नई दिल्ली से भी भरेगी उड़ान बिकनी एयरलाइन

By Kirti Jiturekha30 Mar 2018, 18:06 IST

अब आपको इंडिया से भी बिकनी एयरलाइन उड़ान भरती हुई नजर आएंगी। दरअसल वियतनाम एयरलाइन ने ऐलान किया है कि अब उनकी फ्लाइट्स नई दिल्ली से वियतनाम के ‘Chi Minh City’ तक शुरू होगी। 

यहां आपको बता दें कि वियतनाम की ‘Vietjet’ एयरलाइन अपने नाम से ज्यादा 'बिकिनी एयरलाइन' के नाम से जानी जाती है। ये एयरलाइन जल्द ही अपनी सेवा इंडिया से शुरू करने जा रही है। इस एयरलाइन ने ऐलान किया है कि उनकी फ्लाइट्स नई दिल्ली से वियतनाम के Chi Minh City तक शुरू होगी। 

नई दिल्ली से बिकनी एयरलाइन की फ्लाइट जुलाई या अगस्त के बीच शुरू होने की उम्मीद है और साथ ही यह फ्लाइट नई दिल्ली से हफ्ते में 4 दिन उड़ान भरेगी। 

यहां आपको बता दें कि आपको बता दें कि ये एयरलाइन सेक्सीएस्ट मार्केटिंग तिकड़म के लिए जानी जाती है। इसे वुमन एंटरप्रेन्योर Nguyen Thi Phuong Thao चलाती हैं। 

‘बिकनी एयरलाइन’ विवादित एयरलाइन 

यह एयरलाइन दुनिया की सबसे विवादास्पद एयरलाइनों में से एक है क्योंकि कुछ देश बिकनी होस्टेस की अवधारणा के खिलाफ हैं और कुछ लोगों का मानना है कि इंडिया में इसका संचालन निश्चित रूप से हंगामा खड़ा कर देगा। 

इस एयरलाइन में बिकनी ड्रेस कोड कैसे? 

एयरलाइन की एयरहोस्टेस का ड्रेस कोड CEO 'Nguyen Thi Phuong Thao' ने चुना है। यहां आपको बता दें कि यह वियतनाम की पहली बिलियन एयर महिला हैं। हाल ही में ये एयरलाइन फुटबॉल टीम के वेलकम में एयरहोस्टेस को Lingerie पहनाने के लिए चर्चा रही थी। 

साथ ही आपको बता दें कि Vietjet के विमान अभी घरेलू और विदेश में करीब 60 रूट पर ऑपरेट होते हैं। साल 2023 तक कंपनी का लक्ष्य 200 एयरक्राफ्ट को अपने में शामिल करने का है। एयरलाइंस ने अपनी पहले कमर्शियल फ्लाइट दिसंबर 2011 में शुरू की थी। 

 

Credits
 
Producer: Rohit Chavan
 
Editor: Anand Sarpate