मेकअप हर लड़की करती है। लेकिन मेकअप किसी लड़की पर अच्छा लगता है और किसी लड़की पर बहुत ही अच्छा लगता है। लेकिन जब यही मेकअप कोई मेकअप आर्टिस्ट करता है तो ये और भी ज्यादा अच्छा लगता है। 

मेकअप करने के लिए आपको उसे करने का सही तरीका पता होना चाहिए। अगर आप मेकअप करना जानती है लेकिन इस  बात से कन्फ्यूज़ड है कि आपका लुक मेकअप आर्टिस्ट के मेकअप करने के बाद जैसा क्यों नहीं आता तो आप ये ब्यूटी ट्रिक्स जान लें। ये वो ब्यूटी ट्रिक्स हैं जिन्हें हर मेकअप आर्टिस्ट मेकअप करते समय ध्यान रखना है लेकिन वो ये सीक्रेट्स आपको नहीं बताता। 

perfect lipstick beauty tips

Image Courtesy: Pxhere.com

चमकदार चेहरा चाहिए तो चेहरे पर कंसीलर लगाते समय पहले उसमें एक बूंद नारियल का तेल मिला लें। इससे कंसीलर सॉफ्ट हो जाएगा स्किन में अच्छे से ऑब्ज़र्व हो जाता है और चेहरे पर चमक आ जाती है। 

होंठों पर मेट लुक की लिपस्टिक लगाने से पहले आप उन्हें एक्सफोलिएट करना ना भूलें। उसके बाद होठों पर प्राइम और सीरम लगाने के बाद जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो उसकी शेप भी अच्छी बनेगी और वो चमकदार भी लगेगी। 

inside

आई मेकअप करने से आधा घंटा पहले आप आंखों में आई ड्रॉप्स डालें इससे आपकी आंखें साफ हो जाएंगी और उन्हें आराम मिलेगा फिर जब आप आई मेकअप करेंगी तो आपकी आंखे थकी हुई नहीं लगेंगी। 

अगर आप चाहती हैं कि आपकी आई ब्रो की शेप दिनभर बनी रहे तो पुराने मस्कारा के ब्रश पर हेयरफिक्सर स्पे लगाकर उससे आई ब्रो को ब्रश करें इससे आई ब्रो की सुंदर शेप भी बन जाएगी और दिन भर बिगड़ेगी भी नहीं

अगर पलकों पर आई लिड लगाने वाली हैं तो पहले आई लिड लगाएं और फिर आंख का बाकी सारा मेकअप करें लड़कियां अकसर आई लिड लास्ट में लगाने की गलती करती हैं जिससे वो बार बार गिरती रहती है। 

eye shadow beauty tricks

पीच और एप्रिकॉट टोन वाले प्राइमर आप गोरी, सांवली और थकी हुई स्किन पर भी अप्लाई कर सकती हैं इससे आपके सारे दाग धब्बे छिप जाएंगे। 

अगर चेहरे पर ज्यादा ग्लो चाहिए तो हाईलाइटर लगाने से पहले अपने ब्रश को गीला कर लें। इससे चेहरे का मेकअप अलग से शाइन करेंगा। 

अगर चाहती हैं कि मेकअप करने के बाद दरारे ना पड़ें तो प्राइमर को उंगली से ना लगें। 

चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से पहले आप अपने आंखों का मेकअप कर लें ऐसा करने से आप जब लास्ट में फाउंडेशन चेहरे पर लगाएंगी तो आंखों के बाहर आ चुका आई मेकअप भी इससे कवर हो जाता है। मेकअप और भी क्लीन नज़र आता है। 

Recommended Video