• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Glass Skin : त्वचा रहेगी ग्लास जैसी ग्लोइंग, रखें इन बातों का ख्याल

Skincare Tips : अगर आप सही तरीके से स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करती हैं तो आप भी ग्लास जैसी त्वचा बेहद आसानी से पा सकती हैं।
author-profile
Published -17 Aug 2022, 18:18 ISTUpdated -17 Aug 2022, 19:20 IST
Next
Article
skincare tips to achieve glassy skin

(How To Get Glass Skin Naturally)परफेक्ट ग्लास जैसी स्किन पाना हर एक महिला का सपना होता है। इसके लिए वह हर तरह के सैलून में जाकर महंगे से महंगे प्रोडक्ट को खरीद कर इस्तेमाल करती हैं। साथ ही कई महिलाएं ऐसी त्वचा पाने के लिए कई तरह की कॉस्मेटिक सर्जरी भी करवाती हैं।

ग्लास स्किन की शुरुआत कोरिया से हुई थी। माना जाता है कि कोरिया में रहने वाली महिलाओं की त्वचा ग्लास जैसी क्लियर और चमकदार होती है। इस तरह की खूबसूरत त्वचा का होना किसी आशीर्वाद से कम नहीं होता है। आपको बता दें अगर आप सही तरीके के साथ स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करती हैं तो आप भी ग्लास जैसी क्लियर और चमकदार त्वचा पा सकती हैं, जानें सही स्किनकेयर रूटीन। 

क्लींजिंग

ग्लास जैसी त्वचा पाने के लिए सबसे पहले आप अपनी स्किन के हिसाब से किसी भी अच्छे ब्रांड का क्लींज़र इस्तेमाल करें। इसके लिए आप कॉटन की मदद भी ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- इन तीन कारणों को जानने के बाद आप भी स्किन को करेंगी एक्सफोलिएट

स्क्रबिंग

scrub

स्क्रबिंग करना यानी स्किन को एक्सफोलिएट करना। स्क्रबिंग त्वचा में मौजूद पोर्स को अंदर से साफ करता है। साथ ही टैनिंग को भी रिमूव करता है।

टोनर

टोनर त्वचा में मौजूद पोर्स को मिनिमाइज करता है और पोर्स को बढ़ने से रोकता है। टोनर के लिए आप रोज वाटर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Recommended Video

फेस सीरम

face skin care

ग्लास जैसी स्किन पाने के लिए जरूरी हैं कि आप सीरम का इस्तेमाल करें। सीरम आपके त्वचा के रंग की रक्षा करता है और स्किन को हाइड्रेट भी करता है।

मॉइस्चराइजर

स्किन को हाइड्रेट करना बेहद जरूरी होता है और मॉइस्चराइजर स्किन को हाइड्रेटकरने में मदद करता  है। इसके लिए आप अपनी स्किन के हिसाब से किसी भी अच्छे ब्रांड का मॉइस्चराइजर इस्तेमाल कर सकती हैं।

सनस्क्रीन

use sunscream

धूप और टैनिंग से त्वचा की रक्षा करना भी उतना ही जरूरी होता है जितना की खाना खाना। इसलिए सनस्क्रीन को भूलकर भी स्किप न करें। ध्यान रहें कि आप अपनी स्किन के हिसाब से ही सनस्क्रीन खरीदें। 

इसे जरूर पढ़ें- स्किन पर सनस्क्रीन अप्लाई करते समय इन 5 अंगों का रखिए खास ख्याल

तो अब आप भी पा सकती हैं ग्लास जैसी क्लियर और चमकदार त्वचा वो भी केवल सही तरीके से अपने स्किनकेयर को फॉलो करके। इसी के साथ अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें और ऐसे कई अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो करें हरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।