• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

गणेश उत्सव के खास मौके पर अपनाएंगी ये टिप्स, तो मेकअप रहेगा लॉन्ग लास्टिंग

अगर आप मेकअप की कुछ ट्रिक्स जान लेंगी तो आपका मेकअप हमेशा सेट रहेगा। 
author-profile
Published -06 Sep 2022, 17:27 ISTUpdated -06 Sep 2022, 20:44 IST
Next
Article
tips to make your makeup last longer on ganesh chaturthi

त्योहारों का मौसम आ चुका है। गणेश उत्सव के मौके पर जहां पूरा देश गणपति बप्पा मोरया की धुन पर नाच रहा है, वहीं गृहणियों के लिए संजने-संवरने का अवसर है। खूबसूरत साड़ी संग बेहतरीन गहने और उस पर अगर अच्छा सा मेकअप हो जाए तो बात बन जाती है।

लेकिन कई बार महिलाओं के सामने एक सवाल खड़ा हो जाता है कि कैसे अपने मेकअप को लंबे समय के लिए बनाए रखें। किस खास मौके पर कैसा मेकअप  किया जाए वैगरह -वैगरह? एक बात और त्योहार के समय कई बार जल्दबाजी में तैयार होना पड़ता है, ऐसे में अगर एक्सपर्ट की तरफ से कुछ शानदार टिप्स मिल जाए तो उससे बेहतर क्या हो सकता है। 

फिल्म एक्ट्रेस आरती नागपाल जो कि भारत के स्वदेशी माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म KOO पर क्रिएटर हैं। KOO पर उनके 6 लाख 50 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। आज वह आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आई हैं, जिन्हें अपनाकर आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बना रहेगा।

उन्होंने हमें बताया कि वह त्योहार के समय बहुत कम मेकअप बेस लगाती हैं। आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देती हैं। इसके अलावा स्किन को हेल्दी रखने के लिए वह पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। चलिए उनसे जानते हैं गणेश उत्सव पर कैसे करें मेकअप। 

स्किन को करें तैयार

 how to prepare your skin for makeup

त्योहार के मौके पर ज्यादातर महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं। लेकिन चेहरे पर डायरेक्ट मेकअप नहीं लगाना चाहिए। आपको सबसे पहले अपनी त्वचा पर बर्फ का उपयोग करना चाहिए। बर्फ से अपनी स्किन को रब कर लें। ऐसा करने से मेकअप अच्छे से सेट हो जाता है। 

ऐसे करें मेकअप

फेस को स्ट्रकचर देने के लिए कॉन्टूरिंग करें। अब मेकअप बेस को सेट करने के लिए ट्रांसपेरेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। अब मेकअप फिक्सर लगाएं। इससे मेकअप लंबे समय तक रहेगा। (ऑयली स्किन के लिए मेकअप टिप्स)

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

makeup tips for ganesh utsav

रात को सोने से पहले हमेशा मेकअप रिमूव करना चाहिए। अगर आपके पास रिमूवर नहीं है तो आप नारियल के तेल का उपयोग कर सकती हैं।  चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं और रगड़ें। अब फेश वॉश से त्वचा को साफ कर लें। मॉश्चराइज़र लगाना कभी ना भूलें।

ड्राई स्किन के लिए मेकअप

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो मेकअप से पहले थोड़ी सी वैसलीन लगा लें। आप चाहें तो विटामिन-ई कैप्सूल या मॉइश्चराइजर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी त्वचा रूखी नहीं होगा और आप आसानी से मेकअप लगा पाएंगी। (ड्राई स्किन के लिए मेकअप टिप्स)

इसे भी पढ़ें: Makeup Tips : ऑयली स्किन वाली महिलाओं को आजमाने चाहिए ये गजब के मेकअप टिप्स

Recommended Video


लिपस्टिक से लगाएं आईशैडो

how to use lipstick as eyeshadowआई मेकअप पर भी खास ध्यान दें। आईशैडो लगाएं। इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। इसके लिए आपको एक लिपस्टिक चाहिए होगी। लिपस्टिक को अपनी उंगली पर लगा लें। इसे हल्के से आंंखों पर ब्लेंड करें। फिर काजल लगा लें। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Freepik

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।