जब समर्स की बात होती है तो सनग्लासेस यकीनन एक बेहद महत्वपूर्ण एसेसरीज है। यह कई मायनों में आपके लिए लाभदायक हें एक ओर जहां यह आपकी आंखों की सूरज की हानिकारक किरणों से रक्षा करता है और यूवी किरणों से आंखों को होने वाले नुकसान से बचाता है, वहीं दूसरी ओर यह आपको एक स्टेटमेंट लुक भी देता है। जिससे आपका लुक बेहद अच्छा लगता है। अगर आप अपने आउटफिट के साथ अपने फेस के अनुसार सनग्लासेस पहनती हैं तो फिर आपको अतिरिक्त एसेसरीज कैरी करने की जरूरत महसूस ही नहीं होती।

हालांकि, सनग्लासेस पहनते समय एक समस्या यह होती है कि अगर आप मेकअप करने के बाद सनग्लासेस पहनती है तो ह्यूमिडिटी के कारण टी-जोन काफी ऑयली हो जाता है, जिससे मेकअप सनग्लासेस पर ट्रांसफर हो जाता है। ऐसे में मेकअप स्मज हो जाता है और आपको लुक बिगड़ जाता है। खासतौर से, नोज एरिया पर मेकअप के निशान अलग से नजर आते हैं। अगर आपको भी यह समस्या होती है तो आज हम आपको मेकअप करने के ऐसे तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने मेकअप को सनग्लासेस प्रूफ बना सकती हैं-

लगाएं प्राइमर

prevent makeup  from smudging under sunglasses inside

अगर आप अपने मेकअप को स्मज प्रूफ बनाना चाहती हैं तो इसके लिए प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। अपने पूरे चेहरे पर प्राइमर लगाकर शुरुआत करें। इसके बाद, एक आई प्राइमर लें और इसे नोज एरिया पर अप्लाई करें। प्राइमर अप्लाई करने से आपका मेकअप ना सिर्फ लॉन्ग स्टेइंग बनता है, बल्कि आपको एक स्मूद बेस भी मिलता है।

इसे भी पढ़ें: DIY: चावल के पानी से धोएं चेहरा, स्किन होगी बेदाग़ और ग्लोइंग

Recommended Video


कंसीलर का करें इस्तेमाल

prevent makeup  from smudging under sunglasses inside

इसके बाद, आप अपनी नाक पर कंसीलर की एक लेयर लगाएं। कंसीलर लगाते समय आप नोज एरिया के उस क्षेत्र पर ध्यान दें जहां सनग्लासेस के नोज पैड बैठेंगे। दरअसल, यह वह एरिया होता है, जहां पर मेकअप सबसे ज्यादा स्मज होता है। कई बार तो सनग्लासेस हटाने के बाद नोज पैड एरिया पर अलग से निशान भी नजर आते हैं। इसलिए इस एरिया पर अतिरिक्त फोकस करना बेहद जरूरी होता हें इसके बाद पूरे चेहरे पर मैट फाउंडेशन लगाएं। समर्स में मैट फाउंडेशन अप्लाई करना अधिक अच्छा माना जाता है, ताकि आपका फेस ग्रीसी या ऑयली नजर ना आए।

इसे भी पढ़ें: बालों की सुंदरता को बढ़ाता है हिबिस्‍कस का फूल, यूं करें इस्‍तेमाल


सेटिंग स्प्रे आएगा काम

prevent makeup from smudging under sunglasses inside

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप सनग्लासेस के कारण स्मज ना हो, तो इस स्टेप को बिल्कुल भी मिस ना करें। मेकअप के बाद एक सेटिंग स्प्रे का उपयोग करके अपने ब्यूटी ब्लेंडर को गीला करें और इसके ऊपर थोड़ा लूज सेटिंग पाउडर स्प्रिकंल करें। फिर, ब्लेंडर का उपयोग करके, नोज एरिया पर पाउडर को थपथपाएं। ध्यान रखें कि आपको ब्यूटी ब्लेंडर को रब नहीं करना है। बेहतर परिणाम के लिए, एक मिनरल्स फार्मूला का उपयोग करें। कुछ मिनट के लिए गीले पाउडर को अपनी नाक पर रहने दें, और फिर मेकअप को सेट करने के लिए एक फ्लफी ब्रश का इस्तेमाल करें और अतिरिक्त पाउडर को पोंछ लें। और बस आपका काम हो गया। इस ट्रिक को अपनाने से नोज एरिया पर मेकअप अच्छी तरह सेट हो जाता है। इसके बाद, सनग्लासेस कैरी करने से आपका मेकअप स्मज नहीं होता है।

हम आशा करते हैं कि इस ट्रिक  को जानने के बाद आप समर्स में मेकअप करने के बाद भी बेहद आसानी से सनग्लासेस को कैरी कर पाएंगी और आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)