इस सिटी में है दुनिया का पहला बॉलीवुड थीम पार्क

By Kirti Jiturekha02 Feb 2018, 20:01 IST

बॉलीवुड की थीम को लेकर एक बेहद ही खूबसूरत पार्क बन चुका है। यह पहला ऐसा पार्क है जो बॉलीवुड की थीम को लेकर बनाया गया है। 

दुनिया में खूबसूरत जगहों की कमी तो नहीं है। हर जगह का अपना ही अलग अंदाज होता है। दुनिया में ऐसी कई जगह हैं जो लोगों को आकर्षित होती हैं। यह भी देखा गया है कि लोग अपनी पसंद को पहले तवज्जो देते हैं और अपनी पसंद वाली जगह को ही चुनते हैं। हम यहां बात कर रहे हैं दुनिया के धनी शहरों की लिस्ट में शामिल होने वाले दुबई की। 

दुबई में मिरेकल गार्डन, मारियाना, जुमेराह, क्रीक और बुर्ज खलीफा ऐसी पांच चीजें हैं जो लोगों दुबई की तरफ attract करती हैं। दुबई में इन पांच जगहों के अलावा वर्ल्ड का फस्ट बॉलीवुड थीम पार्क भी इन दिनों लोगों के attraction की वजह बना हुआ है। 

क्या आप जानती हैं यह पार्क कहां है? दुनिया का पहला बॉलीवुड थीम पार्क इंडिया में नहीं दुबई में है। ये पार्क 1.7 स्क्वीयर फीट में बसा हुआ है। 

क्या है इस पार्क की खास? 

वर्ल्ड का पहला बॉलीवुड थीम पार्क देखने में बहुत ही खूबसूरत है शायद इसलिए दुबई में टूरिस्ट्स के लिए ये पार्क attraction बन गया है। 

इस पार्क में बॉलीवुड फिमों पर आधारित चार अलग-अलग विभाग है। साथ ही यहां लगान, शोले, रावन, क्रिश जैसी फिल्मों की थीम पर लगभग 16 राइट्स है। 

क्या है इस पार्क का main attraction? 

इस पार्क का main attraction है राजमहल म्यूज़िकल थिएटर। अब आप जानना चाहेंगी कि इस म्यूज़िकल थिएटर में खास क्या है? इस म्यूज़िकल थिएटर में 856 लोग एक साथ बैठ सकते हैं और यहां बॉलीवुड के फेमस गानों पर परफॉर्म किया जाता है। इतना ही नहीं ये 4 डी थिएटर भी है। जहां आप 4 डी के बेस्ट मजे ले सकते हैं। 

अगर आप बॉलीवुड फिल्मों के बड़े फैन हैं तो आप दुबई के इस बॉलीवुड थीम के पार्क में जरूर जाइए।