• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एनसीआर में इन जगहों पर ब्रेकफास्ट करने का आता है अलग ही मजा

अगर आप एनसीआर में एक बेहतरीन जगह पर ब्रेकफास्ट का आनंद उठाना चाहती हैं तो इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -05 Aug 2022, 17:32 ISTUpdated -05 Aug 2022, 17:32 IST
Next
Article
best places for breakfast in ncr

ब्रेकफास्ट दिन का पहला मील होता है और इसलिए हर व्यक्ति एक अच्छा नाश्ता करना चाहता है। आमतौर पर, लोग अपने घर में तरह-तरह की फूड आइटम को नाश्ते में बनाना पसंद करते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका घर पर कुछ बनाने का का मन नहीं करता है और आप बाहर जाकर अपना फर्स्ट मील लेना चाहते हैं। हालांकि, इस स्थिति में यह समझ ही नहीं आता है कि कहां जाया जाए और क्या खाया जाए।

ऐसे में आपके पास ऑप्शन्स की कमी नहीं है। दिल्ली और एनसीआर में ऐसी कई जगहें हैं, जहां पर आप सुकून से बैठकर अच्छा नाश्ता कर सकती हैं। इन जगहों पर ना केवल आपको टेस्टी फूड मिलेगा, बल्कि आप अपने रेग्युलर मील से अलग भी काफी कुछ टेस्ट करने का मौका मिलेगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही प्लेसेस के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आप एनसीआर में बेहद की डिलिशियस ब्रेकफास्ट का आनंद ले सकती हैं-

हैबिटेट हब 

hebitate hub

लोधी रोड पर इंडिया हैबिटेट सेंटर पर स्थित हैबिटेट हब एक बेहद ही फेमस प्लेस है। यहां पर आपको बेहद ही डिलिशियस ब्रेकफास्ट करने का मौका मिलेगा। अगर आप यहां पर हैं तो म्यूसली से लेकर मफिन, सॉसेज, पैनकेक, वैफल्स और अंडे आदि का बेहतरीन नाश्ता कर सकते हैं। दोस्तों से लेकर फैमिली के साथ ब्रेकफास्ट करने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है।

इसे जरूर पढ़ें- भारत की इन जगहों पर हवा में बैठकर लंच और डिनर का लुत्फ उठा सकते हैं आप

स्मोक हाउस डेली

स्मोक हाउस डेली के आउटलेट्स नेहरू प्लेस से लेकर वसंत कुंज तक कई जगहों पर स्थित है। यह एक वन स्टॉप शॉप है, जहां पर आप दिनभर दिन भर में पैनकेक, वैफल्स आदि सर्व करता है। फ्रेंच टोस्ट, एग्स बेनेडिक्ट, बटरमिल्क पेनकेक्स आपको स्वाद की दूसरी दुनिया में ले जाएंगे। यदि आप डाइटिंग कर रहे हैं तो आप यहां पर फ्रेश फ्रूट का एक बाउल भी ले सकते हैं।  

द ब्लू डोर कैफे

blue door cafe

अगर आपने वीकेंड पर इंग्लिश ब्रेकफास्ट करने का मन बनाया है तो ऐसे आपको खान मार्केट स्थित द ब्लू डोर कैफे का एक बार दौरा अवश्य करना चाहिए। आप उनके शानदार क्रेप्सस से लेकर ब्रेकफास्ट बाउल्स को अगर एक बार खा लेंगे तो यकीनन आप उसे बार-बार खाना पसंद करेंगे। यहां पर मिलने वाला फूड ना केवल बेहद डिलिशियस होता है, बल्कि यह सुपर हेल्दी भी है। इसलिए, यहां पर आने के बाद आपको अपनी हेल्थ और टेस्ट के साथ किसी तरह का समझौता करने की आवश्यकता नहीं है।

Recommended Video

रोज़ कैफ़े 

रोज़ कैफ़े एक बेहद ही ब्यूटीफुल कैफे है, जिसमें पिंक के शेड को बेहद ही खूबसूरती के साथ इस्तेमाल किया गया है। साकेत स्थित यह कैफे 12 बजे से लेकर 9 बजे तक खुला रहता है। चूंकि, वे पूरे दिन का ब्रेकफास्ट(5 मिनट में तैयार करें ब्रेकफास्ट) सर्व करते हैं, इसलिए कभी भी आएं और अपने पसंदीदा नाश्ते के व्यंजनों का स्वाद यहां पर चखें। उनके रोज़ कैफे स्पेशल ब्रेकफास्ट प्लेट को एक बार जरूर आजमाएं। इसके अलावा, यहां पर मिलने वाले सैंडविच का स्वाद भी उतना ही लाजवाब होता है।

आंध्र भवन कैंटीन

andhra bhawan canteen

यदि आप साउथ इंडियन नाश्ते को बेहद पसंद करते हैं और बाहर आपने साउथ इंडियन(साउथ इंडियन स्पेशल वेज डिशेज) ब्रेकफास्ट करने का मन बनाया है तो यह आपके लिए एकदम सही जगह है। फिरोज शाह रोड के पास अशोक रोड पर स्थित इस कैंटीन में डोसा, उपमा, उत्तपमा, इडली, वड़ा और फिल्टर कॉफी, वे सभी व्यंजन हैं जिन्हें आप अपने नाश्ते में शामिल करना पसंद करेंगे। यदि आप यहां ब्रंच के लिए हैं तो उनकी साउथ इंडियन थाली को भी आज़माना न भूलें।

इसे जरूर पढ़ें- जानें दिल्ली के 5 बेस्ट बुफे रेस्तरां, जहां आप जितना चाहें खा सकते हैं


तो अब आप भी इस वीकेंड एनसीआर की इन जगहों को एक्सप्लोर करें और लिप स्मैकिंग नाश्ते का आनंद उठाएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।