अगर आपको बिना जमीन पर लैंड किए हुए हवाई सफर का मज़ा लेना है तो एयर इंडिया आपके लिए एक ऑफर लेकर आया है। कोरोना वायरस के कारण आजकल कोई भी घर से बाहर घूमने के लिए नहीं निकल रहा है। खास कर हवाई सफर के ज़रिए घूमने वाले पिछले कई महीनों से घरों में ही बैठे हैं। ऐसे में एयर इंडिया का यह ऑफर आपके लिए बेस्ट है, क्योंकि कहा जा रहा है कि एयर इंडियन बहुत ही जल्द एयर ज्वॉय राइड की सुविधा देने जा रही है।

इस सुविधा में आपको कुछ राज्यों में बिना लैंड किए हुए घुमाया जायेगा, यानि ये प्लेन किसी भी राज्य में बिना लैंड किए हुए आपको उसी जगह उतारेगी जहां से आपने उड़ान भरी थी। कहा जा रहा है कि या सफर बोईंग 747 जैसे बड़ी विमान के माध्यम से इस सफर की शुरुआत की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया की कुछ ऐसी जगह जहां पड़ती है सबसे अधिक गर्मी

air india to start virtual flights inside

इस राइड के बारे में कहा जा रहा कि यात्रियों को देश के प्रमुख और प्रसिद्ध स्थानों की एक आभासी यानि वर्चुअल सफर कराई जाएगी। हालांकि, आपकी जानकरी के लिए आपको बता दें कि एयर इंडिया की तरफ से अभी कोई अधिकारिक खबर नहीं आई है, जिसमें कहा गया हो कि ये राइड कब से स्टार्ट होगी और टिकट की कीमत क्या होगी। (ग्रेट वॉल ऑफ़ चाइना से जुड़े ये रोचक तथ्य)

Recommended Video

air india to start virtual flights inside

इस प्लेन में कोरोना वायरस को देखते हुए सभी प्रोटोकॉल को बेहतर तरीके से अपनाने की भी बात कही गई हैं। आपको मालूम है कि इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है, ऐसे में इस सफर को सही और आनंद पूर्वक बनाने के लिए सभी चीजों का इंतजाम किया गया है। (विश्व के सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर)   

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में ताजमहल पर्यटकों के लिए कब खुलेगा ? जानें इसमें प्रवेश के नियम

air india to start virtual flights inside

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि एयर इंडिया इसकी घोषण बहुत जल्द करने वाला है कि कब, कहां और कैसे इस सफर को स्टार्ट किया जायेगा। इस सफर के लिए प्लेन कितने ऊंचाई और किस रफ़्तार से उड़ेगी ये भी बहुत जल्द बताया जायेगा है। आपकी जानकरी के लिए बता दें बिना लैंड किए देश की सैर करने का ये आइडियाज और भी कई देश-विदेशों ने किया है। (बिहार के 4 प्रसिद्ध धार्मिक स्थल)   

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit(@undayguardianlive.com,hestatesman)