अगर आपसे पूछा जाए कि इन दिनों सबसे ट्रेंडी स्किन केयर सीक्रेट क्या है तो आपका जवाब क्या होगा? कोरोना वायरस क्वारेंटाइन के समय बॉलीवुड और टॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कुछ स्किन केयर टिप्स जरूर शेयर की हैं। इन दिनों लगभग सभी एक्ट्रेसेस एक खास ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल कर रही हैं जो न सिर्फ उनकी स्किन को हाइड्रेटेड बल्कि ग्लोइंग भी बनाता है। 

ये ट्रीटमेंट है शीट मास्क। आपने देखा होगा कि प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण आदि एक्ट्रेसेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर कई तरह के शीट मास्क्स शेयर किए हैं। ये ब्यूटी रूटीन लगभग सभी फॉलो कर रहे हैं और भारत में भी कई वेराइटी के शीट मास्क्स उपलब्ध हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- स्किन टाइप के अनुसार फॉलों करें ये ब्‍यूटी टिप्‍स और पाएं ग्‍लोइंग त्‍वचा 

क्या होते हैं शीट मास्क?

शीट मास्क असल में एक पतली फोल्डेबल शीट की तरह होते हैं जिनमें अलग-अलग तरह के ब्यूटी सीरम भरे होते हैं। शुरुआत में कई कोरियन ब्रांड्स ने शीट मास्क्स लॉन्च किए थे, लेकिन अब इसे लगभग हर बड़ा ब्यूटी ब्रांड बनाता है। शीट मास्क्स असल में स्किन को मॉइश्चराइज करने का बहुत ही अच्छा तरीका साबित हो सकते हैं। ये चेहरे के शेप की शीट होती है जिसमें आंखें, नाक और मुंह खुले हुए होते हैं ताकि इंसान सांस ले सके। 

कुछ समय पहले प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शीट मास्क पहने हुए एक फोटो शेयर की थी। प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अक्सर एक इवेंट से दूसरे इवेंट तक जाना होता है। कई बार किसी नए शहर में पहुंचने के बाद तुरंत ही तैयार होना पड़ता है। ऐसे में शीट मास्क काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं जो चेहरे को मॉइश्चराइज करते हैं और इतने घंटों की ट्रैवलिंग के बाद भी स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं। कुछ शीट मास्क्स स्किन को टाइट भी करते हैं। 

priyanka chopra sheet mask

प्रियंका ने कहा था कि वो फ्लाइट की लैंडिंग से पहले अपने चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए शीट मास्क लगाकर रखती हैं ताकि लैंडिंग के समय भी वो रेडिएंट दिखें।

कुछ समय पहले तेलुगु एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक शीट मास्क शेयर किया था। समांथा के मुताबिक शीट मास्क बहुत ही उपयोगी ट्रैवल आइटम है जो हमेशा ग्लोइंग स्किन के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। 

kareen kapoor sheet

करीना कपूर ने भी कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक शीट मास्क के साथ फोटो शेयर की थी। करीना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शीट मास्क बहुत ही कलरफुल था। करीना जो अभी अपने दूसरे बच्चे के साथ प्रेग्नेंट हैं वो काफी रेडिएंट दिखती हैं और यकीनन उनकी स्किन काफी अच्छी है। ऐसे में हम मान सकते हैं कि उनके स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा शीट मास्क रहते हैं।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें-  श्रिया सरन की ब्यूटी का ये है सीक्रेट, इस देसी तरीके से करती हैं चेहरे की क्लींजिंग 

deepika padukone sheet mask

दीपिका पादुकोण ने भी इसी तरह कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शीट मास्क के साथ तस्वीर शेयर की थी। दीपिका का शीट मास्क सिल्वर रंग का था। दीपिका की रेडियंट स्किन का राज़ भी शीट मास्क्स से ही जुड़ा हुआ है।  

आपकी स्किन के हिसाब से मार्केट में अलग-अलग वेराइटी के शीट मास्क मिल जाएंगे। इनकी सबसे अच्छी बात ये होती है कि इन्हें किसी भी वक्त लगाया जा सकता है और साथ ही साथ ये रिलैक्सिंग होते हैं और आसानी से कहीं भी इन्हें ले जाया जा सकता है।  

तो अगली बार अगर आप शीट मास्क का उपयोग करें तो ध्यान रखें कि अपनी स्किन के हिसाब से बेस्ट मास्क चुनें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।