• Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial
  • Fri, 22 Jun 2018 10:54 IST

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए आपने कई फैस पैक के बारे में सुना होगा लेकिन अगर कुछ ही देर में किसी पार्टी में जाना हो तो ऐसे में नीम हो या फिर मुल्तानी मिट्टी कोई भी फैस पैक आपके पिंपलस छुपाने में मदद नहीं कर पाएगा। ऐसे में आपको अपने चेहरे के पिंपलस और उसके दाग छुपाने के लिए कुछ ट्रिक्स का ही इस्तेमाल करना पड़ेगा। 

मेकअप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा सुंदर दिखने के लिए किया जाता है लेकिन अगर किसी के चेहरे पर दाग या धब्बे होते हैं तो वो भी मेकअप करके इसे छुपाए जा सकते हैं। जी हां, हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप ट्रिक्स लाएं हैं जिसकी हेल्प से आप बेहद ही आसानी से अपने चेहरे के पिंपल्स और दाग-धब्बे छुपा सकती हैं। 

बेस

चेहरे पर बेस का इस्तेमाल सोच-समझकर करना चाहिए। आप बेस मेकअप के रूप में प्राइमर और फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

कन्सील

कन्सील को उंगली की मदद से चेहरे पर एप्लाई करें। ऐसा करने से आपके पिंपल्स और दाग छुप जाएंगे, कुछ ही देर में आपका चेहरा निखरकर सामने आ जाएगा।

ब्लेंड

कंसीलर को ब्लेंड करके आप मोशन फॉम में लगाएं और इसे रब नहीं करें। इसके ऊपर आप फाउंडेशन को लगाएं। ऐसा करने से पिंपल्स और चेहरे के दाग आसानी से छुपाएं जा सकते हैं। 

पाउडर

पाउडर से आपके चेहरे पर मेकअप टिका रहेगा और आपके फेस पर ग्लो भी आ जाएगा लेकिन सबसे लास्ट में इसका यूज़ करें। 

इस वीडियो को ध्यन से देखिए, आप इन मेकअप ट्रिक्स को फॉलो कर कुछ ही देर में अपने चेहरे के पिंपल्स और दाग छुपा कुछ ही देर में निखरा हुआ चेहरा पा सकती हैं। 

 

Credits

Producer: Rohit Chavan

Editor: Anand Sarpate