Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Product Review: इस स्‍लीपिंग जेल मास्‍क से पाएं यूथफुल त्‍वचा

    अपनी उम्र से 5 वर्ष दिखना है कम तो एक बार जरूर ट्राई करें Astaberry Indulge का Sleeping Gel Mask। 
    author-profile
    Updated at - 2023-01-06,16:52 IST
    Next
    Article
    face skin care routine hindi

    उम्र बढ़ने के साथ ही त्‍वचा में कई बदलाव आते हैं। 30 की उम्र पार करने के बाद मैं भी अपनी त्‍वचा में बहुत सारे बदलाव देख रही थी। सबसे ज्‍यादा मुझे त्‍वचा के ढीलेपन से परेशानी हो रही थी। 

    लिप्‍स के आस-पास, आंखों के आउटर कॉर्नर पर और गले की त्‍वा में बहुत ढीलापन आ रहा था। यह बदलाव मुझे अधिक उम्र का दिखाने लगे थे और यह सोच-सोच कर मझे बेचैनी हो रही थी। 

    मैंने बहुत सारे एंटी-एजिंग प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल किया मगर किसी से मुझे कोई फायदा नजर नहीं आया। फिर मुझे Astaberry Indulge का Sleeping Gel Mask मिला। मेरी दोस्‍त ने मुझे इस मास्‍क के बारे में बातया और मैनें ऑनलाइन इसे ऑर्डर किया। 

    यह एक बायो हायल्‍युरोनेट स्‍लीपिंग जेल मास्‍क है, जिसे बनाने में अकाई बेरी का इस्‍तेमाल किया गया है। यह विटामिंस, एंटीऑक्सिडेंट्स और अन्‍य पोाक तत्‍वों से भरपूर है और त्‍वचा को गहराई से पोषण देता है। 

    इस स्‍लीपिंग जेल मास्‍क का इस्‍तेमाल करने से मेरी त्‍वचा में कसाव भी आया और चेहरा पहले से ज्‍यादा यूथफुल नजर आने लगा। अगल आप भी किसी ऐसे ही एंटी एजिंगी फेशियल जेल मास्‍क की तलाश में हैं, तो बार इस प्रोडक्‍ट का रिव्‍यू और मेरा एक्‍सपीरियंस जरूर जान लें। 

    इसे जरूर पढ़ें- Product Review: कोमल त्वचा पाने के लिए ट्राई करें यह पील ऑफ क्ले मास्क

    skin care after  at home tips

    दावे 

    • यह जेल मास्‍क एंटी एजिंग है क्‍योंकि इसमें अकाई बेरी मौजूद है, जो विटामिन-ए का बहुत अच्‍छा सोर्स होती है। 
    • यह त्‍वचा में सेल्‍स के टर्नओवर को बूस्‍ट करता है और कोलेजन का प्रोडक्‍शन बढ़ाता है, जिससे त्‍वचा में कसाव आता है। 
    • इसमें नेचुरल हायल्‍यूरॉनिक एसिड होता है त्‍वचा को गहराई तक हाइड्रेटेड बनाए रखता है। 
    • आप इस जेल मास्‍क को रात भर त्‍वचा में लगा कर रख सकती हैं, इससे आपकी त्‍वचा में ग्‍लो आता है और त्‍वचा का रंग भी निखरता है। 

    पैकेजिंग

    इसकी पैकेजिंग कोई बहुत विशेष नहीं है। यह एक कार्डबोर्ड पैकिंग में आता है, जिसके अंदर सपोर्ट के लिए हार्ड फोम लगा हआ है क्‍योंकि जेल को कांच की शीशी में स्‍टोर किया गया है। 

    इसे जरूर पढ़ें- Product Review: त्‍वचा को यूथफुल बनाने के लिए आप इस्तेमाल कर सकती हैं 'Azafran Organics' के ये प्रोडक्‍ट्स

    how to keep skin young

    टेक्सचर

    इसका टेक्‍सचर थोड़ा सा पर्पल है और जेल बेस्‍ड है। इसे त्‍वचा पर लगाने से बहुत ही स्‍मूद फीलिंग आती है। 

    कीमत 

    50 ग्राम वजन में आपको यह प्रोडक्‍ट 625 रुपये में मिल जाएगा। 

    फायदे 

    • इस स्‍लीपिंग जेल में मौजूद एंटी ऑक्‍सीडेंट्स आपकी त्‍वचा को फ्री रेडिकल्‍स के खराब प्रभाव से बचाएंगे और त्‍वचा को जवां बनाए रखने में मदद करेंगे। 
    • आपकी त्‍वचा पहले से ज्‍यादा यूथफुल नजर आएगी और ढीलापन भी कम होगा। 
    • चेहरे पर हाइपरपिगमेंटेशन है या फिर रिंकल्‍स हैं, तो यह दोनों समस्‍या भी इस स्‍लीपिंग जेल की मदद से कम हो जाएंगी। 
    • यह स्‍लीपिंग जेल त्‍वचा में ब्‍लड सर्कुलेशन को भी बेहतर बनाता है। 
    sleeping gel mask for youthful skin

    कैसे करें इस्‍तेमाल 

    रात में सोने से पूर्व इस जेल मास्‍क की पतली लेयर चेहरे पर लगाएं और चेहरे की अच्‍छी तरह से मसाज करें ताकि जेल स्किन में अच्‍छी तरह से एब्‍जॉर्ब हो जाए। फिर आप इस मास्‍क को रात भर त्‍वचा में लगा कर रख सकती हैं। इस बात का ध्‍यान रखें कि आपको इस जेल मास्‍क को लगाने के बाद चेहरे पर कुछ नहीं लगाना है। सुबह उठकर आप चेहरे को वॉश कर सकी हैं। 

    anti aging tips,night gel mask, best

    मेरा एक्सपीरियंस 

    मुझे इस जेल मास्‍क को लगाने के बाद वाकई बहुत अच्‍छा असर देखने को मिला है। हां यह जेल थोड़ा महंगा है और बहुत ही कम क्‍वांटिटी में आता है, इसलिए मैं इसे हफ्ते में 2 दिन ही यूज करती हूं। 

    रेटिंग - 5 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए आर्टिकल के नीचे आ रहे कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।