दक्षिण भारतीय राज्य केरल की खूबसूरती बहुत अनोखी है। इस राज्य में देखने और घूमने के लिए एक से एक बेहतरीन जगहें हैं। यहां पहाड़ों में कई सारी कहानियां भी अलग-अलग रूप में मौजूद हैं। केरल में खूबसूरती और साथ ही साथ कई सारे अजीबो-गरीब किस्से भी हैं। यहां कुछ ऐसी जगहें हैं जहां रात तो भूल ही जाए कई लोग दिन के उजाले में भी जाने से डरते हैं।

किसी जगह किसी ने आत्महत्या कर ली, तो किसी जगह किसी की आत्मा निवास करती है, तो किसी जगह किसी का खून हुआ है। ऐसी और भी अनेकों कहानियां इस राज्य की हवाओं में उड़ती हैं। अगर आपने केरल के इन हॉरर प्लेसेस के बारे में नहीं सुना है, तो चलिए आपको बताते हैं इनके बारे में।

Lakkidi गेटवे

most haunted places in kerala lakkidi getway

केरल के वायनाड शहर में मौजूद लक्कीदी गेटवे एक छोड़ा मार्ग है। यह जगह केरल की सबसे डरावनी जगहों में शामिल है। इसके पीछे कहानी ये है कि ब्रिटिश काल में एक ब्रिटिश इंजीनियर ने लक्कीदी को खोजने के लिए कई व्यक्तियों को साथ लेकर गया और खुद सड़क का श्रेय लेने के लिए उसने सभी लोगों की हत्या करके इस स्थान के आसपास दफना दिया। इस घटना के बाद उन लोगों की आत्मा इंजीनियर से बदला लेने लिए भटकती रहती है। आज भी दिन ढलते ही कोई भी इस सड़क से गुजरने से डरता है।

इसे भी पढ़ें: इन beaches की सैर नहीं की, तो केरल में कुछ नहीं देखा

Perandoor नहर

most haunted places in kerala perandoor nahar

केरल में मौजूद पेरंडूर नहर केरल की सबसे भूतिया जगहों में से एक है। इस जगह को लेकर अजीबो-गरीब कहानियां हैं। कहा जाता है कि रात के समय यहां मौजूद आत्मा आपस में लड़ाई करती है। एक अन्य कहानी ये है कि कई साल पहले कुछ व्यक्तियों ने एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे मार डाला, जिसके बाद उस महिला की आत्मा आज भी यहां भटकती रहती है। इस घटना के बाद कोई भी व्यक्ति शाम के बाद यहां जाने से डरता है। (शिमला की भुतहा जगहें)

Recommended Video

त्रिचुर फॉरेस्ट

most haunted places in kerala tirut forest

वैसे तो केरल का त्रिचुर फॉरेस्ट ट्रेकिंग, कैंपिंग और जंगल सफारी जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए फेमस हैं। लेकिन, दिन ढलते ही यहां कोई भी जाने डरता है। कई लोगों का कहना है कि इस जंगल में कुछ लोग दिखाई देते हैं और पास जाते ही अचानक से गायब हो जाते हैं। इसके अलावा कुछ ही दूरी पर मौजूद मॉरिस बंगला भी एक डरावनी जगह है। इस हवेली में मॉरिस और उसके पिता ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद अजीबो-गरीब आवाजें आती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: केरल के इन 4 खूबसूरत डेस्टिनेशन्स पर जरूर घूमने जाएं

बोनाकॉड बंगला

haunted places in kerala

रात को तो छोड़ दीजिए दिन के उजाले में भी इस बंगला के आसपास कोई भी जाने से डरता है। कहा जाता है कि जो लोग भुत प्रेत पर विश्वाश नहीं करते हैं, उन्हें एक बार शाम के टाइम या रात के टाइम कुछ पल बिताने के लिए चैलेंज दिया जाता है। इस बंगले में पहले चाय पत्तियों को रखा जाता था। ऐसा कहा जाता है कि इस बंगले की जो व्यक्ति देखरेख करता था, एक दिन उसके बच्चों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना के बाद वो व्यक्ति यहां से चला गया और यह बंगला सुनसान हो गई। (कोलकाता में स्थित है कई हॉन्टेड प्लेस)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@traveltriangle.com,gumlet.assettype.com)