हर फूड फेस्टिवल की तरह इस food festival में भी लाइव म्युज़िक और ज़ायकेदार खाने के शौकीन कॉलेज स्टूडेंट्स, फ्रेंड्स और फैमिली वाले सभी लोग यहां पर आते हैं। 

इस साल जब हम फू़ड फेस्टिवल में पहुंचे तो यहां जितने भी फू़ड स्टॉल थे उन सब पर हमारा ध्यान खींचा उन स्टॉल के नाम ने। लोगों को खाना खिलाने का अंदाज़ तो यहां पर खास था ही लेकिन उससे भी खास था यहां के स्टॉल्स के नाम।

वैसे तो आप Horn Ok Please Food Truck Festival के नाम से ही ये समझ गए होंगे कि इस फूड फेस्टीवल का थीम कैसा होगा। अजब-गजब नाम और जिस तरह से हाइवे पर ट्रक के पीछे लिखे स्लोगन पढ़कर आपको मज़ा आता है यहां पर भी ये सारा मज़ा था। 

horn ok please food festival biryani mastani

बिरयानी मस्तानी नाम के फूड स्टॉल पर जब हम पहुंचे तो यहां पर लिखा था मज़ा ना आए खाने में, Report लिखवाएं ठाणे में! इस लाइन को पढ़ते ही हमारा मन किया यहां के फूड के बारे में जानने का तो पता चला यहां पर उत्तर प्रदेश के ज़ायके का स्वाद है। बिरयानी और कबाब से लेकर हर तरह का चटपटा खाना इस स्टॉल पर मौजूद था। 

horn ok please food festival bevdi ainak

इस स्टॉल का नाम था बेवड़ी Ainak... नाम से ही समझ आ गया होगा कि यहां पर लोगों को खास तरह के ड्रिंक्स सर्व किए जा रहे थे। वैसे ड्रिंक्स के अलावा यहां पर ये लोगों को अपने स्टॉल पर बनाए रखने के लिए कई तरह के snacks भी ऑफर रहे थे। 

horn ok please food festival chaat hut

भारत में किसी भी बाज़ार में, किसी भी शादी में या मौहल्ले के किसी भी चौक पर चले जाइए चाट वाले के पास भीड़ ना देखने को मिले भला ऐसे कैसे हो सकता है। इस फूड फेस्टीवल में भी इसी तरह का नज़ारा देखने के लिए मिला। यहां पर chaat Hub नाम के इस स्टॉल पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ थी जबकि यहां कई स्टॉल ऐसे भी थे जिनकी बिक्री भी रात तक शुरू नहीं हुई थी।

फूड फेस्टीवल का थीम इतना मज़ेदार था कि यहां पर लोगों ने लाइव म्यूज़िक के साथ खाने को भी खूब इन्जॉय किया। अगर आपने इस साल ये फूड फेस्टीवल मिस कर दिया है तो अगले साल यहां पर एक बार फिर से जाने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि यहां आपको खाने की जितनी वेरायटी एक साथ मिलेगीं वो किसी भी बाज़ार में एक साथ खाने के लिए नहीं मिलेंगी। 

फू़ड फेस्टीवल में जाने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि आपको खाने के नए ट्रेंड और स्वाद के बारे में पता चल जाता है क्योंकि यहां पर हर फू़ड स्टॉल अपना सबसे बेस्ट खाना या फिर नया खाना जो इससे पहले उन्होंने कभी अपने रेस्टोरेंट में सर्व नहीं किया होता वो लोगों को टेस्ट करवाते हैं। 

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में अगली बार जब नया फूड फेस्टीवल होगा तब हम आपको उसके बारे में भी जरूर बताएंगें और खाने पीने की हर लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमें फेसबुक पर भी फोलो कर सकते हैं।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial