गोवा टूरिस्ट्स के बीच काफी पॉपुलर है। बेहतरीन बीच, शानदार प्राकृतिक दृश्य और खुशनुमा नाइट लाइफ वहां लोगों को अपनी ओर खींचती है लेकिन अधिकतर टूरिस्ट्स उन जगहों पर आकर वापस चले जाते हैं, जो सबसे आम हैं। जहां अक्सर भीड़- भाड़ भरा माहौल रहता है। अगर आप भी गोवा जाने की सोच रही हैं तो जानिए 5 ऐसी जगहों के बारे में जो जन्नत का अहसास दिलाएंगी। 

टिराकोल का किला

tiracol fort goa

17वीं शताब्दी में पुर्तगालियों का बनाया ये किला दूर से देखने में शायद जन्नत से भी खूबसूरत लगे। इस किले में मौजूद कमरों में आप कुछ दिनों के लिए रह सकते हैं। यहां रहकर आप गोवा स्टाइल कालंच, कॉकटेल और माहौल का लुफ्त उठा सकती हैं। यहां का आर्किटेक्चर देखते ही बनता है। 

Read more: इंडिया की ये 5 झीलें जहां आप अपने पार्टनर के साथ जरूर जाना चाहेंगी

मसालों के बागान

unexplored places in goa

केरल में कॉफी के बागानों के जैसे गोवा में मसालों का बागान है। यहां आप कई रोचक चीजें देख सकती हैं जो आपने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखी होंगी। यहां प्लांटेशन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑर्गेनिक है। यहां किसी प्रकार के रसायनों का इस्तेमाल नहीं जाता है। यहां तक पहुंचने के दौरान आपको काजू का जूस या उससे बनी फैनी यानि काजू वाइन भी मिल जाएगी। 

Read more: गोवा में इन 4 चीजों का मजा फ्री में लेना ना भूलना

भगवान महावीर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी

mahavir wildlife unexplored places in goa

बीच, पब और डिस्को के अलावा अगर आप प्राकृतिक खूबसूरती, हरियाली का आनंद लेना चाहती हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप कई खूबसूरत जानवरों को भी खुले में घूमता देख सकती हैं। 

Read more: कैंपिंग के लिए 5 ऐसी जगह, जो जिंदगी के मायने बदल देंगी

कम्बरजुआ कनाल 

unexplored places in goa

गोवा में जाकर आपने फैरी राइड का मजा नहीं लिया तो क्या गोवा की लाइफ को करीब से समझा। नदी को पार करने के लिए वहां फैरी चलती है। ऐसे ही वहां मौजूद कम्बरजुआ नहर का आनंद आप फैरी से ले सकती हैं। 

कोरला घाट 

chorla ghat unexplored places in goa

गोवा का उत्तर पूर्वी बॉर्डर ट्रॉपिकल वनों से लदा है। ये कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा के बॉर्डर पर मौजूद है। यहां आप बेहद खूबसूरत वैली और नजारों का मजा ले सकती हैं। ये गोवा का हिल स्टेशन कहलाता है। गोवा के बीच से दूर ये भी आपके लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन हो सकती है।