दिवाली का मौका आते ही लोग कुछ नया करना चाहते हैं। घर की साफ-सफाई से लेकर उसकी सजावट करने से लेकर लोग खुद को सजाने में भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। आमतौर पर, दिवाली पर नए कपड़े से लेकर मेकअप के जरिए महिलाएं खुद को सजाती हैं। लेकिन अक्सर नेल्स की तरफ उनका ध्यान ही नहीं जाता। जबकि अगर साल के इस सबसे बड़े त्योहार पर नेल आर्ट के जरिए नेल्स को सजाया जाए तो इससे आपके लुक में चार-चांद लग जाते हैं। आप फेस्टिव मूड को देखते हुए नेल आर्ट डिजाइन्स में कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं।

आप भले ही बिगनर हों या फिर एक्सपर्ट, अपनी पसंद व स्किल के अनुसार कई बेहतरीन डिजाइन्स अपने नेल्स पर उकेर सकती हैं। हालांकि, अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप दिवाली पर अपने नेल्स की खूबसूरती को किस तरह बढ़ाएं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज इस लेख में हम आपको कुछ नेल आर्ट डिजाइन्स आईडियाज दे रहे हैं, जिन्हें दिवाली पर बनाया जा सकता है। यह आपके पूरे लुक का मेकओवर कर देंगे। तो चलिए जानते हैं इन डिजाइन्स के बारे में-

इसे जरूर पढ़ें: पैरों के नाखून हो गए हैं बेहद गंदे तो उन्हें ऐसे करें क्लीन, आजमाएं ये तरीके

nail art book

ग्लिटर नेल आर्ट

दिवाली मौका है जगमगाने का। इस खास अवसर पर हम अपने घर से लेकर कपड़ों तक को शाइनी बनाने से पीछे नहीं हटते तो फिर भला आपके नेल्स कैसे पीछे रह जाएं। अगर आप दिवाली पर एक बोल्ड व शाइनिंग लुक चाहती हैं तो ऐसे में ग्लिटर नेल आर्ट डिजाइन बनाना अच्छा आईडिया रहेगा। इसे बनाना भी बेहद आसान है। आप चाहें तो मार्केट में मिलने वाले ग्लिटर नेल पेंट को यूज करें या फिर अलग से ग्लिटर भी खरीदे जा सकते हैं। इसके लिए आप पहले बेस कोट लगाएं। इसके सूख जाने के बाद अपने आउटफिट को कॉम्पलीमेंट करता नेल पेंट लगाएं और फिर उसके उपर ग्लिटर स्पार्कल डालें। अब इसे सूखने दें। अंत में टॉप कोट लगाएं।

इसे जरूर पढ़ें: अब Acrylic Nails को हटाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा पार्लर, जानें इन्हें घर पर हटाने का तरीका

nail art accessories

बनाएं फ्लोरल डिजाइन

नेल आर्ट में फ्लोरल डिजाइन एक ऐसा डिजाइन है, जो कभी भी चलन से बाहर नहीं होता। यह बेहद ही रिफ्रेशिंग लगता है और आपके लुक को अधिक फेमिनिन और ब्यूटीफुल बनाता है। इसलिए इस दिवाली आप फ्लोरल डिजाइन नेल आर्ट बना सकती हैं। इसमें आप अपने आउटफिट के अनुसार नेल पेंट का कलर सलेक्ट करें और कई अलग-अलग स्टाइल में फ्लोरल पैटर्न को अपने नेल्स पर उकेरें। यह देखने में बेहद ही खूबसूरत लगेगा।

nail art brush set

दिवाली कस्टमाइज डिजाइन

चूंकि आप दिवाली के मौके पर खास व हटकर नेल आर्ट बनाना चाहती हैं तो ऐसे में दिवाली कस्टमाइज डिजाइन नेल आर्ट बनाना सबसे अच्छा ऑप्शन माना जा सकता है। इस त्योहार के कुछ प्रतीकों को आप अपने नेल आर्ट का हिस्सा बनाएं। मसलन, आप पहले बेस कोट लगाने के बाद व्हाइट नेल पेंट लगाएं और फिर नेल्स पर खूबसूरत दीया डिजाइन बनाएं। इसी तरह, अगर आप चाहें तो क्रैकर्स का डिजाइन नेल्स पर बनाकर नेल्स पर नो क्रैकर्स लिखें और एक खूबसूरत मैसेज भी अपने नेल्स आर्ट डिजाइन के जरिए दें। यकीन मानिए, इस तरह के नेल आर्ट डिजाइन आपके नेल्स को एकदम यूनिक व स्टनिंग लुक देंगे।

Recommended Video

कलरफुल नेल आर्ट डिजाइन्स

दिवाली के मौके पर नेल आर्ट बनाते समय आप कई अलग-अलग कलर्स के नेल पेंट को एक साथ शामिल करने की कोशिश करें। ध्यान रखें कि आपके नेल पेंट कलर्स ऐसे हों जो आपके नेल्स को अच्छी तरह उभारें और वह एक साथ काफी अच्छे लगते हों। मसलन, आप ब्लैक के साथ व्हाइट, सिल्वर व गोल्डन कलर्स को मैच कर सकती हैं। इसमें आप अपनी पसंद से कुछ शाइनी व डिफरेंट डिजाइन अपने नेल्स पर बना सकती हैं या फिर कोई खास पैटर्न भी बतौर नेल आर्ट डिजाइन बनाया जा सकता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik, fabmood, glaminati, bharatmoms