फिटनेस फ्रीक शिल्‍पा शेट्टी को आपने योगा करते कई बार देखा होगा। पूरे बॉलीवुड में शिल्‍पा शेट्टी अपनी फिट और टोंड बॉडी के लिए फेमस हैं। आम महिलाएं भी शिल्‍पा शेट्टी को उनकी फिटनेस के लिए फॉलो करती हैं। शिल्‍पा जितना अपने फिटनेस का ध्‍यान रखती हैं उतना ही अपनी टेस्‍ट बड का भी उन्हें ख्‍याल रहता है। जी हां, शिल्‍पा बहुत ज्‍यादा फूडी हैं और नई चीजें बनाना और खाना उन्‍हें बहुत पसंद है। स्‍पेशली जब बात स्‍वीट डिश यानी मिठाइयों की हों तो शिल्‍पा की क्रेजीनेस देखते ही बनती हैं।

वैसे तो शिल्‍पा आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फूड से जुड़ा कोई न कोई वीडियो डालती रहती हैं मगर, इस बार शिल्‍पा शेट्टी ने जो वीडियो डाला है, उसे देख कर आप समझ जाएंगी कि शिल्‍पा मिठाइयों की दीवानी हैं और उन्‍हें देख कर खुद को नहीं रोक पातीं। 

इसे जरूर पढ़ें: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने 6 दिन बाद बेटी Samisha की तस्वीर शेयर की, इन बॉलीवुड सितारे ने भी सरोगेसी के जरिए पाया संतान का सुख

See shilpa shetty craziness for boondi ka ladoo and balushahi In viral video

कौन सी मिठाइयां हैं पसंद 

शिल्‍पा शेट्टी ने संडे को एक वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया। इस वीडियो में शिल्‍पा शेट्टी प्‍लेट भर कर मिठाइयां लेकर बैठी हैं और खुद से सवाल कर रही हैं कि ‘मुझे इन मिठाइयों को खाना चाहिए या नहीं’, ‘क्‍या मैं इन मिठाइयों से प्‍यार करती हूं या नहीं’ इसके बाद वह खुद को ही जवाब देती हैं और कहती हैं, ‘मैं इन मिठाइयों से बहुत प्‍यार करती हूं और इसलिए मैं इन्‍हें खाउंगी।’ इतना कहने के बाद शिल्‍पा मिठाइयों से भरी प्‍लेट में से बूंदी का लड्डू उठाती हैं और खाने लगती हैं। इसके साथ ही वह यह भी बताती हैं कि उन्‍हें बूंदी का लड्डू बहुत पसंद हैं और खासकर जब वह एकदम फ्रेंश बूंदी का बना हो तो उसके स्‍वाद की बात ही कुछ और होती है। वैसे प्‍लेट में बूंदी के लड्डू के अलावा गरी की बर्फी, चाशनी वाली गुझिया और बालूशाही भी रखी थी।   शिल्पा शेट्टी अपने साथ बेटे वियान को भी रखती हैं फिट, देखें वीडियो
 
See shilpa shetty craziness for boondi ka ladoo and balushahi In viral video

संडे को लेती हैं चीट डाइट 

वैसे चीट डाइट का यह वीडियो पहली बार शिल्‍पा ने शेयर नहीं किया है। हर हफ्ते संडे के दिन शिल्‍पा ऐसा ही एक वीडियो अपने फैन से शेयर करती हैं जिसमें वह कुछ ऑयली या स्‍वीट डिश खाती नजर आती हैं। संडे शिल्‍पा के चीट मील लेने का दिन होता है। बाकी दिनों में शिल्‍पा स्ट्रिक्‍ट डाईट फॉलो करती हैं। 
 
 
See shilpa shetty craziness for boondi ka ladoo and balushahi In viral video

चीट मील के फायदे 

खुद को फिट रखने के लिए आप सख्‍त डाइट चार्ट अपनाती होगी। लेकिन फिर भी स्‍वाद के आगे बस कहां चलता और अपने पसंदीदा खाने को देखकर आपका मन ललचा जाता है और थोड़ा सा जरूर खा लेती होगी। लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं है बल्कि आपके लिए फायदेमंद ही है। तो चलिए इस वीडियो के माध्‍यम से आपको बताते हैं कि चीट डाइट आपके लिए कैसे फायदेमंद होती है?   शिल्‍पा शेट्टी ने कमर दर्द दूर करने का आसान तरीका बताया, आप भी करें ये योग
 
बेहतर पाचन क्रिया: चीट डाइट मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है। जितनी तेज आपका मेटाबॉलिज्म दर रहेगी, उतना ही अधिक आप एनर्जी और एक्टिव रहेंगी। और साथ ही आपका बढ़ता मोटापा कंट्रोल में रहेगा।
इंस्‍टेंट एनर्जी: स्ट्रिक्‍ट डाइट और वर्कआउट के बाद चीट डाइट आपको इंस्‍टेट एनर्जी देती है। अगली बार आपको भी एनर्जी चाहिए तो आप भी ऐसा कर सकती हैं।
मूड बनाती है: चीट डाइट बोरिंग डाइट से दूर कर आपके मूड को बेहतर बनाने का शानदार तरीका है। क्‍योंकि आपको लगता है कि लंबे समय तक आप स्ट्रिक्‍ट डाइट करते-करते थक  चुकी हैं, बीच में चिट करने से आपका मूड बेहतर होता है।   
 
हार्मोन बैलेंस करती है: स्ट्रिक्‍ट डाइट हार्मोन पर असर डालती है जिसे चीट डाइट बैलेंस होती है। हार्मोंस हमारी बॉडी में मौजूद सेल्‍स और ग्लैंड से निकलने वाले केमिकल्स होते हैं, जो बॉडी के दूसरे हिस्से में मौजूद सेल्‍स या ग्‍लैंड पर असर डालते हैं। इन हार्मोंस का सीधा असर हमारे मेटाबॉलिज्म, इम्यून सिस्टम और मूड पर पड़ता है।
सेल्‍फ कंट्रोल बढ़ाती है:सेल्‍फ कंट्रोल चेक करने का सबसे बेहतर तरीका है। लोभ और मोह हमेशा हमारा रास्ता रोकते हैं और हमें आगे नहीं बढ़ने देंगे। लेकिन चीट डाइट से खुद को कंट्रोल की क्षमता आ जाती है। 
अब तो आपको समझ में आ ही गया होगा कि चीट डाइट इतनी बुरी भी नहीं है।

Recommended Video