जब स्टाइलिंग की बात होती है तो उसमें सिर्फ कपड़ों का ही नाम नहीं आता, बल्कि आप खुद को किस तरह कैरी करती हैं, यह बेहद मायने रखता है। इसलिए कपड़ों के साथ-साथ आपको अपन हेयरस्टाइलिंग पर भी पूरा फोकस करना चाहिए। हालांकि हर महिला के हेयर्स अलग तरह के होते हैं, इसलिए उनकी स्टाइलिंग का तरीका भी अलग होता है। थिक हेयर को स्टाइल करना बेहद आसान है और इसलिए आप उसमें कई तरह के हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। लेकिन जब बात थिन हेयर की होती है तो यकीनन आपको स्टाइल करने के लिए काफी कुछ सोचना पड़ता है। दरअसल, थिन हेयर में वह वॉल्यूम नहीं आता, जो आपके हेयरस्टाइल को वास्तव में मिलना चाहिए। ऐसे में आपको थिन हेयर को स्टाइल करने के लिए आपको कुछ हैक्स अपनाने की जरूरत है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे स्टाइलिंग हैक के बारे में बता रहे हैं, जो थिन हेयर के लिए काफी काम आते हैं-

वॉल्यूमाइजिंग हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल

चूंकि आपके हेयर्स थिन है और इसलिए आपके हेयर टेक्सचर में नेचुरल थिकनेस की कमी होती है। ऐसे में आपको ऐसे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें, जो आपके बालों में वाल्यूम और फुलर दिखाए। आपको मार्केट में वॉल्यूमाइजिंग हेयर प्रॉडक्ट्स मिल जाएंगे, इस तरह के हेयर प्रॉडक्ट थिन हेयर के लिए काफी अच्छे होते हैं, क्योंकि यह आपके थिन हेयर में वॉल्यूम एड करते हैं, जिसका पॉजिटिव असर आपकी स्टाइलिंग पर भी पड़ता है।

hair care for thing hair

इसे जरूर पढ़ें- बाल कटवाते समय ना करें ये 5 गलतियां, आपका लुक हो सकता है खराब 

दूसरे दिन करें स्टाइलिंग

जिस दिन आप बालों को वॉश करती हैं, उस दिन आपके बाल चिकने और रेशमी होते हैं और यह स्टाइल करने में मुश्किल होता है। इसलिए अगर आपके हेयर्स थिन हैं तो ऐसे में आप अपने बालों को कर्ल आदि करना चाहती हैं तो बालों को दूसरे दिन स्टाइल करें। इससे बालों में नेचुरल ऑयल निकलता है, जिससे स्टाइलिंग को होल्ड करने में आसानी होती है।

styling tips hair

ब्लो ड्राई है बेस्ट फ्रेंड

अगर आपके हेयर्स थिन हैं तो आपको स्टाइलिंग के दौरान ब्लो ड्राई को बिल्कुल भी स्किप नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह आपके वॉल्यूमाइजिंग हेयर प्रॉडक्ट्स के प्रभाव को बेहतर बनाता है। अगर आपको ऐसा लगता है कि ब्लो ड्राईंग आपके हेयर्स को फ्लैट लुक देती है तो ऐसे में आप एक बार ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करके देखें। आपको अपनी स्टाइलिंग में खुद ही फर्क नजर आएगा।

hair care and dryers

इसे जरूर पढ़ें- सिर्फ तेल ही नहीं, बादाम को बालों में ऐसे भी किया जा सकता है इस्तेमाल 

Recommended Video

स्क्रंचिंग तरीका अपनाएं 

अपने बालों को धोते समय, अपनी हथेलियों पर हेयर कंडीशनर लें और उत्पाद को लगाते समय अपने बालों को स्क्रब करें। इसके अलावा, जब आप हेयर मूस, जेल या हेयर स्प्रे जैसे हेयरस्टाइल उत्पादों को अपने बालों में लगाती हैं तो स्क्रंचिंग तरीके को दोहराएं। इससे बालों में टेक्सचर व वॉल्यूम एड होता है। 

चुनें सही स्टाइलिंग 

चूंकि आपके हेयर थिन है और इसलिए अगर आप अपने हेयर्स को एक ब्यूटीफुल लुक देना चाहती हैं तो ऐसा हेयरकट और हेयरस्टाइल ढूंढें जो आपके चेहरे के आकार पर सूट करता है। यह आपके बालों को घना और फुलर दिखाता है। इससे थिन हेयर भी थिक लुक देता है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।