इस वीकेंड अगर आप कही दुसरे शहर में जाने का ट्रिप नहीं बना रही तो कोई बात नहीं। अगर आप दिल्ली और दिल्ली के आसपास रहती है तो इस वीकेंड दिल्ली  में ही एक-दो दिन का ट्रिप बना सकती है। आज और आने वाले दिनों में दिल्ली के कुछ जगहों पर कुछ ऐसे प्रोग्राम होने वाले है जिसे देख आपका वीकेंड मस्त गुजरने वाली है। जी हैं, दिल्ली के कुछ जगहों पर इस वीकेंड धमाकेदार प्रोग्राम्स होने वाला है जहां आप ढेर सारी शॉपिंग, मौज-मस्ती और मनोरंजक कार्यकर्मों का लुफ्त उठा सकती है। तो चलिए जानते हैं दिल्ली के इन जगहों पर क्या और कब हो रहा है-

1- क्राफ्ट मार्केट-

best event and activities in an around delhi inside

दिल्ली को अगर आपो जानते हैं है तो दिल्ली में मौजूद 'दिल्ली हाट' प्लेस को भी आप जानती ही होंगी। यहाँ हर दिन कुछ ना कुछ प्रोग्राम होते रहते हैं। इस वीकेंड हिल्ली हाट में क्राफ्ट बाजार लग चूका है। अगर आप हैण्ड क्राफ्ट समानों के शौकीन है तो फिर आपको यहाँ एक बार ज़रूर जाना चाहिए। यहाँ आपको तकरीबन हजारों तरह के हैण्ड क्राफ्ट समान मिल जाएंगे। यहाँ सिर्फ समान ही नहीं आपको खाने-पीने और मस्ती के लिए ढेरों सारे आप्शन मिल जाएंगे। यहां आप सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक मस्ती कर सकती है। ये अगले 15 जनवरी तक चलेगा। संभवत इसकी एंट्री फी भी है या टिकेट जो बहुत प्राइज पर है।

इसे भी पढ़ें: ये महिला नहीं पुरुष है, क्या आप इस एक्टर को पहचान सकती हैं?

2- कॉमेडी शो-

best event and activities in an around delhi inside

अगर आप कॉमेडियन कपिल शर्मा के दीवानी है है मुंबई जाने का प्लान नहीं बन पा रहा है तो दिल्ली में ही इसका एक अलग मज़ा ले सकती है। जी हां, गुरुग्राम के ड्रिबल कैफे, सेक्टर 24 में जा के कॉमेडी शो का लुफ्त उठा सकती है। मणिका माहाना को हर कोई जनता है। वह एक बार फिर से दिल्ली वालों को हंसाने के लिए तैयार है। तो इस वीकेंड हंसी और ठहाके के लिए पहुच जाएं ड्रिबल कैफे।

3- म्यूजिक कंसर्ट 

best event and activities in an around delhi inside

अगर आप दिल्ली हाट में है तो फिर आपको सफ़दरजंग क्लब जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। जी हां, अगर आप जैज म्यूजिक के दीवाने हैं तो आप द पियानो मेन जैज क्लब में जा सकती है। नुयार्क में रहने वाली भारतीय मूल की शिल्पा अनंत की यहाँ शानदार अआवाज आपको मस्त करने वाली है। अगर आप म्यूजिक के शौकीन है तो फिर यहाँ आज जाने का प्लान बना सकती है। रात 9 बजे से ये कार्यक्रम है। संभवत टिकेट नहीं लेना होगा यहाँ जाने के लिए।

4- दास्तान ए सल्तनते ए दिल्ली

best event and activities in an around delhi inside

अगर आप शेरों शायरी के दीवाने है तो फिर आपकी बेहतर शाम गुजरने वाली है। जी है, दिल्ली के क़ुतुब मीनार के प्रांगन में 4 जनवरी शनिवार को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 'दास्तान ए सल्तनते ए दिल्ली' मुशायरा होने वाला है। अगर आप शेरो शायरी के शौकीन है तो आप इस पत्ते पर पहुच जाएं- तारीख: शनिवार, 4 जनवरी, 2020, दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक, बैठक स्थल: कुतुब मीनार टिकट काउंटर, निकटतम मेट्रो स्टेशन: कुतुब मीनार पर।

इसे भी पढ़ें: 1 जनवरी को सबसे ज्यादा शिशुओं के जन्म के साथ भारत निकला चीन और अमेरिका से भी आगे

5- भारत पर्यावास केन्द्र (इंडियन हैबिटैट सेंटर)

best event and activities in an around delhi inside

वैसे तो यहाँ हर दिन कुछ ना कुछ कार्यकर्म होते रहते हैं। लेकिन, इस वीकेंड आप पिछले दिनों के मुकाबले अधिक मौज-मस्ती कर सकती है। जी हैं, आने वाले वीकेंड में यहाँ आपको फिल्म क्लब स्क्रीनिंग देखें को मिल सकती है। यहीं नहीं इंडियन हैबिटैट सेंटर में ही एक दुसरे The Stein Auditorium में आपको डांस प्रोग्राम देखने को मिल सकती है। तो फिर आप इस गजः पर ठीक शाम 7 बजे पहुच जाएं मौज-मस्ती के लिए।