Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Happy New Year: अपनी फैमिली के साथ इन जगहों पर सेलिब्रेट करें न्यू ईयर

    अगर आप अगले साल कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-12-19,19:03 IST
    Next
    Article
    best family destinations for new year

    नए साल के मौके पर ज्यादातर पर्यटक ठंडी जगहों या फिर वादियों में घूमने का प्लान बनाते हैं। इसलिए पर्यटक ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं, जहां पर्यटक अपने दोस्तों या फिर फैमिली के साथ कम बजट में आसानी से धूम सकें।

    मगर भारत इतना बड़ा है और खूबसूरत है कि ऐसी जगहों की तलाश कर पाना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए आप अपने दोस्तों के साथ भारत के किसी भी कोने में जा सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इन जगहों को एक्सप्लोर किया जा सकता है।   

    शिमला 

    Shimla

    फैमिली ट्रिप के लिए शिमला एकदम परफेक्ट है क्योंकि यह भारत का एकमात्र ऐसा हिल स्टेशन है, जो हिमालय की सुंदरता को बखूबी प्रदर्शित करता है। आपको यहां कई पार्टी प्लेसेस मिल जाएंगे, जहां आप ट्रैकिंग या फिर चैडविक फॉल्स में नहाने का लुत्फ उठा सकते हैं। आप  ग्रीन वैली, जाखू हिल, द रिज आदि जगहों पर भी पार्टा कर सकते हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- New Year Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेट करने इन हसीन वादियों में दोस्तों संग पहुंचें

    मुंबई

    आप अपनी फैमिली के साथ मुंबई घूमने का प्लान बना सकते हैं क्योंकि मुंबई में पार्टी के लिए स्थानों की कमी नहीं है। आप यहां कम बजट में भी कई जगहों को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। दा पार्क होटल, रिजॉर्ट या फिर समुद्र के किनारे अपने दोस्तों के साथ डांस करने या फिर नाइट आउट पार्टी करने का लुत्फ उठा सकते हैं।  

    देहरादून 

    uttarakhand

    अगर आप वादियों में कहीं पार्टी करने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए देहरादून एकदम परफेक्ट जगह है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने, कॉन्टिनेंटल भोजन पर चिल करने और रात को डांस करने के लिए आ सकते हैं। हालांकि, यहां पार्टी डेस्टिनेशन की कम नहीं है, लेकिन बेहतर होगा कि आप यहां पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर ही जाएं। 

    दूधपथरी 

    अगर आप साल 2023 की गर्मियों में अपने परिवार के साथ नई जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आप दूधपथरी घूमने के लिए जा सकते हैं। बता दें कि दूधपथरी कश्मीर में स्थित है और बहुत खूबसूरत शहर है। यहां के प्राकृतिक सौन्दर्य लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। हालांकि, ये जगह राजधानी श्रीनगर से 42 किमी की दूरी पर है। 

    आपको यहां कई खूबसूरत नदियों को देखने के लिए जा सकते हैं। वहीं, अगर आप यहां की संस्कृति से रूबरू होना चाहते हैं, तो आप दूधपथरी से 4 किलोमीटर दूर युस्मार्ग देखने के लिए जा सकते हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- नए साल में भारत के बाहर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन जगहों पर जरूर जाएं

    पटनीटॉप

    Patnitop

    गर्मियों में ज्यादातर पर्यटक पहाड़ी वादियों या फिर ठंडी जगह घूमने का प्लान बनाते हैं। इसलिए पर्यटक ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं, जहां गर्मी न लगे। अगर आप भी ऐसी जगहों की तलाश में हैं, तो आप कश्मीर के स्थित पटनीटॉप घूमने का प्लान बना सकती हैं। क्योंकि यह उधमपुर जिले में स्थित एक खूबसूरत हिल रिसॉर्ट है, जिसका इतिहास काफी रोचक रहा है। 

    बता दें कि पटनीटॉप परिवार के साथ घूमने के लिए एकदम परफेक्ट जगह है। यकीनन आपको यहां का शांत माहौल, देवदार के खूबसूरत जंगल और हरियाली आपको बखूबी पसंद आएगी। (भारत में घूमने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट)

    जीरो वैली

    अरुणाचल प्रदेश में एक खूबसूरत जगह स्थित है, जिसका नाम जीरो वैली है। आप यहां भी अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने या फिर घूमने का प्लान बना सकते हैं। आप यहां की वादियों में अपने दोस्तों के साथ पिकनिक, ट्रेकिंग करते हुए बीयर पीने का लुत्फ उठा सकते हैं।

    इन जगहों के अलावा, आप अपने फैमिली के साथ विदेश जाने का भी प्लान बना सकते हैं। अगर आपको कोई और डेस्टिनेशन के बारे में मालूम है तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit- (@Travel.com and wikipedia) 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।