• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Navaratri 2022: गरबा नाइट में चाहती हैं लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, तो फॉलो करें ये टिप्स

अगर आपकी लिपस्टिक भी जल्दी छूट जाती है, तो आप ये लेख जरूर पढ़ें। 
author-profile
  • Sweksha Bajpai
  • Editorial
Published -29 Sep 2022, 16:14 ISTUpdated -29 Sep 2022, 16:24 IST
Next
Article
lipstick lagane ke tips

नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है। इस त्योहार में हर तरफ गरबा और डांडिया की धूम रहती है। जिसके लिए सबसे ज्यादा एक्साइटेड महिलाएं रहती है। महिलाओं को इस समय सबसे खूबसूरत दिखने का अलग ही शौक होता है। जिसके लिए वह तरह तरह के तक मेकअप प्रोडक्ट यूज करती हैं। महिलाओं को मेकअप में लिपस्टिक लगाना सबसे ज्यादा पसंद होता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि गरबा करते वक्त आपकी लिपस्टिक छूट जाती है। जिसके कारण कभी- कभी आपका पूरा लुक भी खराब लगने लगता है। ऐसे में अगर आपकी  लिपस्टिक भी जल्दी उड़ जाती है, या फैल जाती है, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जिन्हें ट्राई करके आप अपनी लिपस्टिक को लगा सकती हैं लॉन्ग लास्टिंग। 

होठों की करें सही तरह से केयर 

tips how to care lips

लिपस्टिक लगाने से पहले हमें इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि हमारे होंठ भी खूबसूरत हो। अगर हमारे आपके होंठ सूखे और फटे होंगे तो लिपस्टिक छूटने के ज्यादा चांस होते है। ऐसे में लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग लगा रहने के लिए हमें पहले अपने होंठों की सही तरह से केयर करना बेहद जरूरी है। जिसके लिए आप होंठों को मुलायम बनाने के लिए लिप बाम का यूज करें। आप होममेड लिप बाम का भी प्रयोग कर सकती हैं। साथ ही आप गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकती है। इससे आपके होंठ मुलायम और सॉफ्ट भी दिखेंगे।

इसे ज़रूर पढ़ें- ब्रांडेड लिपस्टिक में भी नहीं मिलता परफेक्ट लुक, कुछ इस तरह चुनें एक परफेक्ट लिपस्टिक 

लिप लाइनर का करें प्रयोग 

lipliner lagane ke liye tips

लिप लाइनर को खूबसूरत दिखाने में लिप लाइनर का बहुत अहम किरदार होता है। लिप लाइनर लिप्स को सही तरह से डिफाइन, रीशेप और अच्छी तरह से लिपस्टिक को फिल करने में मदद करता है। कोशिश करें कि अपनी स्किन टोन और लिपस्टिक के रंग के हिसाब से लिप लाइनर को ही चुनें और होंठों के आउट साइड इससे अच्छी तरह से आउटलाइन कर लें,  फिर इसके अंदर लिपस्टिक को लगांऐ। ऐसा करने से आपकी लिप शेड  ज्यादा देर तक लगी रहेगी। 

इसे भी पढ़ें: लिपस्टिक लगानी नहीं आती है तो अपनाएं ये टिप्स और ट्रिक्स 

डार्क कलर का करें इस्तेमाल 

Recommended Video

गरबा नाइट के लिए आप कोशिश करें कि डार्क कलर की लिपस्टिक ही चुनें। इससे आपके लुक में भी निखार आएगा। साथ ही लिपस्टिक के छूटने के कम चांस रहेगें। डार्क  कलर में आप ब्राउन, रेड शेड को यूज कर सकती हैं या फिर आप अपने ड्रेस के हिसाब से भी लगा सकती हैं।

मैट लिप शेड को लगाए 

how to apply mate lipistick

मैट लिप शेड के छूटने के चांस कम रहते है। ऐसे में आप कोशिश करें कि मैट लिप शेड को ही लगाएं।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

pic credit : freepik, meesho

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।