मशहूर टीवी एक्‍ट्रेस हिना खान, जो इस वक्‍त एकता कपूर के सुपर हिट टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका को रोल प्‍ले कर रही हैं, वह इस वक्‍त मालदीव में अपनी फैमिली के साथ समर विकेशन पर गई हुई हैं। हिना खान ने कुछ बेहद खूबसूरत तस्‍वीरें और वीडियो अपनी इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हुए हैं। इन तस्‍वीरों को देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिना खान अपने परिवार के साथ कितनी मस्‍ती कर रही हैं। हिना खान के साथ उनके माता-पिता और भाई की तस्‍वीरें हैं। वैसे हिना खान अपनी बिजी शिड्यूल से हमेशा ही समय निकाल कर अपनी फैमिली के साथ एंज्‍वॉय करती हैं। हिना खान अपने परिवार के साथ पहले भी कई ट्रिप्‍स पर जा चुकी हैं। वह फैमिली के साथ-साथ अपने बॉयफ्रेंड रॉकी के साथ भी खूब मस्‍ती करती रहती हैं। फिलहाल उनकी मालदीव्‍स ट्रिप के बारे में बात करते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: हिना खान गोवा में मना रही हैं हॉलीडे, इनकी फोटोज देख आप भी अपने पार्टनर को कहेंगी ‘चलो ना गोवा घूमने’

Hina khan, komolika Maldives travel tips

हिना खान की मालदीव्‍स की तस्‍वीरें 

हिना खान ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर बहुत सारी मालदीव्‍स की तस्‍वीरें शेयर की हैं। कुछ तस्‍वीरों में वह बेहद फंकी लुक में नजर आ रही हैं और ट्रैवल लगेज के साथ हैं। वहीं कुछ तस्‍वीरों में वह अपनी पूरी फैमिली के साथ हैं जिसमें सभी लोग अंडर वॉटर डाइविंग के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने इस तस्‍वीर पर एक कैप्‍शन लिखा है,

‘मैं आज बहुत खुश हूं कि मम्‍मी ने हमारे साथ डाइव किया। मुझे उन पर गर्व है।’

वैसे इस समर सीजन में आप भी हिना खान की तरह अपनी फैमिली या फिर फ्रेंड्स के साथ मालदीव का ट्रिप प्‍लान कर सकती हैं। यह जगह बेहद खूबसूरत है और बेस्‍ट बात यह है कि भारत से यहां तक पहुंचना आसान भी है। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस का हिस्सा बनने से पहले जानिए हिना खान कहां-कहां कर चुकी हैं ट्रेवल

Hina khan, komolika family trip tips

आपको बता दें कि मालदीव 36 36 मूंगा प्रवालद्वीप और 1192 छोटे-छोटे आईलैंड से मिलकर पूरा एक देश बना हुआ है। यहां पर सबसे दिलचस्‍प है एक आईलैंड से दूसरे आईलैंड की सैर जिसे पैदल नहीं किया जा सकता बल्कि इसके लिए फेरी का इस्‍तेमाल किया जाता है। यहां आम इंडियंस के साथ-साथ कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी नजर आ जाते हैं। छुट्टियां बिताने के लिए यह जगह बेहद खूबसूरत है। 

Maldives hina khan travel tips

5 कारण क्‍यों जाना चाहिए मालदीव 

  • अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक समर डेस्‍टीनेशन पर जाना चाहती हैं तो मालदीव एक दम परफेक्‍ट प्‍लेस है। यहां पर आपको शांति तो मिलेगी ही साथ ही आपको खुबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे। 
  • अगर आपको समुद्र के नीचे की दुनिया देखनी है तो भी आप मालदीव आ सकती हैं। यहां आपको अंडरवाटर डइविंग करने का मौका मिलेगा। यह जगह फोटोग्राफी के लिए भी बेहद खूबसूरत है। यहां आपको डॉल्फिन देखने को भी मिल जाएंगी साथ ही आप यहां जर्मन पनडुब्‍बी का भी मजा ले सकती हैं। 
  • मालदीव में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आता है यहां आप वाटर एडवेंचर का मजा ले सकती हैं। मालदीव का लगभग हर रिसॉर्ट अपने पास स्कूबा डाइविंग के इंतजाम रखता है। सीखने वालों के लिए यहां डाइविंग स्कूल और कोर्स भी हैं। अगर आप भी वाटर एडवेंचर ट्राई करना चाहती हैं तो आप मालदीव जा सकती हैं। 
  • मालदीव आने के लिए पहले से वीजा लेने की जरूरत नहीं होती है और यहां आने के सभी स्थानों पर पहुंचते ही टूरिस्ट्स को तीस दिन का फ्री वीजा दे दिया जाता है। 
  • यहां पूरे सालभर मौसम 32 से 29 डिग्री सेल्शियस के बीच रहता है। यहां का मौसम मुख्य रूप से मानसून पर ही निर्भर रहता है। मार्च से नवम्बर का वक्त यहां घूमने के लिए बेस्ट है। 

मिल जाएगी सस्‍ती फ्लाइट्स 

इंडियन एयरलाइन कंपनी गो एयर ने बीते साल 8 अक्‍टूबर को दिल्‍ली और मुंबई से मालदीव के लिए डायरेक्‍ट फ्लाइट्स शुरू की हैं। इस कंपनी की फ्लाइट काफी सस्‍ती हैं। इसमें आप दोनों तरफ से केवल 17999 रुपए में आ जा सकते हैं। इससे पहले दिल्‍ली से मालदीव जाने के लिए फ्लाइअ कोच्चि या फिर कोलंबो में रुकती थी जहां से कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी होती थी। इसे टूरिस्‍ट के 2 घंटे बरबाद होते थें मगर अब ऐसा नहीं होता। 

 
Loading...
Loading...