• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Kesariya Song: ब्रह्मास्त्र फिल्म का 'केसरिया' गाना इस मंदिर में हुआ है शूट, जानें इसकी कहानी

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि ब्रह्मास्त्र फिल्म का केसरिया गाना किस मंदिर में शूट हुआ है तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए।
author-profile
Published -20 Jul 2022, 16:05 ISTUpdated -21 Jul 2022, 17:04 IST
Next
Article
brahmastra song kesariya shot in varanasi temples

बॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र का टीजर कुछ दिन पहले ही रिलीज हो चुका है। फिल्म टीजर के अलावा फैंस इस फिल्म का गाना 'केसरिया' को भी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब सबसे अधिक चर्चा इस बात की हो रही है कि केसरिया गाना भारत के किस मंदिर में शूट किया गया है। ऐसे में अगर आप रणबीर और आलिया की फैन है और यह जानने चाहते हैं कि केसरिया गाना किस मंदिर में शूट हुआ है तो फिर इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए। आइए जानते हैं।

वाराणसी में हुआ है शूट 

brahmastra song kesariya

जी हां, जिस शहर के बारे में जिक्र कर रहे हैं उस शहर का नाम है वाराणसी। कहा जा रहा है और वीडियो में देखकर भी यह बोला जा सकता है कि लगभग पूरा गाना वाराणसी के मंदिर और गलियों में शूट हुआ है। केसरिया गाना सिर्फ मंदिर में ही नहीं बल्कि वाराणसी में मौजूद पवित्र नदी गंगा नदी में भी शूट हुआ है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में हुआ है शूट 

 

केसरिया गाना वाराणसी के किसी अन्य मंदिर में नहीं बल्कि प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में हुआ है। केसरिया गाने में रणबीर-आलिया दोनों ही भगवान शिव को पूजा करते हुए आपको भी दिखाई देंगे। यह सुंदर मंदिर पवित्र गंगा नदी के पश्चिमी तट पर विराजमान है। ट्रैक में लगभग 5-10 सेकंड तक दोनों ही आपको मंदिर में दिखाई देंगे।  

इसे भी पढ़ें: C P का मैडम तुसाद Wax Museum देखना हो तो अब यहां होगा जाना, टिकट और घूमने का समय जानें

काशी विश्वनाथ मंदिर का क्या है इतिहास?

brahmastra song kesariya shot in varanasi temple

काशी विश्वनाथ मंदिर इतिहास हजारों साल प्राचीन माना जाता है। यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। इस पवित्र मंदिर को भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंग में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि यहां पर भगवान शिव वाम रूप में मां भगवती के साथ विराजमान है। इस पवित्र मंदिर का जिक्र हिन्दू ग्रन्थ में भी उल्लेख है। (कृष्ण ने महाभारत युद्ध के लिए कुरुक्षेत्र को क्यों चुना?)

इसे भी पढ़ें: त्र्यम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर से जुड़े इतिहास के बारे में कितना जानते हैं आप?

काशी मंदिर का क्या है रहस्य?

पुराणों के अनुसार महादेव को काशी इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने इस पावन पुरी को विष्णु जी से अपने नित्य आवास के लिए मांग। तब से कशी उनका निवास स्थल बन गई। ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव ने इस ज्योतिर्लिंग को स्वयं के निवास से प्रकाशपूर्ण किया है। एक अन्य कहानी है कि काशी में भगवान शिव की नगरी में प्राण त्यागने वाले को श्री काशी विश्वनाथ जन्म-मृत्यु के चक्र से मुक्त कर मोक्ष प्रदान करते हैं। (ऊटी में हुई है इन बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@youtube)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।