ऑफिस जाने वाली महिलाओं का टाइट शेड्यूल होने के कारण वह बहुत बिजी रहती है! उन्हें जल्दी उठने से लेकर, घर के काम करने, बच्चे को स्कूल के लिए तैयार करने, ऑफिस के लिए तैयार होने और यहां तक कि ऑफिस के बाद भी वह घर आकर खाना बनाने और अन्य कामों में बिजी रहती हैं। ऐसे में वर्किंग महिलाएं खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती हैं, खासतौर पर वह अपनी स्किन को तो पूरी तरह से नजरअंदाज कर देती हैं। ऐसा में सवाल आता है कि उन्हें खुद क्या करना चाहिए! अपनी स्किन की केयर कैसे करनी चाहिए? अगर आप भी इसी दुविधा में हैं तो इस आर्टिकल में  कुछ उपाय दिए गए हैं जो मुझे लगता है कि आपको बेहद पसंद आ सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: स्किन के हिसाब से ये 6 होममेड ग्रीन टी फेस पैक लगाएं और दाग-धब्‍बों से छुटकारा पाएं

फेशियल स्प्रे या टिश्यू

makeup tips for facial spray

ये बाजार में आसानी से उपलब्ध होते हैं और आप इसे अपने बैग में कैरी कर सकती हैं। यह आपके चेहरे को साफ, मॉइश्चराइज और फ्रेश रखता है। अगर आप हर समय फ्रेश दिखना चाहती हैं तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। और सबसे अच्छी बात इसे इस्तेमाल करने में आपको बहुत ज्यादा समय भी नहीं लगता है यानि आप कुछ ही पल में फ्रेश फील कर सकती हैं

ट्रांसलूसेंट पाउडर

अगर आपको तुरंत कहीं बाहर जाना है और आपको बिना टाइम लगाए चेहरे पर फ्रेशनेस लानी है तो आप सिर्फ कुछ फेशियल स्प्रे का इस्तेमाल करें या अपने चेहरे को फेस टिशू से पोंछ लें, थोड़ा सा कंसीलर लगाकर, पाउडर लगा लें।

हैंड क्रीम

makeup tips hand cream

हैंड क्रीम एक ऐसी चीज है जिसकी आपको अपने हाथों को नमीयुक्त रखने के लिए हर समय जरूरत होती है। जब भी आप हाथ धोएं अपने हाथों को मॉइश्चराइज करें।

क्यूटिकल क्रीम

अपने क्यूटिकल्स को मुलायम रखें और एक अच्छा क्यूटिकल सॉफ्टनिंग क्रीम लगाकर ड्राइनेस को रोकें। बोल्ड कलर या नेल आर्ट्स का इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि ऐसे कलर ऑफिस में अच्छे नहीं लगते है। इसकी जगह आप न्यूड शेड्स या पिंक या पीच कलर के नेल पेंट्स लगा सकती हैं। अपने नेल्स को ट्रिम करें और उन्हें हमेशा शेप में ही रखें।

लिप ग्लॉस

makeup tips for lips gloss

आपके लिए दो विकल्प हैं। अगर आप अपने होंठों को मॉइश्चराइज, चीकबोन्स और ब्रो बोन्स को भी हाइलाइट करना चाहती हैं तो आपको पार्ली व्हाइट ग्लॉ लेना चाहिए। जिससे आप मल्टी-टास्किंग कर सकें। लेकिन अगर आप हाइलाइटिंग पसंद नहीं करती हैं और अपने होंठों के लिए कुछ टिंट चाहती हैं तो न्यूड शेड टिंटेड कलर लें। आप चाहें तो टिंटेड लिप बाम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Coconut Facial Tips: '20 मिनट' में खुद से ही करें कोकोनट फेशियल और चमकदार और निखरी त्वचा पाएं

ब्लॉटिंग शीट्स

अगर आपकी ऑयली स्किन है तो ब्लॉटिंग शीट्स का इस्तेमाल करें। ये सॉफ्ट और सिल्की शीट्स होती हैं इसलिए आप इसका इस्तेमाल आंखों के आसपास और अपने पूरे चेहरे पर कर सकती हैं। उन्हें अपने बैग में रखें ताकि जरूरत पड़ने पर आप किसी भी समय इसका इस्तेमाल कर सकें। ऑयल कंट्रोल में रहने के कारण चेहरे पर पिंपल्स और एक्‍ने की समस्या भी नहीं होती है।

तो देर कि बात की हमने आपको फटाफट होने वाले ब्यूटी टिप्स बताये है। अगर आप भी वर्किंग हैं तो इस टिप्स को आजमाकर तुरंत ब्यूटीफुल दिख सकती हैं।