रिश्ते में बेहद जरूरी होता है एक-दूसरे को कुछ क्वालिटी टाइम देना। जो कपल्स एक साथ रहते हैं, उनके लिए एक-दूसरे के लिए समय निकालना अपेक्षाकृत आसान होता है, लेकिन कुछ कपल्स ऐसे भी होते हैं जो साथ होकर भी साथ नहीं होते। जी नहीं, हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की बात नहीं कर रहे। कई बार ऐसा भी होता है कि दोनों पार्टनर एक ही शहर में होते हैं, लेकिन फिर भी एक-दूसरे से मिल ही नहीं पाते। जरा सोचिए कि आपका या आपके पार्टनर का काम कुछ ऐसा हो कि उसे बहुत अधिक ट्रैवल करना पड़ता हो। जरूरी नहीं है कि वह शहर से दूर ही जाए, हो सकता है कि वह शहर के ही अलग-अलग इलाकों में ट्रैवल करता हो या फिर उसे अपने शहर के बाहरी इलाकों या आसपास के शहरों में ट्रैवल करना पड़ता हो। ऐसे में आपके लिए अपने पार्टनर से मिलने के लिए अलग से समय निकाल पाना काफी मुश्किलभरा हो सकता है। अगर आपका रिश्ता भी कुछ ऐसा ही है और आप अपने रिश्ते को हमेशा यूं ही प्यारभरा और मजबूत बनाना चाहती हैं, तो कुछ आसान तरीकों से ऐसा कर सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: यहां है हीर-रांझा की कब्र, दूर-दूर से इस गांव को देखने आते हैं लोग

करें वीडियो कॉल 

relationship if your partner travels a lot inside four

आज के समय में टेक्नोलॉजी ने चीजों को काफी आसान कर दिया है। इसके कारण न आप बेहतर और आरामदायक जीवन जी पाते हैं, बल्कि यह रिश्ते में भी मजबूती बनाने का काम कर रही है। अगर आपका पार्टनर आपसे दूर रहता है या फिर उसे काम के सिलसिले में अक्सर ट्रैवल करना पड़ता है तो आप वीडियो कॉल के जरिए उससे बात कर सकती हैं। इससे आपको ऐसा लगेगा कि वह आपके सामने ही है। वीडियो कॉल का एक सबसे बड़ा फायदा है कि आपका पार्टनर आपसे चाहे कितना भी दूर हो, लेकिन इससे आप उसे अपने पास ही महसूस कर सकती हैं।

तय करें शेड्यूल

relationship if your partner travels a lot inside three

चूंकि आपको या आपके पार्टनर को बहुत अधिक ट्रैवल करना पड़ता है, इसलिए हर दिन मिल पाना यकीनन आपके लिए संभव नहीं होगा, लेकिन आप स्मार्टली टाइम निकालकर सप्ताह में एक दिन अपने पार्टनर से मिल सकती हैं। मसलन, अगर आपको सप्ताह में दो दिन ऑफिस से छुट्टी मिलती है तो आप अगले सप्ताह की छुट्टी एडवांस में ले लें और फिर ऑफिस से निकलने के बाद रात को ही निकल जाएं। इससे अगली सुबह आप अपने पार्टनर के पास होंगी और आप दो-तीन दिन साथ में बिता सकते हैं। इस तरह आप महीने में एक या दो बार आसानी से मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एयर बीएनबी की लिस्ट में शामिल हुआ जयपुर का सिटी पैलेस, रॉयल तरीक से रहने का मजा उठाइए

रहें टच में

relationship if your partner travels a lot inside two

यह सच है कि आप दोनों ही काम के चक्कर में अपनी-अपनी लाइफ में बिजी होंगे, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप दोनों एक-दूसरे को समय ही न दें। आप लंच ब्रेक में या फिर थोड़ा समय मिलने पर एक दूसरे को फोन करें या फिर मैसेज करें। इससे आप दोनों का प्यार यूं ही बरकरार रहेगा।

खास दिन पर हो साथ

relationship if your partner travels a lot inside one

भले ही आपको या आपके पार्टनर को कितनी भी ट्रैवलिंग करनी पड़ती हो, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपके रिश्ते में प्यार हमेशा बना रहे तो कुछ बड़े अवसरों जैसे जन्मदिन, शादी की सालगिराह, होली, दीवाली या अन्य बड़े त्योहारों पर एक-दूसरे के साथ रहने की कोशिश करें। जरूरी नहीं है कि आप हर अवसर पर एक-दूसरे के साथ होंगे, लेकिन फिर भी अपना शेड्यूल कुछ इस तरह तय करें कि जो दिन आपके जीवन और रिश्ते में अहम् स्थान रखते हैं, उसमें आप कम से कम एक-दूसरे के साथ हों। इससे प्यार और भी ज्यादा गहरा होता जाता है।