अगर आप चाय पीने की शौकीन हैं और आप दिल्ली में हैं तो आपको बताते हैं कि आप बेस्ट तंदूरी चाय कहां से पी सकती हैं। आपने अब तक ग्रीन टी, अदरक वाली चाय या इलायची वाली चाय तो कई बार पी होगी लेकिन हो सकता है कि आपने अब तक तंदूरी चाय का नाम भी ना सुना हो। इन दिनों मार्केट में ये काफी तेज़ी से पॉपुलर हो रही है। दिल्ली में ऐसी कई जगह हैं जहां पर आपको ये टेस्टी या यूं कहूं बेहद टेस्टी तंदूरी चाय मिलेगी। ये तंदूरी चाय वाले अड्डे कौन से हैं आइए आपको बताती हूं।  

अल्फा तंदूरी चाय (Alpha’s Tandoori Chai)

पता: शॉप नं.- 6, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, बतरा सिनेमा के पास, मुखर्जी नगर, न्यू दिल्ली

तंदूरी चाय वैसे तो ये नाम सुनते ही आपका चाय पीने का मन करेगा लेकिन जब आप इसे अपने सामने बनता देखेंगी तो आपको बहुत मज़ा आएगा। तंदूरी चाय को बनाने का तरीका काफी अलग होता है इसे कुल्हड़ में सर्व किया जाता है जिसे आप मॉर्निंग इवनिंग या नाइट में जब चाहें पी सकती हैं। 

best places in delhi for tandoori tea

मुच्छड़ दी चाय (Mucchad Di Chai)

पता: हाउस नं. 128 सैदुल्लाजाब, सैयद उल अजैब विलेज, सैनिक फार्म, न्यू दिल्ली

मुच्छड़ की चाय के स्वाद के लिए आपको थोड़ा अंदर जाना होगा ये दुकान आपको साकेत मेट्रो स्टेशन से कम से कम 5 मिनट की दूरी पर मिलेगी। गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस के पास ही आपको तंदूरी चाय पीने के लिए मिल जाएगी। बेहद कम पैसों में आप यहां तंदूरी चाय के साथ सैंडविच और परांठे भी खा सकती हैं। आप अपने दोस्तों के साथ भी यहां पर तंदूरी चाय की चुस्की के साथ गप्पे लड़ाने के लिए जा सकती हैं। यहां पर लोकल कॉलेज और ऑफिस जाने वाले लोग ही आपको ज्यादातर मिलेंगे।

तंदूरी चाय (Tandoori Chai)

पता: गली नं. 43 मदरसे वाली गली नियर जाफराबाद मेट्रो स्टेशन, जाफराबाद, दिल्ली

तंदूरी चाय की ये छोटी सी दुकान आपको मदरसे वाली गली में आसानी से मिल जाएगी। यहां आपके सामने तंदूरी चाय को कुल्हड़ में पकाया जाएगा और फिर उसी कुल्हड़ में आपको चाय सर्व की जाएगी। तो आप अगर सर्दियां जाने से पहले चाय का असली मज़ा लेना चाहती हैं तो एक बार तो आपको यहां जरुर जाना चाहिए।

तो आप इंतज़ार ना करें अब जैसे ही आपका मन चाय पीने का करे आप इनमें से आपके पास जो भी दुकान हैं वहां एक बार जरुर जाएं। चाय लवर्स को यहां जाकर बहुत ही खुशी मिलेगी।