• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Tips To Buy Color Lens : कलर लेंस को चुनते समय इन टिप्स का ख्याल जरूर रखें, पाएंगी यूनिक लुक

Color Lens : कलर लेंस लगाने के लिए जरूरी हैं कि आप कुछ बातों को ध्यान से समझे ताकि इन टिप्स की मदद से आप अपने लिए सही तरह का कलर लेंस खरीद सकें
author-profile
Published -21 Aug 2022, 14:00 ISTUpdated -18 Aug 2022, 15:33 IST
Next
Article
color lens for beginners tips

(Color Lenses Without Power) आजकल कलर्ड लेंस लगाना आम बात हो गई है। खासकर युवा पीढ़ी की लड़कियां कलर्ड लेंस को लगाना बेहद पसंद करती दिखाई दे रही हैं। 

शादी हो या कोई भी फंक्शन, महिलाएं अलग-अलग तरह के कलर्ड लेंस लगाती दिखाई दे रही हैं। 

मेकअप करने से पहले कलर लेंस को लगाया जाता है। ताकि आपका लुक बेहद उभरकर सामने दिखाई दें। कलर्ड लेंस आपके लुक को कंप्लीट बनाता है साथ ही ये आपको स्टाइलिश लुक भी देता है। 

 

स्किन टोन के हिसाब से चुनें 

skintone for lens

महिलाएं अक्सर अपनी ड्रेस से मैच करता कलर्ड लेंस चुनती हैं। हालांकि कलर लेंस को चुनने के लिए सिर्फ ड्रेस का कलर जरूरी नहीं होता बल्कि आपको आपकी स्किन टोन भी उतना ही जरूरी हैं। आपकी स्किन टोन के हिसाब से कौन- सा कलर लेंस बेस्ट रहेगा। यह जानना बेहद जरूरी होता हैं। 

 

आईज के हिसाब से खरीदें 

जरूरी नहीं कि हर तरह का लेंस आपकी आईज के लिए परफेक्ट हो। कलर्ड लेंस खरीदते समय ध्यान रहें कि आप अपनी आईज की शेप और साइज के हिसाब से ही कलर लेंस को खरीदें। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो आपकी आईज में इंफेक्शन भी हो सकता हैं। 

 

 इसे भी पढ़ें : कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस को चुनते समय अपनी स्किन कॉम्पलेक्शन का रखें ध्यान, नहीं होगी कोई गड़बड़

 

ऑफलाइन स्टोर से ही ख़रीदें 

 eye size

ध्यान रहें कि आप कलर लेंस को ऑफलाइन मार्केट से ही खरीदें क्योंकि ऑनलाइन स्टोर पर बिना किसी एक्सपर्ट की मदद लिए अपनी आईज के हिसाब से सही तरह का लेंस खरीदना बेहद मुश्किल टास्क बन सकता हैं। ऐसे में आप कोशिश करें कि एक बार लेंस को एक्सपर्ट की निगरानी में ही लेंस को ट्राई कर लें।

Recommended Video

 

 

ब्रांडेड कलर लेंस ही खरीदें 

अक्सर महिलाएं पैसे बचाने के चक्कर में लोकल कलर लेंस खरीद लेती हैं। ऐसा करने से आपकी आईज में इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ सकती हैं। तो ध्यान रहें कि आप किसी अच्छे ब्रांड का ही कलर लेंस खरीदें।

इसे भी पढ़ें : आईज को देना है फ्लॉलेस लुक तो पहले जानिए अलग-अलग आईलाइनर ब्रश के बारे में

अपने कलर लेंस शेयर न करें 

do not share your lens

अगर आप "शेयरिंग इज केयरिंग" को मानती हैं तो ये आपके लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकता है, क्योंकि अपने इस्तेमाल किए हुए कलर लेंस आपको किसी दूसरे को इस्तेमाल करने के लिए नहीं देने चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि हर व्यक्ति की आईज अलग होती हैं और सबको शेयर करने से आई में मौजूद इंफेक्शन एक दूसरे में पहुंच सकते हैं। 

 

तो अगली बार आप जब कभी भी कलर लेंस खरीदने जाएं तो इन टिप्स का ख्याल जरूर रखें। साथ ही अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर करना बिल्कुल न भूलें और ऐसे कई अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो करें हरजिंदगी को। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।