नया साल में हम सभी कुछ ना कुछ संकल्प लेते हैं और जब नया साल आ गया है तो सभी ने कुछ न कुछ सोचा होगा। इन संकल्पों को लेने के पीछे का मकसद यह होता है कि आप नए साल में पहले से भी बेहतर इंसान बन जाएं और आपको जीवन में पहले से भी ज्यादा सफलता प्राप्त हो। अक्सर महिलाएं न्‍यू ईयर रेजॉल्यूशन लेते समय अधिकतर कोई नई चीज सीखने या वजन कम करना या फिर काम में स्वयं को निखारने जैसे ही संकल्प लेती हैं। यकीनन यह न्‍यू ईयर रेजॉल्यूशन काफी अच्छे हैं, लेकिन इन सबके बीच आपकी स्किन का क्या। न्‍यू ईयर रेजॉल्यूशन लेते हुए शायद ही कभी आपके दिमाग में अपनी स्किन का ख्याल आता हो। पर वास्तव में आपकी स्किन को भी उतनी ही केयर की जरूरत होती है। आप अपनी स्किन को जितना ज्यादा प्यार करेंगी व उसका ख्याल रखेंगी, वह उतनी ही ज्यादा दमकती हुई नजर आएगी।

ऐसे में क्यों ना आप अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए कुछ न्यू ईयर न्‍यू ईयर रेजॉल्यूशन लें। यकीन मानिए, अगर आप अपने संकल्पों पर कायम रहती हैं तो आप समय के चक्र को भी काफी लंबे समय तक रोक सकती हैं और उम्र बढ़ने पर भी आपकी स्किन जवां नजर आएगी। तो चलिए जानते हैं कुछ स्किन केयर न्यू ईयर न्‍यू ईयर रेजॉल्यूशन के बारे में-

इसे भी पढ़े: New Year Beauty Tips: न्यू इयर पार्टी में जानें से पहले जरूर अपनाएं ये 5 ब्यूटी टिप्स

मेकअप रिमूव करना

skin care resolution you take new year inside

यह भले ही एक छोटा सा स्टेप है, लेकिन आपकी स्किन को काफी प्रभावित करता है। जिन महिलाओं को समय से पहले ही एजिंग के साइन दिखते हैं, उसके पीछे एक मुख्य कारण सोने से पहले मेकअप रिमूव ना करना होता है। दरअसल, रात के समय में आपकी स्किन रिपेयर होती है और इसलिए अगर वह एकदम क्लीन होगी तो यकीनन आपको हमेशा क्लीयर स्किन मिलेगी। इसलिए इस साल आप यह संकल्प लें कि आप चाहे कितनी भी थकी हुई हों, लेकिन रात को सोने से पहले मेकअप जरूर रिमूव करेंगी।

इसे जरूर पढ़ें: साल 2022 में देखने को मिलेंगे ये नए ब्यूटी ट्रेंड्स, आप भी जानिए 

फेस वाइप्स नहीं

skin care resolution you take new year inside

आजकल महिलाएं हमेशा जल्दी में होती हैं और स्किन को क्लीन करने के लिए फेस वाइप्स का इस्तेमाल करती हैं। भले ही इससे आपका काम जल्दी हो जाता हो, लेकिन यह स्किन के लिए उतने अच्छे नहीं माने जाते। स्किन को क्लीन करने का सबसे बेहतर तरीका क्लींजर और पानी माना गया है। इसलिए इस साल आप संकल्प लें कि आप फेस को क्लीन करने के लिए फेस वाइप्स की जगह क्लींजर का इस्तेमाल करेंगी।

हर दिन सनस्क्रीन

skin care resolution you take new year inside

सनस्क्रीन स्किन के लिए बेहद जरूरी होते हैं, भले ही मौसम कोई भी हो। लेकिन लड़कियां गर्मी में तो इसे लगाती हैं और सर्दी में इस स्टेप को मिस कर देती हैं। सनस्क्रीन का इस्तेमाल ना करने से सनटैन, अनइवन स्किन यहां तक कि स्किन कैंसर होने का भी खतरा रहता है। इसलिए अब आप यह रेजॉल्यूशन लें कि आप हर दिन घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करेंगी।

भरपूर पानी

skin care resolution you take new year inside

यह एक ऐसा स्टेप है, जिस पर अधिकतर महिलाओं का ध्यान नहीं जाता, लेकिन बेहतर हेल्थ और ग्लोइंग स्किन के लिए यह बेहद जरूरी है। अगर आप दिन में आठ से दस गिलास पानी पीती हैं तो इससे आपके शरीर के सभी टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और आपको दमकती त्वचा मिलती है। आप भी अपनी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाने के लिए यह संकल्प लें कि आप दिन में कम से कम दस गिलास पानी जरूर पीएंगी।

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।