नए साल के जश्न में डूबने के लिए लोग एकदम तैयार हैं। क्योंकि इस मौके पर हर कोई स्पेशल प्लान बनाता है। नए साल के मौके पर कई लोग घूमने- फिरने का प्लान बनाते हैं, तो कुछ लोग अपनों के साथ पार्टी करते हैं। लेकिन अगर आप इस बार कुछ डिफरेंट करना चाहती हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ बाइक ट्रिप प्लान कर सकती हैं।आजकल बाइक से ट्रैवल बहुत आसान हो गया है, जहां आप कुछ दोस्तों के साथ कहीं भी घूमने निकल सकती हैं।

वैसे भी, इस कोरोना काल में ट्रैवल के लिए बाइक बेस्ट है। हालांकि, कई टूरिस्ट प्लेस पर बाइक आसानी से रेंट पर मिल जाती हैं। कुछ जरूरी सामान को कैरी कर के आप अपनी दोस्त के साथ कहीं भी घूमने जा सकती हैं। ऐसे में अगर आप बाइक ट्रिप का प्लान बना रही हैं, तो यहां हम बताएंगे कुछ ऐसी खास जगहे हैं, जो बाइक ट्रिप के लिए परफेक्ट हैं। इन जगहों पर आप अपनी गर्ल गैंग के साथ न्यू ईयर को और भी खास बना सकती हैं। आइए जानते हैं बाइक ट्रैवल के लिए कौन-कौन सी जगहें बेस्ट रहेंगी।

दिल्ली से आगरा

aagra

यमुना एक्सप्रेस-वे के होने की वजह से दिल्ली से आगरा रोड ट्रिप बेहद रोमांचक हो सकती है। हालांकि यह काफी फ्री रोड है, इसलिए सावधानी का भी खास ख्याल रखें। यमुना एक्सप्रेस वे नोएडा से शुरू होता है। ऐसे में दिल्ली से लेकर आगरा तक की दूरी की बात करें तो यह 233 किलोमीटर है। जहां पहुंचने में आपको लगभग चार घंटे लग सकते हैं। आप चाहें तो मथुरा भी घूम सकती हैं। कृष्ण की नगरी मुथरा न सिर्फ दिखने में खूबसूरत है बल्कि यहां के स्वादिष्ट व्यंजन भी आपका दिल जीत सकते हैं।

दिल्ली से जयपुर

bike trip

दिल्ली से कई ऐसी जगह हैं जो काफी पास है और बाइक से ट्रैवल करने के लिए परफेक्ट भी है। अगर आप दिल्ली में ही रहती हैं तो अपनी दोस्तों के साथ बाइक ट्रिप प्लान कर सकती हैं। दिल्ली से जयपुर की दूरी कुल 278 किलोमीटर है और समय की बात करें तो आपको 6 घंटे से ऊपर लग सकते हैं। हालांकि सर्दियों में जयपुर घूमना किसी एडवेंचर से कम नहीं है। अपनी खूबसूरती के अलावा खास व्यंजनों के लिए मशहूर जयपुर बाइक ट्रिप के लिए परफेक्ट है। आप चाहें तो इसके पास का एरिया जैसे रणथंभौर भी जा सकती हैं।

बेंगलुरु से ऊटी

bike travell

बेंगलुरु से ऊटी पहुंचने के लिए आपको 278 किलोमीटर लंबी सड़क यात्रा को पार करना होगा, जो कि रामनगर और मैसूर जैसे शहरों से होकर गुजरती है। हालांकि बेंगलुरु से ऊटी तक की रोड ट्रिपका आनंद पूरे साल लिया जाता है, लेकिन अगर आप नए साल पर वहां जाने का प्लान बना रही हैं तो आपकी ट्रिप हमेशा के लिए यादगार बन जाएगी। प्रकृति के बीच और हरियाली से भरी ये जगह देखने में काफी खूबसूरत है। ऊटी के आसपास कई ऐसी जगहें हैं जहां आप काफी कुछ एक्सपलोर कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: गांधीनगर आपको नहीं करेगा निराश, घूमने पहुंचें इन शानदार जगहों पर

Recommended Video

दिल्ली से रानीखेत

ranikhet

बाइक से ट्रैवल करना न सिर्फ पॉकेट फ्रेंडली है, बल्कि आसपास की जगहों को एक्सपलोर करने की भी आजादी होती है। वहीं अगर आप दिल्ली से रानीखेत जाने का प्लान बना रही हैं तो यहां बाइक से ट्रेवल करना बेस्ट ऑप्शन है। दिल्ली से आप रानीखेत 9 घंटे में पहुंच सकती हैं। खास बात है कि आप चाहें तो नैनीताल घूमते हुए निकल सकती हैं, जहां आप खूबसूरत झील और नाव की सवारी का आंनद उठा सकती हैं। इसके अलावा आसपास जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जैसी जगहों को भी एक्सपलोर कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: 2 महीने का दिन और 1.5 महीने की रात, इस अनोखे शहर में दिन और रात का अंदाज़ा होता है मुश्किल

जयपुर से जैसलमेर

राजस्थान में ऐसी कई जगहें हैं जिसे देखने के बाद आप उस जगह को कभी भूल नहीं पाएंगी। साल 2020 में कुछ अच्छी यादों को बटोरना चाहती हैं तो उससे पहले जैसलमेर घूम आएँ। अपनी खूबसूरती और खास संस्कृति के लिए मशहूर जैसलमेर देख आप सभी बुरी यादों को भूल जाएंगी। बाइक से ट्रैवल कर रही हैं तो जयपुर से जैसलमेर दूरी कुल 558 किलोमीटर है। यहां पहुंचने में आपको 10 घंटे से ऊपर लग सकते हैं। इसलिए जब भी बाइक से जैसलमेर जाने की प्लानिंग करें,तो अपनी तैयारी पूरी रखें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।