• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Teej 2022: तीज में सजने-संवरने के लिए अपनाएं 6 मेकअप टिप्स; सुंदरता देख सब करेंगे तारीफ

तीज के त्‍योहार पर आप भी नजर आएंगी अलग, अपनाएं ये मेकअप टिप्‍स। 
author-profile
  • Samridhi Breja
  • Editorial
Published -28 Jul 2022, 14:39 ISTUpdated -28 Jul 2022, 14:46 IST
Next
Article
simple makeup for teej function pic

हरियाली तीज का त्योहार महिलाओं के लिए बहुत खास होता है। इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए निर्जला व्रत भी रखती हैं। इस दिन महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा भी करती हैं, साथ ही नए कपड़ों से लेकर मेकअप तक अप टू डेट रखती हैं। तीज के त्‍योहार पर महिलाएं आपस में इकट्ठा होकर पूजा एवं पार्टी करती हैं, जिसके लिए वह इस तरह से सजती संवरती हैं, जैसे किसी पार्टी में उन्‍हें जाना हो। इस पर्व पर बहुत सारी सौंदर्य प्रतियोगिता भी होती हैं, जिसके लिए महिलाएं खास अपने मेकअप पर बहुत ध्‍यान देती हैं। अगर आप भी तीज पर किसी पार्टी या प्रतियोगिता में शामिल होने की तैयार कर रही हैं या फिर पूजा के लिए सजने-संवरने के लिए मेकअप लुक तलाश रही हैं, तो आइए जानें कुछ कमाल के मेकअप टिप्स जिससे आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- Teej 2022: हाथों पर झटपट लगाएं 'फूल पत्ती' मेहंदी डिजाइन, देखें तस्‍वीरें  

smart tips of teej makeup

  • सावन के महीने में हमारी स्किन ज्यादातर ऑयली रहती है, जिसके कारण चेहरे पर धूल - मिट्टी चिपक जाती है । तो मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को क्लीन करना न भूलें।इसके लिए आप कोई भी फेस क्लींजर या फेसवॉश, जो आपकी त्‍वचा के अनुरूप हो, उसका इस्तेमाल कर सकती हैं।
  • सावन के महीने में हमारी स्किन ऑयली रहती है जिसके कारण आपका मेकअप कुछ ही देर में खराब हो सकता है। इस मौसम में क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स आपका चेहरा और भी ऑयली बना सकते हैं, जिसके चलते आपका मेकअप जल्द ही मेल्ट हो सकता है। तो बेहतर होगा अगर आप जेल बेस्ड प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें । जिससे आपका मेकअप मेल्ट न हो और ज्यादा देर तक टिका रहे।
  • ज्यातर महिलाएं प्राइमर का इस्तेमाल नहीं करती हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि प्राइमर का इस्तेमाल न करने से आपका मेकअप स्किन में ऑक्सीडाइज हो जाता हैं। साथ ही प्राइमर का इस्तेमाल न करने के कारण मेकअप लॉन्ग लास्टिंग नहीं रहता, तो अगर आप चाहती हैं  कि आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे और ऑक्सीडाइज  न हो तो प्राइमर का इस्तेमाल करना न भूलें।
 
Makeup Karne Ka Tarika
  • इस मौसम में कोशिश करें कि आप पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें जिससे आपका मेकअप गर्मी के कारण ज्यादा चमके नहीं और बेस भी मैट रखें।
  • मेकअप का बैलेंस में रहना बहुत जरूरी होता है, जैसे कि अगर आपका आई मेकअप डार्क है तो हमेशा कोशिश करें कि आपकी लिपस्टिक का कलर न्यूड हो, उसी तरह अगर आप लिपस्टिक का कलर डार्क रखना पसंद करती हैं तो आई मेकअप को सॉफ्ट रखेंं, जिससे आपका मेकअप ओवर न लगे। और कोशिश करें कि आउटफिट के अनुसार ही आप मेकअप करें।
  • इन टिप्स के बाद बारी आती है हेयर स्टाइल की, तो जैसा कि ज्यादातर तीज के त्योहार में महिलाएं साड़ी पहनना ज्यादा पसंद करती है। अगर आप भी साड़ी पहनना पसंद करती है तो ट्रेडिशनल बन बनाएं।

यह मेकअप टिप्‍स अगर आपको पसंद आई हों, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।