Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    New Year's Eve पर दिखना है खूबसूरत तो इन टिप्स को करें फॉलो

    नए साल की पार्टी पर सबसे सुंदर दिखने के लिए आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-28,18:39 IST
    Next
    Article
    glowing skin tips for all skin types

    नए साल में सब कुछ ही दिनों का इंतजार बाकी है। ऐसे में आपने नाइट पार्टी के लिए तैयारियां शुरू कर दी होंगी? ड्रेस खरीद ली? स्किन के लिए कुछ किया? क्या आपकी भी ख्वाहिश है कि पार्टी के दिन आपकी त्वचा ग्लो करे? ऐसे में आपको अपनी स्किन का खास ख्याल रखना होगा और कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे। 

    क्लीन अप करवाएं

    why face clean up is importantन्यू ईयर की पार्टी पर ग्लोइंग चेहरे के लिए आपको कम से कम 2-3 दिन पहले क्लीन अप करना चाहिए। क्लीन अप से आपके चेहरा साफ हो जाएगी और स्किन ग्लो करेगी, लेकिन इस ट्रीटमेंट के बाद आपको अपनी त्वचा को ज्यादा ख्याल रखना होगा।

    क्लीन अप के बाद जब भी आप घर से बाहर जाएं तो फेस कवर करें। ऐसा करने से आपका चेहरे पर गंदगी नहीं जमेगी। आप पार्लर या घर पर ही एलोवेरा से फेस क्लीन अप कर सकती हैं। एलोवेरा इसलिए क्योंकि यह स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाता है। 

    फेस मास्क का इस्तेमाल करना है जरूरी

    face mask for glowing skinहम सभी की स्किन अलग-अलग होती है। ऐसे में त्वचा की मांग के अनुसार आपको स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। आप अपने चेहरे पर जिन भी चीजों का उपयोग करती हैं, आपको यह पता होना चाहिए कि क्या यह आपकी स्किन के लिए सही है? अन्यथा यह आपकी स्किन पर रिएक्ट कर सकते हैं, जिससे एक्ने, खुजली और रेडनेस जैसी समस्याएं हो सकती हैं।  स्किन केयर में फेस मास्क भी जरूरी है। अगर आप चाहती हैं कि नए साल की पार्टी की रात आपका चेहरा ग्लो करे तो आपको फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार मास्क खरीद या घर पर बना सकती हैं। 

    इसे भी पढ़ें: ग्लोइंग स्किन के लिए ये टिप्स होंगी एकदम असरदार, एक बार जरूर आजमाएं

    Recommended Video


    सीटीएम प्रोसीजर करें फॉलो

    what is ctm procedureक्या आप अपनी त्वचा पर बेहद कम चीजों का उपयोग करती हैं? ऐसे में आपको सीटीम प्रोसीजर फॉलो करना होगा। सीटीएम यानी क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज। न्यू ईयर इव से करीब 1 हफ्ते पहले रोजाना यह करें।

    सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को एक अच्छे और नेचुरल इंग्रीडियंट्स से बने फेस वॉश से साफ कर लें। फिर आप गुलाब जल या मार्केट में मिलने वाले टोनर से त्वचा को टोन कर सकती हैं। अब बारी आती है स्किन को मॉइश्चराइज रखने की। इसके लिए शहद या किसी क्रीम का इस्तेमाल करें। 

    इसे भी पढ़ें: मलाई के ये फेस पैक आपकी त्वचा में लाएंगे निखार, हर कोई करेगा आपकी तारीफ

    इन बातों का रखें ध्यान

    • ग्लोइंग त्वचा के लिए स्किन और बॉडी दोनों को हाइड्रेट रखें। त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं और खूब पानी पीएं। पानी पीने से आपके शररी में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाएगा। साथ ही स्किन ड्राई भी नहीं होगी। आप पानी के अलावा फ्रेश जूस या फल खा सकती हैं। 
    • पार्टी में फ्रेश फील करने और दिखने के लिए आपको पर्याप्त नींद लेनी चाहिए। नींद की कमी के कारण त्वचा सुस्त नजर आएगी। आप अपनी त्वचा पर ग्रीन टी बैग और खीरे का रस लगा सकती हैं। 
    • कुछ समय के लिए फास्ट फूड्स से दूरी बना लें। अक्सर बाहर का खाना खाने से चेहरे पर पिंपल्स होने लगते हैं। आपके साथ ऐसा न हो, इसलिए केवल हेल्दी और घर का बना खाना ही खाएं। ऑयली खाने को भी कहें नो।

     

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए आर्टिकल के नीचे आ रहे कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। Image Credit: freepik

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।