पॉपुलर शो ‘भाभीजी घर पर है’ की अनिता यानि सौम्या टंडन टीवी इंडस्ट्री की सबसे फ़ैशनेबल ऐक्ट्रेसेस में से एक है। अब वो ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन सौम्या हमेशा परफेक्ट लगती हैं। रियल लाइफ में भी सौम्या अपने आपको ‘A Girl Next Door’ मानती हैं। 

सौम्या का कहना है कि वो बहुत ही आम लड़कियों की तरह अपना जीवन जीती हैं। मेकअप पसंद है मगर इसके बिना भी खूबसूरत कैसे रहना है, ये वो अच्छी तरह जानती हैं। सौम्या ने हमसे अपने स्टाइल और स्किन वेलनेस के बारे में बात की और कहा कि आपकी इनर ब्यूटी सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है। अगर आप अच्छा फ़ील नहीं कर रहीं तो अच्छा दिखना मुश्किल है। आइए जानते हैं सौम्या ने और क्या क्या कहा...

पसंद है नए ट्रेंड को अपनाना

सौम्या ने कहा कि उन्हें फ़ैशन की दुनिया में आए हर बदलाव का पता होता हैं। वो हमेशा वक़्त के साथ चलने में विश्वास करती हैं इसलिए नाए ट्रेंड्स पर भी उनका पूरा ध्यान रहता है। साड़ी, सूट, ड्रेसेज़, स्कर्ट्स, ट्यूनिक और इन सभी को कैसे कैरी करना है, इसके बारे में वो मैगज़ीन या ऑनलाइन पढ़ती रहती हैं। “मुझे इंडियन स्टाइल बहुत पसंद है, ये मुझ पर सूट भी होता है। ख़ास कर साड़ी, इसे कैरी करने के बाद मुझमें अलग ही कॉन्फिडेंस आता है। फ़्लॉरल प्रिंट मुझे ज़्यादा अच्छे लगते है और आजकल पैंट्स-साड़ी का बड़ा ट्रेंड है, यह मैंने कभी कैरी नहीं किया है मगर मेरा बड़ा मन है कि मैं इसे एक बार ज़रूर ट्राय करूँ”, सौम्या ने कहा। 

saumya tandon style skin fitness  secret inside

लिपस्टिक और परफ्यूम का है शौक

सौम्या ने बताया कि उनके पास कई शेड्स की लिपस्टिक है। उन्हें लिप प्रोडक्ट्स का बड़ा शौक है। फ्लेवर्ड लिप बाम, मैट लिपस्टिक, जेल बेस्ड लिपस्टिक, ग्लॉस और लिपस्टिक पेन्सिल्स... यह सब उन्हें बहुत पसंद है। सौम्य कहती हैं कि मेरे पास पिंक कलर के हर शेड की लिपस्टिक है, लाइट बेबी पिंक से लेकर मजेंटा पिंक तक! इसके अलावा मुझे परफ्यूम का बड़ा शौक है। मैं अपने अन्दर रोज़ नई खुशुबू चाहती हूँ। मुझे सॉफ्ट परफ्यूम पसंद है, ना कि स्ट्रांग वाले जो आपके आसपास के लोगों को भी इरिटेट करें। मेरे पास कई सारे पॉकेट परफ्यूम भी हैं जो हमेशा मेरे पर्स में रहते हैं।

saumya tandon style skin fitness  secret inside

सौम्या की चमकदार स्किन का राज 

सौम्या ने हमसे अपने ब्यूटी सीक्रेट्स भी शेयर किए। उन्होंने बताया कि वो कॉस्मेटिक चीज़ों से दूर ही रहती हैं। दो महीनों में एक बार स्पा चली जाती हूँ मगर, अपने चेहरे का ध्यान मैं अक्सर नेचुरल चीज़ों से ही करती हूँ। मेरे घर पर मैंने एलोवेरा का पौधा लगा रखा है, जिससे मुझे जेल मिलता है। यह हर तरीक़े से अच्छा होता है। आप इसे पानी में मिलाकर जूस की तरह पियें या फिर इसे रॉ ही अपने चेहरे पर लगाएँ। यह स्किन के लिए बेहद अच्छा होता है। मार्केट में रेडीमेड जेल्स भी मिलते हैं मगर, मुझे नेचुरल चीज़ें ही पसंद है। इसके अलावा मैं कच्चे दूध को भी अपने चेहरे पर लगाती हूँ। रोज़ाना पंद्रह मिनट तक मैं इसे अपने चेहरे पर लगाती हूँ और सूख जाने तक इससे अपने चेहरे पर मसाज करती हूँ। मैं कई बार घर पर स्टीम भी लेती हूँ।

Read more: अगर गर्मियों में चाहती हैं बेदाग त्वचा तो नीम में मिलाएं ये 6 चीजें

saumya tandon style skin fitness  secret inside

सौम्या के फिगर का राज

सौम्या ने कहा कि योग करना आपकी बॉडी के लिए भी अच्छा है और आपकी स्किन के लिए भी। मैं अपने दिन का कम से कम आधा घंटा योग को देती हूँ। यह आपको दिन भर फ्रेश रखता है और जब आप फ्रेश फील करती हैं तो यह आपके चेहरे पर भी झलकता है। ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ योग करती हूँ, मैं जिम जाना भी पसंद करती हूँ। जब डेली लाइफ से बोर हो जाती हूँ तो हार्डकोर वर्कआउट भी मुझे रिफ्रेश कर देता है।