नैनीताल की झील के शांत पानी और खूबसूरत फिजाओं को देखकर मन पूरी तरह से तरोताजा हो जाता है। चाहें आम इंसान हो या कोई सेलेब्रिटी, नैनीताल का आकर्षण हर किसी को यहां खींच लाता है। बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने यहां की हसीन वादियों में खुशगवार पल बिताए। गौरतलब है कि जैकलीन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी आने वाली वेब सीरीज के जरिए दमदार तरीके से अपनी मौजूदगी दर्ज करना चाहती हैं। शूटिंग के बाद खुद को रिलैक्स करने के लिए जैकलीन दोस्तों के साथ नैनीताल की सैर के लिए निकल पड़ीं। तो आइए जानते हैं कि उनकी यह नैनीताल विजिट कितनी एक्साइटिंग रही।  

नैनीताल में सुकून का अहसास

 
 
 
View this post on Instagram

Connected to 🌼🌻🌼 #nainital @inherchair

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) onMay 23, 2019 at 12:42am PDT

नैनीताल के हरे-भरे सुकून भरे माहौल में आकर स्ट्रेस पूरी तरह से गायब हो जाता है और पॉजिटिविटी फील होने लगती है। जैकलीन फर्नांडिस की इस तस्वीरों को देखकर साफ है कि वह इस ट्रिप पर आकर कितनी खुश हैं। उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट प्लेसेस में से एक है नैनीताल, जो कुमाऊं की पहाड़ियों के बीच बसा हुआ है।

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में इन 5 पॉपुलर समर डेस्टिनेशन्स में रिलैक्स करिए और सुहावने मौसम का मजा उठाइए

अंग्रेजों को यहां की नैनी झील इतनी खूबसूरत लगी थी कि उन्होंने इसे एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित किया था और गर्मियों में यहीं घूमने के लिए आया करते थे। तभी से यह जगह सैलानियों के फेवरेट डेस्टिनेशन्स में शुमार हो गई। यहां की झील दो हिस्सों में बंटी हुई है, एक है तल्ली ताल और एक है मल्लीताल।

यहां की झील में पानी की लहरों को देखते हुए यहां बोटिंग करने का एक्सपीरियंस अद्भुत है। झील के किनारे बसे नैना देवी मंदिर और सामने ऊंची-ऊंची पहाड़ियों का एंबियंस ऐसा है, जो आपको शायद ही कहीं और मिले। जाहिर सी बात है कि जैकलीन फर्नांडिस को भी नैनीताल की खूबसूरती भा गई है। 

क्यों सिर ढंक कर निकलीं जैकलीन?

jacqueline fernandez fun filled nainital diary covers her head during visit

सेलेब्स को फैन्स से मिलने वाला प्यार बहुत इंस्पायर करती है, लेकिन वे भी सुकून से घूमना-फिरना चाहते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई भी आम इंसान चाहता है। शायद इसी चीज का मजा लेने के लिए जैकलीन सिर ढंक कर नैनीताल की गलियों में निकल पड़ीं और उन्होंने यहां अपने फेवरेट नूडल्स का मजा लिया। गर्ल गैंग के साथ जैकलीन फर्नांडिस काफी मस्ती करती हुई नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: गर्मी की छुटि्ट्यों में घूमिए 'दिल्ली का ताजमहल'

जैकलीन को नैनीताल क्यों लगा इतना एक्साइटिंग

नैनीताल में पूरे साल मौसम सुहावना बना रहता है। ऐसे माहौल में रहते हुए एनर्जी बरकरार रहती है और क्रिएटिविटी भी चरम पर होती है। इसीलिए दिल्ली और इसके आसपास रहने वाले लोग अक्सर नैनीताल घूमने आते रहते हैं। चाहे बात शॉपिंग करने की हो या दोस्तों के साथ मौजमस्ती की, या फिर एडवेंचर स्पोर्ट्स की हो या फिर टेस्टी खाना खाने की, यहां आप हर चीज को मजे से एंजॉय कर सकती हैं। झील में बोट राइड का मजा लेने के बाद आप यहां झील के किनारे भी फुर्सत के पल बिता सकते हैं। नैनी झील के अलावा यहां नैना पीक, टिफिन टॉप और स्नो व्यू पॉइंट जैसे दर्शनील स्थल हैं, जहां घूमने जाया जा सकता है। यहां का नैना देवी मंदिर आस्था का बड़ा केंद्र है, जिसे भारत के 51 शक्ति पीठों में गिना जाता है। इसके अलावा पास ही में हनुमानगढ़ी भी घूमने जा सकती हैं, जो हनुमान जी को समर्पित है। जैकलीन फर्नांडिस की तरह आप भी यहां घूमने का भरपूर मजा उठा सकती हैं।

 

जैकलीन फर्नांडिस अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए अक्सर तारीफें पाती हैं, जल्द ही वह  Mrs. Serial Killer के साथ डिजिटल स्पेस में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाली हैं। यही नहीं उनकी फिल्म किक 2 को लेकर भी इन दिनों खूब चर्चा है। सलमान खान और साजिद नडियाडवाला के साथ जैकलीन एक बार फिर उसी कामयाबी को दोहराना चाहती हैं, जो 'किक' के दौरान हासिल हुई थी।

Image Courtesy: Instagram(@jacquelinef143)