इंडिया की वो जगहें जहां Indians को नहीं मिलती है एंट्री

By Kirti Jiturekha23 Nov 2017, 18:40 IST

 

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इंडिया में ही कुछ जगह ऐसी हैं जहां Indians की ही no entry है। आजादी के बाद हर इंडियन को हक है कि वे पूरे भारत में जहां चाहे वहां ट्रेवल कर सकता है, लेकिन आज भी इंडिया में कुछ जगह ऐसी हैं जहां एक इंडियन को एंट्री नहीं मिलती है। 

आपको घूमने में गोवा, चेन्नई, हिमाचल प्रदेश और पुदुच्चेरी पसंद होगा पर क्या आप जानते हैं इन राज्यों और शहरों कुछ जगहें ऐसी हैं जहां इंडियन को एंट्री नहीं मिलती है। 

चेन्नई के इस लॉज में इंडियन की एंट्री नहीं 

चेन्नई का ब्रांडलैंड लॉज ‘नो इंडियन पॉलिसी’ पर चलता है। इस लॉज में वहीं लोग ठहर सकते हैं जिनके पास विदेशी पासपोर्ट होता है। मतलब ये कि एक इंडियन इस लॉज में नहीं रुक सकता है। 

हिमाचल के फेमस कैफे में नहीं मिलेगी इंडियन को एंट्री 

हिमाचल प्रदेश बेहद ही खूबसूरत है और यहां घूमने का अलग ही मजा है लेकिन आप हिमाचल प्रदेश के सबसे फेमस कैफे में नहीं जा सकते हैं। हां, आप सही पढ़ रहे हैं फ्री कसोल कैफे में एक इंडियन को एंट्री नहीं मिल सकती है। 

गोवा और चेन्नई के कई beaches पर इंडियन को एंट्री नहीं 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि गोवा और चेन्नई के कई beaches पर इंडियन को एंट्री नहीं मिल सकती है। ऐसा करने के पीछे यह कारण दिया जाता है कि विदेशियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए इंडियन को एंट्री नहीं मिलती है। 

इंडिया में ऐसी और भी जगह हैं जहां एक इंडियन को एंट्री नहीं मिलती है। आपकी नजरों में ऐसा किया जाना क्या सही है ? 

 

Credits:

Editor: Syed Afraz
Producer: Rohit Chavan