अभिषेक बच्चन आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बना चुके अभिषेक अपनी निजी जिंदगी में हैं खुशहाल और गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर रखने वाले इंसान। वहीँ, ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी को कई साल हो गए और ये एक सफल और खुशहाल कपल है। दोनों के बीच कमाल का तालमेल दिखता है। खूबसूरत कपल्स में गिने जाने वाले ये दोनों रखते हैं अपने हेल्थ और फिटनेस का पूरा ध्यान।

इसे जरूर पढ़ें: रसोई की रस्म में एश्वर्या राय बच्चन ने बनायी थी ये मिठाई

अभिषेक बच्‍चन को पसंद है कॉफी पीना

जहां ऐश्वर्या अपनी फिटनेस और डाइट को लेकर रहती है एक्टिव वहीं वो अभिषेक बच्चन के हेल्थ का भी रखती हैं पूरा ख्याल। वैसे इसके लिए ऐश्वर्या को करनी पड़ती है ज्यादा मेहनत क्योंकि अभिषेक को सिर्फ घर का बना खाना ही खाना ही भाता है और ऐश्वर्या रखती हैं उनके इस पसंद का पूरा ख्याल। अभिषेक बच्चन को कॉफी पीना बहुत पसंद है और वो अपने दिन की शुरुआत कॉफी से करते हैं। कैपिचीनों कॉफी पीना उनको सबसे ज्यादा पसंद।

abhishek ashwarya food inside

टोस्ट और ऑमलेट है नाश्‍ते में शामिल

उनके नाश्ते में शामिल होता है टोस्ट और व्हाइट ऑमलेट और साथ में उनकी पसंदीदा कॉफी। चिप्स, कुकुीज, नट्स और चॉकलेट बिस्किट्स दीवाने हैं अभिषेक। अभिषेक को है रसगुल्लों से प्यार लेकिन अपनी हेल्‍थ का ध्यान रखने और कैलोरी बढ़ने से रोकने के लिए वो रसगुल्ले खाने से बचते हैं। साथ ही तले हुए खानों से भी बचते हैं अभिषेक।

abhishek amitabh food inside

जंक फूड से रहते हैं दूर

वहीँ, लंच में घर का बना राजमा-चावल है उनकी पहली पसंद। अभिषेक नॉनवेज भी बड़े चाव से खाते हैं और नॉनवेज में उनको चिकन खाना बहुत पसंद है। अभिषेक का कहना है की एक दिन में कम से कम 5 बार खाएं लेकिन हल्का खाएं। इससे भूख कम लगेगी। उनकी ये भी सलाह है कि जितना हो सके जंक फूड से बचें। क्योंकि इससे आपकी दिनचर्या और फिटनेस पर बुरा असर पड़ सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: जेनिफ़र विंगेट है कॉफ़ी लवर, कॉफ़ी मग्स को कलेक्ट करना है इनका शौक

लेकिन साथ ही उनका ये भी कहना है है खुद को अभी भी डाइट के नाम पर भूखा न रखें। क्योंकि इससे आप बीमार पड़ सकते हैं।

All Image Courtesy: Instagram.com(@bachchan)