Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सर्दियों में स्मोकी आई लुक क्रिएट करते समय एक्सपर्ट के इन टिप्स को करें फॉलो

    विंटर में अगर आप स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं तो आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-27,12:00 IST
    Next
    Article
    Smoky Eye Makeup in hindi

    विंटर के मौसम में मेकअप करना काफी ट्रिकी हो सकता है। इस मौसम में हम सभी मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट तो करना चाहती हैं, लेकिन अगर मौसम के मिजाज को ध्यान में ना रखा जाए तो इससे पूरा मेकअप लुक बिगड़ सकता है। ऐसा ही एक मेकअप है स्मोकी आई मेकअप। स्मोकी आई मेकअप देखने में काफी अच्छा लगता है, लेकिन जब विंटर में इस तरह का मेकअप किया जाता है तो आपको कई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होता है।

    विंटर में आंखों का मेकअप चेहरे से थोड़ा अलग होता है और इसलिए सही प्रोडक्ट्स और सही तकनीक को अपनाकर ही एक परफेक्ट लुक क्रिएट किया जा सकता है। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि विंटर में स्मोकी आई मेकअप करते हुए आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए-

    वाटर बेस्ड हो फाउंडेशन व कंसीलर

    आमतौर पर, विंटर में वाटर बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ना करने की सलाह दी जाती है। लेकिन अगर आप इस मौसम में स्मोकी आई लुक क्रिएट कर रही हैं तो ऐसे में आप वाटर बेस्ड लिक्विड फाउंडेशन व कंसीलर का ही इस्तेमाल करें। दरअसल,इस मौसम में आई लिड पर बहुत अधिक ऑयल प्रोड्यूस होता है। ऐसे में अगर वाटर बेस्ड फाउंडेशन व कंसीलर यूज ना किया जाए तो इससे आपका स्मोकी लुक बिगड़ सकता है।(फाउंडेशन को अप्लाई करने के टिप्स)

    कलर्स के साथ करें एक्सपेरिमेंट

    Smoky Eye Makeup In Winter

    जब आप स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं तो जरूरी नहीं है कि आप केवल ब्लैक शेड को ही चुनें। यूं तो क्लासी स्मोकी आई ब्लैक शेड से की जाती है। लेकिन आप मौसम व अपने आउटफिट को ध्यान में रखते हुए ब्लैक के अलावा ब्राउन व ग्रीन जैसे शेड्स को भी चुन सकती हैं। इस मौसम में डीप शेड्स आंखों पर अच्छे लगते हैं तो आप उनसे स्मोकी आई मेकअप करने की कोशिश करें।(फ्लोटिंग आईलाइनर लगाने के टिप्स )

    smoky eye makeup ideas for winter  by beauty expert

    ग्लिटर को करें अवॉयड

    यूं तो स्मोकी आई मेकअप करते हुए हम और आप ग्लिटर का इस्तेमाल कर ही लेती हैं। लेकिन अगर आप विंटर में स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं तो ऐसे में आप ग्लिटर को अवॉयड ही करें, तो ज्यादा अच्छा रहता है। आप चाहें तो टिंट का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी आंखों को अधिक खूबसूरत बनाता है। अगर आपने नाइट पार्टी में ग्लिटर आउटफिट कैरी किया है तो स्मोकी आई मेकअप को भी थोड़ा सटल रखने की कोशिश करें। वहीं, अगर आपने प्लेन आउटफिट स्टाइल किया है तो ग्लिटर इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन आप इसे बेहद कम मात्रा में ही यूज करें।

    इसे भी पढ़ें-ब्लैक ही नहीं, इन आईशैडो कलर से भी क्रिएट की जा सकती है स्मोकी आइज

    लगाएं बेहद थिन आईलाइनर

    smoky eye makeup ideas for winter

    जब आप स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं तो कोशिश करें कि आप बेहद ही थिन आईलाइनर(आईलाइनर लगाने के टिप्स)लगाएं। आप चाहें तो अपने आईलाइनर को हल्का विंग्ड लुक दे सकती हैं। लेकिन ग्राफिक आईलाइनर या फिर डिफरेंट स्टाइल के आईलाइनर लगाने से बचें। इससे आपको वह परफेक्ट लुक नहीं मिल पाएगा, जैसा कि आपको वास्तव में चाहिए।

    इसे भी पढ़ें-देखें एक ब्लैक काजल पेंसिल से हो सकते हैं कितने तरह के मेकअप लुक्स

    तो अब आप भी विंटर में स्मोकी आई मेकअप करते हुए इन टिप्स को जरूर फॉलो करें और अपने लुक को एकदम स्टनिंग बनाएं।

    इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय भी आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

    Image Credit- Instagram

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।