सोनाक्षी ने कहा कि मैं बिलकुल भी मेकअप करना पसंद नहीं करती मगर काजल और आई लाइनर के बिना कम ही रहती हूँ। 

सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थीं और इससे जुड़ी हर चीज़ में वो माहिर थीं। ज्वेलरी, फेब्रिक्स और डिज़ाइन्स की समझ सोनाक्षी को बहुत अच्छी तरह है और हाल ही में उन्होंने हमारे साथ शेयर किया था कि वो अपना फैशन ब्रैंड भी लांच करना चाहती हैं।

सोनाक्षी ने कहा कि वो फैशन से जुड़ी हर चीज़ में इंट्रेस्टेड हैं मगर, मेकअप के मामले में वो थोड़ी सी कच्ची हैं। वो कहती हैं कि मैं मेकअप के बारे में ज्यादा नहीं जानती और यह मुझे ज्यादा पसंद भी नहीं है। लेकिन मेकअप से जुड़ी एक चीज़ है जो उन्हें बहुत पसंद है, आइये जानते हैं-

sonakshi sinha  hate makeup

कलरफुल आय मेकअप है मेरा फेवरेट

सोनाक्षी ने कहा कि मैं बिलकुल भी मेकअप करना पसंद नहीं करती मगर काजल और आय लाइनर के बिना कम ही रहती हूँ। मुझे आय मेकअप बहुत एक्साइट करते हैं। आय लाइनर लगाने की भी बहुत सी डिज़ाइन्स हैं और मुझे Dark and thick डिज़ाइन अच्छी लगती है। आय मेकअप को भी मैं बहुत एन्जॉय करती हूँ। ग्रीन, ब्लू और सिल्वर या गोल्डन शिमर वाले आय मेकअप मैं अक्सर कैरी करती हूँ। स्मोकी आयज़ भी बहुत अच्छी लगती हैं और इसमें भी कलर्स हों तो और अच्छा लगता है। मैं आर्टिफिशियल आय लैशेज़ का इस्तेमाल भी कम ही करती हूँ, ऐसा नहीं कहूँगी कि बिलकुल नहीं करती। कभी कभी किसी ओकेशन या आउटफिट के हिसाब से कैरी करना पड़ता है मगर यह मुझे कुछ ख़ास पसंद नहीं है।

sonakshi sinha  hate makeup

मेकअप करने से पहले लगाती हूँ एलोवीरा जेल

सोनाक्षी ने कहा कि वो बिलकुल भी मेकअप पसंद नहीं करतीं। अगर उनका बस चले तो वो हमेशा बिना मेकअप ही लोगों से मिले। सोनाक्षी ने कहा कि मैं कॉलेज टाइम से ऐसी ही रही हूँ, मेकअप से हमेशा दूर भागती हूँ। अब भी मैं खुद मेकअप नहीं कर पाती लेकिन, कुछ मेकअप हैक्स हैं जो मेरी मदद करते हैं। जैसे मेकअप करने से पहले थोड़ा सा एलोवीरा जेल अपनी स्किन पर अप्लाय करना चाहिए, इससे आपकी स्किन प्रोटेक्ट रहती है। आय लायनर को एक जैसा बनाने के लिए पहले आउटलाइन्स बनाओ और हो सके तो इसे पहले काजल पेंसिल से ड्रा कर लो। जेल लाइनर तो अच्छा होता ही है मगर लिक्विड आय लाइनर से आप आसानी आयलाइनर लगा सकते हैं।

सोनाक्षी ने यह भी कहा कि मेकअप निकालने का प्रोसेस भी उन्हें बहुत बोरिंग लगता है इसलिए वो कोशिश करती हैं कि हमेशा लाइट मेकअप ही कैरी करें।