल में नई मंजिलें और नया मुकाम हासिल करने के सपने देखे होंगे। तो अपनी इन चहेती सेलेब्स से लीजिए हेल्दी लिविंग के टिप्स और आत्मविश्वास के साथ अपनी मंजिल की तरफ कदम बढ़ाते हुए बनाइए अपनी जिंदगी खुशगवार।