• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Father's Day: पिता के साथ Delhi NCR की इन बेहतरीन जगहों पर मनाएं वीकेंड

इस फादर्स डे अपने प्यारे पिता के साथ Delhi NCR की इन बेहतरीन जगहों पर वीकेंड मनाने पहुंचें।  
author-profile
Published -17 Jun 2022, 11:51 ISTUpdated -19 Jun 2022, 12:33 IST
Next
Article
best places to visit in delhi ncr with father in hindi

Places near delhi for weekend: 'ज़िन्दगी जीने का मज़ा तो आपसे मांगे हुए सिक्कों से था, पापा, हमारी कमाई से तो ज़रूरतें भी पूरी नहीं होती!!' ये लाइन शायद हर बच्चे के लिए किसी अनमोल वचन से कम नही होगा। पिता इस दुनिया में एक मात्र ऐसा इंसान है जो अपने बच्चों को आगे बढ़ते हुए देखना चाहता है।

बच्चों की भविष्य के लिए पिता काम में इतने मग्न रहते हैं कि उन्हें घूमने का समय भी नहीं मिलता है। ऐसे में इस फादर्स डे के मौके पर पिता को स्पेशल फील कराने के लिए आप दिल्ली-एनसीआर की इन बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। 

सतपुली हिल (Satpuli Hills)

best places to visit in delhi ncr with father inside

दिल्ली, नोएडा, हरियाणा या फिर पंजाब आदि शहर में या इसके आसपास रहते हैं तो फिर पिता के साथ वीकेंड में घूमने में लिए इससे बेहतरीन जगह कोई और नहीं हो सकती है। पिता के साथ शांत वातावरण और ठंडी हवा का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो वीकेंड में यहां आपको भी ज़रूर घूमने जाना चाहिए। यहां सतपुली सैन, बूल्ला तालाब और धौंरिघोरा जैसी बेहतरीन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से सतपुली हिल की दूरी लगभग 294 किमी है। शाम तक घूमकर आसानी से घर भी आ सकते हैं। 

नीमराना फोर्ट (Neemrana Fort)

places near delhi for weekend neemrana isnide

अगर आप दिल्ली के आसपास ही किसी ऐतिहासिक और खूबसूरत जगह पिता को लेकर जाना चाहते हैं तो आप नीमराना फोर्ट जा सकते हैं। वीकेंड में यहां आपको पापा-बेटा और बेटी की जोड़ी घूमते हुए दिख जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़गांव से नीमराना फोर्ट की दूरी लगभग महज़ 126 किलोमीटर है। फोर्ट के रास्ते में ओल्ड राव होटल पड़ेगा जहां आप एक से एक लजीज पकवाना का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कुछ ऐसी दिखती है भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन, जानें टिकट और सफर से जुड़ी खास बातें

Recommended Video


ऋषिकेश (Rishikesh)

places near delhi for weekend  rishikesh inside

फादर्स डे के मौके पर पिता के साथ घूमने के लिए ऋषिकेश भी एक बेहतरीन जगह है। ऋषिकेश में धार्मिक स्थान पर घूमने के साथ-साथ आप अपने पिता के साथ कुछ फन एक्टिविटीज का मज़ा उठा सकते हैं। अगर आप शनिवार की सुबह निकलते हैं तो रविवार शाम तक ऋषिकेश का चप्पा-चप्पा आसानी से घूम सकते हैं। पिता को सरप्राइज देना है तो यहां घूमने जाना एक बेस्ट सरप्राइज हो सकता है। यहां आप 4 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं। (ऋषिकेश में घूमने की जगहें)

इसे भी पढ़ें: ये फेमस हिल स्टेशन्स किस राज्य में मौजूद हैं, खेलें क्विज और दें सही जवाब  

नौकुचियाताल (Naukuchiatal)

places near delhi for road trip isnide

दिल्ली-NCR के करीब नौकुचियाताल हिल स्टेशन भी पिता के साथ वीकेंड में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। आपको बता दें कि यह हिल स्टेशन एक नहीं बल्कि कई प्राकृतिक दृश्यों के लिए लोकप्रिय है जो अपने पिता का मन मोह लेंगे। यहां आप नौकुचियाताल ताल, हनुमान मंदिर आदि जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से नौकुचियाताल की दूरी लगभग 317 किलोमीटर है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@whatshot.in,euttaranchal)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।